×

फिर से कोरोना अटैकः तीन दिन की राहत के बाद मिले 4 नए संक्रमित

मदनपुरा इलाका कोरोना का एपिक सेंटर बन चुका है। यहां पर तब्लीगी जामत में शामिल होने वाले लोगों की वजह से कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या में बढ़ी है।

Shivani Awasthi
Published on: 9 May 2020 5:45 PM GMT
फिर से कोरोना अटैकः तीन दिन की राहत के बाद मिले 4 नए संक्रमित
X

वाराणसी। तीन दिन की राहत के बाद कोरोना ने एक बार फिर से बनारस पर अटैक किया है। वाराणसी में शनिवार को कोरोना पॉजिटिव के 4 मामले सामने आये हैं। बीएचयू से मिली रिपोर्ट के अनुसार कोरोना पॉजिटिव 4 लोगों में से 2 का संबंध तब्लीगी जमात में शामिल व्यक्ति से रहा है। फिलहाल में बनारस में कोरोना पीड़ित लोगों की संख्या 77 तक पहुंच गई है।

मदनपुरा बना कोरोना का एपिक सेंटर

मदनपुरा इलाका कोरोना का एपिक सेंटर बन चुका है। यहां पर तब्लीगी जामत में शामिल होने वाले लोगों की वजह से कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या में बढ़ी है। इस बार भी कुछ ऐसा ही दिखा। कोरोना पॉजिटिव हुए लोगों में 2 मदनपुरा इलाके के रहने वाले हैं। दोनों मरीज में एक 70 वर्षीय महिला पूर्व पॉजिटिव मरीज की मां है और दूसरी एक 7 वर्षीय बच्ची है जो मरीज की भतीजी है। वहीं अन्य दो का संबंध लल्लापुरा हॉटस्पॉट के कोरोना पॉजिटिव मरीज से है, इन दो में एक 32 वर्षीय महिला व 42 वर्षीय पुरुष शामिल है जोकि पूर्व पॉजिटिव मरीज के बहू और बेटे है।

ये भी पढ़ेंः प्लाज्मा से इलाज करा रहे पहले मरीज की हार्ट अटैक से मौत, स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप

रिकवर होने वालों की संख्या भी बढ़ी

अगर शहर में कोरोना पीड़ितों की संख्या में इजाफा हो रहा है तो ठीक होने वाले भी तेजी से बढ़ी है। बीएचयू से स्वस्थ घोषित किए गए सुपारी व्यापारी के अलावा 8 अन्य कोरोना पॉजिटिव मरीजों का दूसरा सैंपल नेगेटिव आने के कारण उन्हें स्वस्थ घोषित किया गया। उपरोक्त 8 में एक का संबंध पितर कुंडा हॉटस्पॉट्स से है, 2 कोलकाता से आए अर्जुनपुर निवासी हैं वहीं शेष 5 थाना सिगरा के पुलिसकर्मी है।

ये भी पढ़ेंः बनारस में बदल जाएगी कमर्शियल पॉलिसी, दुकानों के खुलने की टाइमिंग फिर चेंज

इस तरह जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 81 हो गई है, जिसमें 30 मरीज पॉजिटिव से नेगेटिव होकर ठीक हो चुके हैं। वर्तमान में एक्टिव मरीजों की संख्या 50 है।

आशुतोष सिंह

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story