×

मजदूरों से भरी ट्रैक्टर ट्राली पलटी, 3 मासूम सहित 5 की मौत, 19 घायल

यूपी के बलरामपुर जिले में एक बड़ा हादसा पेश आया है। यहां मजदूरों से भरी ट्रैक्टर ट्राली अनियंत्रित होकर खाई में पलट गई। घटना में ट्रैक्टर ट्राली सवार 3 मासूमों सहित 5 लोगों की मौत हो गई, जबकि ट्रॉली सवार कुल 19 लोग घायल हो गए।

Vidushi Mishra
Published on: 17 Jun 2019 7:42 AM GMT
मजदूरों से भरी ट्रैक्टर ट्राली पलटी, 3 मासूम सहित 5 की मौत, 19 घायल
X

उत्तर प्रदेश: यूपी के बलरामपुर जिले में एक बड़ा हादसा पेश आया है। यहां मजदूरों से भरी ट्रैक्टर ट्राली अनियंत्रित होकर खाई में पलट गई। घटना में ट्रैक्टर ट्राली सवार 3 मासूमों सहित 5 लोगों की मौत हो गई, जबकि ट्रॉली सवार कुल 19 लोग घायल हो गए। सभी ईट भट्टा मजदूर थे और भट्टे पर काम करके घर वापस लौट रहे थे। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने घायलों को जिला चिकित्सालय पहुंचाया जहां उनका उपचार जारी है।

यह भी देखें... डॉलर के मुकाबले शुरुआती कारोबार में रुपया 9 पैसे गिरा

मामला थाना महाराजगंज तराई के कौवापुर रोड का है जहां यश मिनिरल वाटर प्लांट के पास भोर के वक्त एक ट्रैक्टर ट्राली अनियंत्रित होकर पलट गई। ट्राली पर कुल 23 लोग सवार थे। जिनमें 3 मासूम बच्चों सहित 5 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि 19 लोग घायल हो गए। घटना की सूचना मिलते ही पूर्व सपा विधायक जगराम पासवान के भाई साधू पासवान, पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने मोर्चा संभाल लिया और आनन-फानन में घायलों को जिला चिकित्सालय पहुंचाया जहां उनका उपचार जारी है।

घटना में मृतक व घायल सभी ईट भट्टा मजदूर थे और गुमड़ी गुमान पुरवा स्थित भट्ठे पर काम करके अपने गांव लोहे पनिया को लौट रहे थे। घटना का कारण ड्राइवर को नींद आ जाना बताया जा रहा है। फिलहाल घायलों का उपचार जिला चिकित्सालय में जारी है और मृतकों के शवों को पुलिस ने अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मृतकों में भारत पुत्र सुरेश उम्र करीब 25 वर्ष, नान्हू पुत्र भारत उम्र करीब डेढ़ वर्ष, सतीश पुत्र विजय कुमार उम्र करीब डेढ़ वर्ष, गुड़िया, रेशम पत्नी भारत उम्र करीब 25 वर्ष शामिल है सभी निवासीगण ग्राम लोहे पनिया थाना महाराजगंज तराई के रहने वाले है।

घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंचे और सदर विधायक जगराम पासवान के भाई साधू ने बताया के ट्राली पर करीब 23 से लोग सवार थे जिनमें चार की मौत हो गई है घायलों को अस्पताल भेजा गया है कुछ लोगों की हालत गंभीर है संभवत एक-दो लोगों की और भी मौत हो सकती है ।

यह भी देखें... ट्यूबवेल पर सोए दलित किसान की हत्या, जला शव हुआ बरामद

पूरे मामले पर अपर पुलिस अधीक्षक अरविंद कुमार मिश्रा ने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई थी और घायलों की मदद शुरू कर दी गयी थी। घटनास्थल पर तीन लोगों की मौत हो गई है जबकि 2 लोगों ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ा है इनमें तीन बच्चे एक महिला व एक पुरुष शामिल हैं मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है जबकि अन्य घायलों का उपचार जिला चिकित्सालय में जारी है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story