विधायिका का विरोध करना पड़ा महंगा पुलिस ने 5 नामजदों को लिया हिरासत में

अपनी गाड़ी पर पथराव करने और धक्का-मुक्की, अभद्रता करने के आरोप में एससी एसटी एक्ट में मुकदमा, खुद भरथना इलाके की विधायक सावित्री कठेरिया ने लवेदी थाने में कई धाराओं में दर्ज कराया था।

SK Gautam
Published on: 1 May 2019 4:29 PM GMT
विधायिका का विरोध करना पड़ा महंगा पुलिस ने 5 नामजदों को लिया हिरासत में
X

इटावा: बीजेपी विधायिका ने पुलिस के दम पर दिखाई सत्ता की धमक। 28 अप्रैल को हजारों बीघा फसल में आग लगने की घटना के बाद मौके पर पहुंची भरथना एमएलए सावित्री कठेरिया का विरोध करना आग पीड़ितों को महंगा पड़ गया। विधायिका का विरोध करने वालों पर मुकदमा करवाया गया था। जिसके तहत पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार किया।

अपनी गाड़ी पर पथराव करने और धक्का-मुक्की, अभद्रता करने के आरोप में एससी एसटी एक्ट में मुकदमा, खुद भरथना इलाके की विधायक सावित्री कठेरिया ने लवेदी थाने में कई धाराओं में दर्ज कराया था। इसी दर्ज मुकदमे के आधार पर स्थानीय थाना पुलिस ने दुर्गापुरा के सौरव यादव, प्रवीन यादव, शिवम यादव, यदुवीर यादव और मुकेश यादव को गिरफ्तार कर लिया है।

ये भी देखें : दिल्ली सरकार का प्रदर्शन कई पैमानों पर खरा नहीं उतरता: सर्वेक्षण

बताते चलें कि लवेदी इलाके में कई दिन पहले भीषण आग में क़रीब 1500 बीघा खेत मे उगी गेहूं की फसल जलकर खाक हो गई थी इसी गुस्से के चलते किसानों ने एमएलए का विरोध जताया था।

इन्हीं एमएलए ने भरथना के एक गांव में अपनी गाड़ी पर पथराव और गोली चलाने की खबर देकर पुलिस को परेशान किया था । विधायक के दावे को पुलिस जांच में यह कह कर खारिज कर दिया गया था कि गोली और पथराव की कोई घटना नही हुई है।

जब कि पुलिस के बड़े अफसर कहते है कि झूठी खबर देने वालो के खिलाफ दंडात्मक कार्यवाही होगी। लेकिन सत्तारूढ़ एमएलए को मिली राहत। भरेह इलाके में 10 अप्रैल को बिना अनुमति के सभा करने की वजह से एक दरोगा ने रोका तो भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार डॉ राम शंकर कठेरिया और भरथना इलाके की एमएलए श्रीमती सावित्री कठेरिया समेत दर्जनों लोगों ने दरोगा के साथ अभद्रता की और उनके साथ मार पीट किया।

ये भी दखें : भारत द्वारा अफगान जमीन के इस्तेमाल करने का कोई सबूत नहीं: अमेरिका

मारपीट की दरोगा ने सभी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया लेकिन आज तक इस मामले में कोई कार्रवाई अमल में नहीं लाई गई है जबकि विधायक के मुकदमे में पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story