लखनऊ में तड़तड़ाई गोलियां, पुलिस ने 50 हजार के इनामी का किया एनकाउंटर

लखनऊ के चारबाग इलाके में बदमाशों और पुलिस के बीच एनकाउंटर हो गया। हुसैनगंज पुलिस टीम ने मुठभेड़ के दौरान एक 50 हजार के ईनामी पिंटू उर्फ शीबू रावत गिरफ्तार कर लिया।

लखनऊ: राजधानी लखनऊ में गुरूवार की सुबह गोलियों की तड़तडाहट से शहर दहल गया। यहां चारबाग रेलवे स्टेशन के पास पुलिस ने 50 हजार के इनामी अपराधी पिंटू उर्फ़ शीबू को एनकाउंटर के दौरान धार दबोचा। इस दौरान इनामी बदलाश पुलिस की गोली से घालय हो गया। बता दें कि आरोपी अम्बेडकरनगर में एचडीएफ़सी बैंक लूट कांड में शामिल था तो वहीं याहियागंज चौक लूट कांड में भी वांछित चल रहा था।

लखनऊ पुलिस की बड़ी कामयाबी

इन दिनों पुलिस लगातार एक्टिव मूड में हैं। एक ओर कोरोना संकट से हर रोज बावस्ता हो रही पुलिस अपराधियों के खिलाफ भी ताबड़तोड़ कार्रवाई में लगी हुई है। इसी कड़ी में गुरूवार को 50 हजार के इनामी बदमाश की गिरफ्तारी कर पुलिस ने बड़ी कामयाबी हासिल की।

50 हजार के ईनामी पिंटू उर्फ शीबू रावत का एनकाउंटर

दरअसल, ताजा मामला उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के चारबाग इलाके का है, यहां बदमाशों और पुलिस के बीच एनकाउंटर हो गया। हुसैनगंज पुलिस टीम ने मुठभेड़ के दौरान एक 50 हजार के ईनामी पिंटू उर्फ शीबू रावत गिरफ्तार कर लिया। पुलिस की करवाई में पेअर पर गोली लगने से इनामी घायल हो गया। जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

ये भी पढ़ेंःचमगादड़ों से इंसानों तक सीधे नहीं पहुंचा वायरस, वैज्ञानिकों को बीच कड़ी की तलाश

अम्बेडकरनगर बैंक लूट में शामिल

मामला में लखनऊ के डीसीपी सेंट्रल दिनेश सिंह ने बताया कि बीते साल अम्बेडकरनगर में बैंक लूट हुई थी, गिरफ्तार शीबू रावत बैंक लूट कांड में शामिल था और सभी से उसकी तलाश की जा रही थी। इतना ही नहीं लखनऊ के यहियागंज में हुई लूट में भी शीबू फरार चल रहा था।

50 हजार का इनाम घोषित

दोनों मामलों में तलाश को लेकर उसपर इनाम घोषित था। जिसमें लखनऊ लूट काण्ड में 25 हजार तो वहीं आंबेडकरनगर बैंक लूट कांड में 50 हजार का इनाम उसकी गिरफ्तारी को लेकर रखा गया था। उसकी गिरफ्तारी के साथ ही पुलिस को एक .32 बोर की पिस्टल और बाइक बरामद हुई है। वहीँ इस कामयाबी पर डीसीपी ने हुसैनगंज पुलिस की तारीफ़ भी की।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App