×

यूपी में हाई अलर्ट: 565 लोगों ने बंद किया अपना फोन, पहुंचा कोरोना का नया स्ट्रेन

कोरोना के नए स्ट्रेन के साथ ही यूपी में नई तब्लीगी जमात भी चर्चा में है। इस बार किसी खास संगठन के लोग नहीं हैं बल्कि पढ़े-लिखे और संपन्न परिवारों के वह लोग भूमिगत हो गए हैं

Newstrack
Published on: 30 Dec 2020 7:39 AM GMT
यूपी में हाई अलर्ट: 565 लोगों ने बंद किया अपना फोन, पहुंचा कोरोना का नया स्ट्रेन
X
यूपी में हाई अलर्ट: 565 लोगों ने बंद किया अपना फोन, पहुंचा कोरोना का नया स्ट्रेन (PC: social media)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोरोना के नए स्ट्रेन ने हड़कंप की स्थिति उत्पन्न कर दी है। ब्रिटेन से लौटे 565 लोगों ने अपने मोबाइल फोन बंद कर लिए हैं जिसकी वजह से उन्हें ट्रेस करना मुश्किल हो गया है। यूपी में अब तक नए स्ट्रेन के दस मामले सामने आ चुके हैं इसके बाद सरकार ने यूपी में सभी जिलों को अलर्ट भेजा है।

ये भी पढ़ें:शाह को खाना खिलाने वाले बाउल गायक बासुदेव दास, अब ममता की रैली में दिखे

कोरोना के नए स्ट्रेन के साथ ही यूपी में नई तब्लीगी जमात भी चर्चा में है

कोरोना के नए स्ट्रेन के साथ ही यूपी में नई तब्लीगी जमात भी चर्चा में है। इस बार किसी खास संगठन के लोग नहीं हैं बल्कि पढ़े-लिखे और संपन्न परिवारों के वह लोग भूमिगत हो गए हैं जो पिछले महीने भर के अंदर ब्रिटेन से लौटकर भारत आए हैं। योगी सरकार ने ऐसे लोगों की कांटेक्ट ट्रेसिंग शुरू कराई तो पता चला है कि 565 ऐसे लोग हैं जो ब्रिटेन से लौटकर आने के बाद यूपी में कहां हैं। सरकार व प्रशासन को उनका पता नहीं चल रहा है। ऐसे लोगों ने अपने मोबाइल फोन भी बंद कर लिए हैं। इससे उनकी कोरोना जांच नहीं हो पा रही है।

उत्तर प्रदेश में अबतक ब्रिटेन से लौटकर आने वाले जिन लोगों की जांच कराई गई है उनमें से दस लोग ऐसे सामने आए हैं जिनमें कोरोना का नया स्ट्रेन मिला है। इन दस लोगों में कोरोना मेरठ में एक, नोएडा में तीन, गाजियाबाद में दो और बरेली का एक व्यक्ति है। दो लोग ऐसे हैं जो यूपी में आए हैं, हालांकि रहने वाले दिल्ली के हैं। सबसे पहले मेरठ में ही एक दो वर्षीय बच्ची में कोरोना का नया स्ट्रेन मिला था, जिसका परिवार इंगलैंड से वापस आया है।

अब तक 950 लोगों की हो चुकी है जांच

उत्तर प्रदेश में ब्रिटेन से लौटकर आने वाले लोगों में ऐसा नहीं है कि सभी लापता हो गए हैं। अब तक 950 लोगों की कोरोना जांच कराई जा चुकी है। सरकार के अधिकारियों का कहना है कि हालांकि कोरोना के नए स्ट्रेन के लक्षण कुल दस लोगों में मिले हैं जो बेहद कम प्रतिशत है। लेकिन नए स्ट्रेन को फैलने से रोकने के लिए जरूरी है कि सभी लोगों की कांटेक्ट ट्रेसिंग की जाए। जो लोग लापता हुए हैं, उनसे बीमारी के फैलने का खतरा बना हुआ है। अधिकारियों ने बताया कि सभी जिलों के प्रशासनिक अधिकारियों को अलर्ट भेजा गया है। ऐसे लोगों की पहचान और जांच कराने की कोशिश की जा रही है।

ये भी पढ़ें:उद्धव सरकार में फूट: कांग्रेस ने लगाया सबसे बड़ा आरोप, पार्टी में मची हलचल

पूरे देश में अबतक दो दर्जन से अधिक मामलों में नया स्ट्रेन मिला है। पश्चिम बंगाल, कर्नाटक, यूपी में कोरोना के नए स्ट्रेन के अधिक केस सामने आए हैं। भारत सरकार ने भी ब्रिटेन से आने वाली फ्लाइट पर 7 जनवरी, तक बैन लगा दिया है।

रिपोर्ट- अखिलेश तिवारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story