UP में दर्दनाक हादसा, 6 किसानों की मौत, CM योगी ने जताया दुख

उत्तर प्रदेश में एक बार दर्जनाक हादसा हुआ है। प्रदेश के इटावा में मंगलवार देर रात ट्रक और पिकअप में भीषण टक्कर हो गई। नेशनल हाइवे पर हुए इस हादसे में सब्जी बेचने जा रहे 6 किसानों की मौत हो गई, एक किसान घायल हो गया है।

इटावा: उत्तर प्रदेश में एक बार दर्जनाक हादसा हुआ है। प्रदेश के इटावा में मंगलवार देर रात ट्रक और पिकअप में भीषण टक्कर हो गई। नेशनल हाइवे पर हुए इस हादसे में सब्जी बेचने जा रहे 6 किसानों की मौत हो गई, एक किसान घायल हो गया है। मौके पर प्रशासन के आला-अधिकारी पहुंचे और घायल को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया।

यह दिल दहला देने वाला हादसा थाना फ़्रेंड्स कॉलोनी क्षेत्र के अंतर्गत नेशनल हाइवे 2 पर हुआ है। किसान नवीन मंडी में सब्जी बेचने के लिए जा रहे थे। उसी दौरान ट्रक और पिकअप में भीषण टक्कर हो गई जिसमें 6 किसानों ने दम तोड़ दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतकों के शव को कब्जे में लिया और घायल को इलाज के लिए सैफई मिनी पीजीआई में भर्ती करवाया है।

यह भी पढ़ें…क्वॉरेंटाइन सेंटर में अश्लील डांस, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल, मचा हड़कंप

इसके साथ ही पुलिस ने ट्रक को पकड़ लिया है और चालक और मालिक के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोगों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने इस हादसे में गंभीर रूप से घायल एक व्यक्ति का समुचित उपचार कराने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने इसके साथ ही मृतकों के आश्रितों को 2-2 लाख रुपये और गंभीर रूप से घायल व्यक्ति को 50 हजार रुपये की आर्थिक मदद प्रदान किये जाने के निर्देश भी दिए हैं।

यह भी पढ़ें…UP के इस जिले में आफत बनकर टूट रहा कोरोना, 14 नए मामले सामने आने से हड़कंप

पुलिस का बयान

मौके पर पहुंचे अपरपुलिस अधीक्षक रामयश सिंह ने बताया कि सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने रेस्क्यू कर क्रेन के द्वारा गाड़ियों को हटवाया। उन्होंने बताया कि दुर्घटना में मारे गए सभी किसान वकेवर कस्बे के निवासी बताए जा रहे हैं। फिलहाल पुलिस मृतकों की जानकारी इकट्ठा कर रही है।