×

UP के इस जिले में आफत बनकर टूट रहा कोरोना, 14 नए मामले सामने आने से हड़कंप

प्रवासी मजदूरों ने बनारस के लोगों की परेशानी बढ़ा दी है। मंगलवार को जिले में एक साथ कोरोना के 14 मामले सामने आने के बाद हड़कम्प मच गया। कोरोना से जुड़े नए केस आने के बाद जिले के 7 और इलाकों को हॉट स्पॉट घोषित किया गया है।

Dharmendra kumar
Published on: 19 May 2020 6:48 PM GMT
UP के इस जिले में आफत बनकर टूट रहा कोरोना, 14 नए मामले सामने आने से हड़कंप
X

वाराणसी: प्रवासी मजदूरों ने बनारस के लोगों की परेशानी बढ़ा दी है। मंगलवार को जिले में एक साथ कोरोना के 14 मामले सामने आने के बाद हड़कम्प मच गया। कोरोना से जुड़े नए केस आने के बाद जिले के 7 और इलाकों को हॉट स्पॉट घोषित किया गया है। बनारस में कुल 48 इलाके हॉट स्पॉट घोषित हो चुके हैं।

बीएचयू के पूर्व प्रोफेसर के परिजन पीड़ित

मंगलवार को सामने आए पॉजिटिव मरीजों में 4 का संबंध बीएचयू के पूर्व आयुर्वेदाचार्य से है। कोरोना पीड़ित आयुर्वेदाचार्य की सोमवार को इलाज के दौरान मौत हो गई थी। स्वास्थ्य विभाग ने आयुर्वेदाचार्य के परिजनों का कोरोना जांच कराया था, जिसमें से चार लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। इसमें उनका 48 वर्षीय बेटा, एक 43 वर्षीय बहू, एक 16 वर्षीय पौत्र एवं एक 17 वर्षीय पौत्री शामिल हैं l इसी तरह 14 नए केसों में 3 का संबंध पूर्व में कोरोना पॉजिटिव आए ए.डी. स्वास्थ्य वाराणसी मंडल के ऑफिस में कार्यरत चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के परिवार से है। जिसमें से एक 30 वर्षीय उनकी बहू एवं दो बेटे जिनकी उम्र 34 से 30 वर्ष हैl इन सभी का संबंध जमाली पूरा थाना जैतपुरा हॉटस्पॉट से है।

यह भी पढ़ें...लॉकडाउन 4: लखनऊ में लागू होगा ये नियम, जानें क्या खुलेगा, क्या रहेगा बंद

प्रवासी मजदूरों में कोरोना के लक्षण

सात अन्य मरीजों में 6 मुंबई से और एक पुणे से वापस आया है। इन 7 मरीजों में 3 का संबंध थाना चौबेपुर से, अन्य 4 थाना चोलापुर, फूलपुर ,बड़ागांव, एवं लोहता से संबंधित है। 7 मरीजों में एक 34 वर्षीय ग्राम गादर थाना चोलापुर निवासी मरीज बस द्वारा मुंबई से वाराणसी आया एवं ईएसआईसी में जांच कराकर सैंपल दिया। यह मरीज मुंबई में सर्जिकल आइटम बनाने का कार्य करता था।

यह भी पढ़ें...चीन से जा रही कंपनियों को UP में लाने की बड़ी तैयारी, मंत्री ने बताया प्लान

अब तक सामने आये इतने मामले ?

इस तरह जनपद में कुल कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 115 हो गई है । जिसमें से 68 स्वस्थ हो चुके हैं । वर्तमान में एक्टिव मरीजों की संख्या 43 हैं। कुल 7 नए हॉटस्पॉट बनेंगे । जिले में हॉट स्पॉट की की संख्या 48 हो गई है, जिसमें 20 हॉटस्पॉट ग्रीन जोन में आ चुके हैं। वर्तमान में एक्टिव हॉटस्पॉट 28 है, जिसमें 3 ऑरेंज जोन में एवं 25 रेड जोन में है।

रिपोर्ट: आशुतोष सिंह

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story