×

राममंदिर में 613 Kg का घंटा: तमिलनाडु से आया अयोध्या, भक्तों में खुशी की लहर

विशेष घंटा तमिलनाडु की रहने वाली राजलक्ष्मी मांडा लेकर आई हैं। बहुत लोग उनको बुलेट रानी के नाम से भी जानते हैं। वे विश्व की दूसरी महिला हैं, जिन्होंने 9.5 टन वजन खींचने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है।

Newstrack
Published on: 8 Oct 2020 7:52 AM GMT
राममंदिर में 613 Kg का घंटा: तमिलनाडु से आया अयोध्या, भक्तों में खुशी की लहर
X
राममंदिर पर बड़ी खबर: तमिलनाडु से चलकर आया 613 किलो का घंटा, भक्तों में खुशी की लहर (social media)

लखनऊ: रामभक्तों के लिए बड़ी खुशख़बरी है। अयोध्या में निर्मित हो रहे राममंदिर के लिए एक बड़ा घंटा आ गया है। ये घंटा भी कोई सामान्य घंटा नहीं बल्कि 613 किलों का घंटा है जो 4555 किलोमीटर की यात्रा करके यहां पहुंचा है। इस घंटे की खास बात है कि इसकी ध्वनि कई किलोमीटर तक सुनाई देती है।

बताया गया कि इसकी आवाज 10 किलोमीटर तक सुनाई देगी। इस घंटे के एक बार बजने पर ओम की आवाज निकलेगी। राम, सीता, लक्ष्मण और हनुमान के साथ श्री गणेश की मूर्ति लेकर अयोध्या पहुंचा है।

ये भी पढ़ें:PM-CM का सिर कलम: धमकी भरा वीडियो वायरल, सुरक्षा एजेंसियों में मचा हड़कंप

विशेष घंटा तमिलनाडु की रहने वाली राजलक्ष्मी मांडा लेकर आई हैं

यह विशेष घंटा तमिलनाडु की रहने वाली राजलक्ष्मी मांडा लेकर आई हैं। बहुत लोग उनको बुलेट रानी के नाम से भी जानते हैं। वे विश्व की दूसरी महिला हैं, जिन्होंने 9.5 टन वजन खींचने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है। रामरथ पर रखकर लाया गया ये घंटा 17 सितंबर को रामरथ यात्रा की शुरुआत हुई थी,। जो 21 दिन में 10 राज्यों से होकर अयोध्या आया है। राजलक्ष्मी ने बताया कि रास्ते में जगह-जगह इस घंटे की और भगवान राम दरबार और गणेश की मूर्ति का पूजन किया गया। यात्रा में कुल 18 लोग तमिलनाडु से अयोध्या पहुंचे हैं।

ये भी पढ़ें:हाथरस कांड के मामले में पीड़िता का परिवार हाईकोर्ट पहुंचा, वजह जानकर चौंक जायेंगे

यही नहीं रामेश्वरम से अयोध्या के रास्ते में पड़ने वाले तीर्थ स्थलों पर पूजा पाठ करते हुए यात्रा जब अयोध्या पहुंची तो राम मंदिर कार्यशाला में श्री रामजन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की पदाधिकारियों सहित जिलाधिकारी, सांसद लल्लू सिंह और महापौर ने यात्रा का भव्य स्वागत किया।

श्रीधर अग्निहोत्री

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story