×

पुलिस को बड़ी कामयाबी: पकड़ा 7 क्विंटल गांजा, दो गिरफ्तार

एसटीएफ और नवाबाद थाने की पुलिस ने आंध्र प्रदेश से तस्करी करके हाथरस ले जाया जा रहा गांजा को झाँसी में पकड़ लिया। इस मामले में दो तस्करों को गिरफ्तार कर उनके पास से सात कुंतल से अधिक अवैध गांजा बरामद किया गया।

Newstrack
Published on: 1 Nov 2020 4:23 PM GMT
पुलिस को बड़ी कामयाबी: पकड़ा 7 क्विंटल गांजा, दो गिरफ्तार
X
आंध्र प्रदेश से हाथरस जा रहा था 7 कुंतल गांजा, झांसी पुलिस ने दबोचा

झाँसी: एसटीएफ और नवाबाद थाने की पुलिस ने आंध्र प्रदेश से तस्करी करके हाथरस ले जाया जा रहा गांजा को झाँसी में पकड़ लिया। इस मामले में दो तस्करों को गिरफ्तार कर उनके पास से सात कुंतल से अधिक अवैध गांजा बरामद किया गया। इसकी कीमत एक करोड़ से अधिक बतायी गई है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार पी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसटीएफ) के निर्देशन में एसटीएफ और झाँसी पुलिस अवैध तस्करों के खिलाफ अभियान चला रही है। इस अभियान के तहत टीमें लगी हुई थी कि सूचना मिली कि दस टायरा शिवपुरी से होते हुए झाँसी की ओर आ रहा है। इसके अंदर गांजा भरा हुआ है। इस सूचना पर गई टीम ने सखी हनुमान मंदिर के पास से ट्रक क्रमांक (आरजी 05जेए-5171) को पकड़ लिया। तलाशी लेने पर ट्रक से सात कुंतल आठ किलो ग्राम 49 ग्राम गांजा बरामद किया। इस मामले में पुलिस ने एटा के थाना अवागढ़ा के ग्राम नगला बसू निवासी पुष्पेन्द्र सिंह और अनिल प्रताप को गिरफ्तार कर लिया। यह लोग गांजा आंध्र प्रदेश से तस्करी करके हाथरस ले जा रहे थे।

ये भी पढ़ें: मोदी का एलान: NDA सरकार बनी तो मातृभाषा में मेडिकल व इंजीनियरिंग की पढ़ाई

कब तक होती रहेगी गांजा की तस्करी?

झाँसी को गांजा तस्करी का अड्डा बना लिया है। इसके पहले भी एसटीएफ ने गांजा बरामद किया था। इस मामले में आरोपियों को गिरफ्तार किया था। यह आरोपी यूपी के रहने वाले थे मगर एसटीएफ ने अभी तक गांजा के मास्टर मांइड को गिरफ्तार नहीं किया है। इस मामले में एसटीएफ की भूमिका संदिग्ध है।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/11/VID-20201101-WA0207.mp4"][/video]

सड़क सुरक्षा, जीवन रक्षा के स्लोगन के साथ यातायात माह का शुभारंभ

सड़क सुरक्षा, जीवन रक्षा के स्लोगन के साथ यातायात माह का शुभारंभ किया गया। इस दौरान आईजी सुभाष सिंह बघेल ने फीता काटकर यातायात नियमों के बारे में जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि जरा सी असावधानी आपके जान की दुश्मन बन सकती है, इसलिए सभी से यातायात नियमों का पालन किए जाने की अपील की। साथ ही हेल्मेट लगाकर ही घर से निकलने की सलाह दी। इसके बाद रैली निकालकर लोगों को जागरुक किया गया। वहीं, एसएसपी दिनेश कुमार पी ने कहा कि सुरक्षित यातायात को लेकर जनता को यातायात के प्रति जागरुक किया गया। उन्होंने कहा कि वाहनों को सावधानी पूर्वक व नियमानुसार चलाए।

बाइक चलाने के दौरान हेलमेट का उपयोग अवश्य करें, तेज वाहन न चलाए, चार पहिया वाहनों में सीट बेल्ट का प्रयोग अवश्य करें। उन्होंने कहा कि यातायात नियमों का न पालन करने पर वर्तमान में सर्वाधिक मृत्यु सड़क दुर्घटना से हो रही है। सभी वाहन चालक यातायात नियमों का पालन करें। इसी दौरान अफसरों द्वारा एक यातायात जागरूकता वाहन को रवाना किया गया जो भ्रमणशील रहकर यातायात नियमों एवं कोविड-19 कोरोना वायरस महामारी से बचाव आदि के संबंध में आमजन को जागरूक करेगी।

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक नगर विवेक कुमार त्रिपाठी, पुलिस अधीक्षक ग्रामीण राहुल मिठास, क्षेत्राधिकारी नगर/यातायात राजेश कुमार सिंह, एओरटीओ सतेन्द्र कुमार सिंह, यातायात प्रभारी अमरनाथ यादव, नगर क्षेत्र के थाना प्रभारी, चीफ ट्रैफिक वार्डन शिव प्रताप तिवारी, ट्रैफिक वार्डन अंकुर बट्टा आदि, व्यापारी गण, सम्भ्रांत व्यक्ति आदि लोग मौजूद रहे।

रिपोर्ट: बी के कुशवाहा

ये भी पढ़ें: DM पीट रहा पत्नी को: फूट-फूट कर रो रही ये महिला, दर्द देख हिल उठा UP

Newstrack

Newstrack

Next Story