Top

मोदी का एलान: NDA सरकार बनी तो मातृभाषा में मेडिकल व इंजीनियरिंग की पढ़ाई

पीएम मोदी ने कहा कि आजादी के इतने सालों बाद भी देश में ऐसी व्यवस्था बनाकर रखी गई है कि उन गरीबों के बच्चे डॉक्टर और इंजीनियर नहीं बन पा रहे हैं जिन्होंने अंग्रेजी की पढ़ाई नहीं की है। हम इस व्यवस्था को बदलना चाहते हैं।

Newstrack

NewstrackBy Newstrack

Published on 1 Nov 2020 3:54 PM GMT

मोदी का एलान: NDA सरकार बनी तो मातृभाषा में मेडिकल व इंजीनियरिंग की पढ़ाई
X
आज बिहार में अहंकार-घोटाला हार रहा है और परिश्रम जीत रहा है। पीएम मोदी ने कहा कि बिहार वो दिन भूल नहीं सकता, जब चुनाव को मजाक बनाकर रख दिया गया था।
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print

अंशुमान तिवारी

पटना: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को एनडीए प्रत्याशियों के समर्थन में बिहार में चार चुनावी रैलियों को संबोधित किया। पीएम मोदी ने छपरा, समस्तीपुर, पूर्वी चंपारण और पश्चिम चंपारण की चुनावी रैलियों में विपक्ष पर जमकर निशाना साधा और कहा कि बिहार में दो युवराज अपना सिंहासन बचाने की लड़ाई लड़ रहे हैं।

उन्होंने कहा कि यदि बिहार में नीतीश कुमार की सरकार बनी तो मेडिकल कॉलेजों और इंजीनियरिंग कॉलेजों में मातृभाषा में पढ़ाई होगी। उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से ऐसी व्यवस्था की जाएगी कि जिस गरीब मां के बच्चे ने अंग्रेजी न पढ़ी हो, वह भी डॉक्टर और इंजीनियर बन सकेगा।

गरीबों के बच्चे नहीं बन पा रहे डॉक्टर-इंजीनियर

पीएम मोदी ने कहा कि आजादी के इतने सालों बाद भी देश में ऐसी व्यवस्था बनाकर रखी गई है कि उन गरीबों के बच्चे डॉक्टर और इंजीनियर नहीं बन पा रहे हैं जिन्होंने अंग्रेजी की पढ़ाई नहीं की है। हम इस व्यवस्था को बदलना चाहते हैं।

ये भी पढ़ें...महंगाई भत्ता पर सरकारी कर्मचारियों के लिए बुरी खबर, सरकार ने लिया है ये फैसला

उन्होंने कहा कि हमने संकल्प किया है कि बिहार में फिर एनडीए की सरकार बनने पर मेडिकल कालेजों और इंजीनियरिंग कॉलेजों की पढ़ाई मातृभाषा में होगी जिससे गरीब का बच्चा भी डॉक्टर और इंजीनियर बन सकेगा।

Narendra Modi

नीतीश की अगुवाई में एनडीए सरकार तय

उन्होंने कहा कि पहले चरण के मतदान के आधार पर ही यह अनुमान लगाया जाने लगा है कि बिहार में एक बार फिर नीतीश कुमार की अगुवाई में ही एनडीए की सरकार बनेगी। बिहार के लोगों की हुंकार बिहार के जनादेश का संकेत दे रही है।

उन्होंने कहा कि एनडीए के प्रति बिहार के लोगों का प्रेम कुछ लोगों को काफी अखर रहा है और हताशा और बौखलाहट में उनके चेहरे से हंसी गायब हो गई है। वे इतने ज्यादा बौखला गए हैं कि मोदी को गालियां देने लगे हैं। मेरा ऐसे लोगों से अनुरोध है कि अपना गुस्सा मुझ पर भले उतारिए मगर बिहार के लोगों पर मत उतारिए।

ये भी पढ़ें...महिला रेलयात्रियों के लिए खुशखबरी: मदद करेगी मेरी सहेली, इस नंबर पर करें काॅल

महागठबंधन के लिए लगे डबल युवराज

पीएम ने कहा कि आज बिहार में डबल इंजन की सरकार काम कर रही है तो दूसरी ओर डबल युवराज महागठबंधन के लिए लगे हुए हैं। इनमें एक जंगलराज के युवराज भी हैं। पीएम का इशारा तेजस्वी यादव और राहुल गांधी की ओर था। पीएम ने कहा कि इनका भी वही हश्र होने वाला है जो उत्तर प्रदेश में डबल युवराज का कुछ समय पहले हुआ था। एनडीए के हमारे गठबंधन के सामने ये लोग कहीं नहीं टिकने वाले।

सर्वे में एनडीए की जीत की भविष्यवाणी

उन्होंने कहा कि बिहार में किया गया हर सर्वे एनडीए की ही जीत की भविष्यवाणी कर रहा है। इसका कारण यह है कि एनडीए को हमारी माताओं और बहनों का पूरा समर्थन मिल रहा है। नीतीश सरकार और एनडीए सरकार की ओर से माताओं और बहनों को तमाम सुविधाएं दी गई हैं और वे बढ़-चढ़कर विकास के कार्यक्रमों में हिस्सा ले रही हैं।

उज्जवला योजना से महिलाओं को धुंए से मुक्ति मिली है। मुद्रा लोन से बिहार के बेटे-बेटियों का भविष्य सुनहरा बन रहा है यही कारण है कि वे अपने उज्जवल भविष्य के लिए एनडीए का समर्थन कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें...पाकिस्तान में अभिनंदन और PM मोदी की धूम, हर जगह लगे पोस्टर, ये है बड़ी वजह

राजद और कांग्रेस पर साधा निशाना

मोदी ने कांग्रेस और राजद पर निशाना साधते हुए कहा कि ये वही लोग हैं जो देश के शहीदों पर संदेह करते हैं। इन लोगों ने हमेशा सैनिकों का मनोबल तोड़ने वाली बात कही है। वोट देते समय आपको इस बात को ध्यान में रखना होगा कि आप किसे वोट दे रहे हैं।

एक पक्ष जंगलराज का है जो राज्य में एक बार फिर अंधेरा वापस लाना चाहता है ताकि फिर से लालटेन जले। दूसरा पक्ष एनडीए का है जिसने हर घर तक बिजली पहुंचाकर एलईडी से दूधिया रोशनी कर दी है।

एक ओर जंगलराज ने बिहार को सिर्फ तीन मेडिकल कॉलेज दिए और दूसरी और एनडीए की सरकार हर लोकसभा क्षेत्र में मेडिकल कॉलेज खोलने के प्रयास में जुटी हुई है।

Narendra Modi Rally in Bihar

ये भी पढ़ें...लाखों में हिंसक झड़पे: सड़क पर आया तबाही का मंजर, ऐसे खूंखार विरोध प्रदर्शन

परिवार के लिए काम कर रही हैं कुछ पार्टियां

उन्होंने कहा कि कुछ पार्टियां सिर्फ परिवार के लिए काम कर रही है और इन पार्टियों के नेताओं ने बड़े-बड़े बंगले और महल बना लिए और गाड़ियों का काफिला लेकर चल रहे हैं। उन्होंने सवाल किया कि क्या मेरा या नीतीश बाबू का कोई रिश्तेदार संसद पहुंचा या मंत्री बना है?

आक्रामक अंदाज में नजर आए मोदी

रविवार को अपनी चारों रैलियों के दौरान पीएम मोदी की आक्रामक मुद्रा में नजर आए और उन्होंने महागठबंधन पर तीखे हमले किए। मोदी की रैलियों को काफी कामयाब माना जा रहा है।

ये भी पढ़ें...13 साल की बच्ची से 44 साल के शख्स ने की शादी, रोती रही मां, कोर्ट ने किया अनसुना

माना जा रहा है कि चुनाव प्रचार खत्म होने के दिन हुई इन रैलियों से मतदाताओं पर असर पड़ सकता है। मोदी का अगला बिहार दौरा 3 नवंबर को होगा। तीन नवंबर को मोदी पश्चिमी चंपारण, सहरसा और अररिया के फारबिसगंज में सभा को संबोधित करेंगे।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Newstrack

Newstrack

Next Story