×

वाराणसी में 7 पुलिसकर्मी समेत 8 लोग पाए गए कोरोना संक्रमित, मचा हड़कंप

शहर में कोरोना पीड़ितों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है। शनिवार को 7 पुलिस वालों सहित कुल 8 लोगों में कोरोना के लक्षण मिले हैं। इस खबर के बाद प्रशासनिक अमले में हड़कंप की स्थिति बनी हुई है।

Dharmendra kumar
Published on: 25 April 2020 7:48 PM GMT
वाराणसी में 7 पुलिसकर्मी समेत 8 लोग पाए गए कोरोना संक्रमित, मचा हड़कंप
X

वाराणसी: शहर में कोरोना पीड़ितों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है। शनिवार को 7 पुलिस वालों सहित कुल 8 लोगों में कोरोना के लक्षण मिले हैं। इस खबर के बाद प्रशासनिक अमले में हड़कंप की स्थिति बनी हुई है। फिलहाल सभी को डीडीयू अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है।

सिगरा थाने से सम्बद्ध हैं पुलिसवाले

जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया कि वाराणसी में शनिवार को 95 रिपोर्ट BHU से प्राप्त हुई। जिसमें 87 नेगेटिव आयी हैं। प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार 7 पुलिस कर्मी, जिनमें 1 उप निरीक्षक, 3 हेड कांस्टेबल, 3 कांस्टेबल शामिल हैं, कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जिलाधिकारी ने बताया कि ये सभी सिगरा थाने की नगर निगम चौकी पर तैनात हैं। इनमें से चौकी इंचार्ज उप निरीक्षक में सबसे पहले सूखी खांसी और बुखार के सिम्टम आये थे।

यह भी पढ़ें...PM मोदी ने की इंडिया पोस्ट की तारीफ, डाकियों को लेकर कही ये बात

उसके बाद चौकी के कुछ और पुलिस कर्मियों को भी खांसी, बुखार के सिम्पटम आये। ये सभी एक साथ चौकी के ही बैरक में रहते थे। दो दिन पहले इन्हें वहां से अलग कर दशाश्वमेध क्षेत्र के गेस्ट हाउस में क्वारंटाइन करा दिया गया था और इनकी सैंपलिंग कराई गई थी। आज आयी रिपोर्ट में 14 में से 7 लोग पॉजिटिव पाए गए। इन सबकी कांटेक्ट ट्रेसिंग करायी जाएगी और साथ ही चौकी के आसपास के क्षेत्रों में कल स्क्रीनिंग और सैंपलिंग करायी जाएगी। इन्हें DDU अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट किया गया है। बाकी बचे पुलिस कर्मी भी अभी कुछ दिन अलग भवन में क्वारंटाइन रहेंगे।

यह भी पढ़ें...सिंगापुर यूनिवर्सिटी ने किया ये दावा, बताया- भारत में कब खत्म होगा कोरोना वायरस

राशन विक्रेता भी कोरोना पॉजिटीव

इसके अलावा पितरकुंडा बफर जोन के नजदीक का एक 39 वर्षीय व्यक्ति भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। ESI अस्पताल में इसकी स्क्रीनिंग और सैंपलिंग हुई थी, इनके खांसी आदि के सिम्टम हैं। इनकी सिगरा क्षेत्र में ही राशन की दुकान है। इन्हें भी DDU शिफ्ट किया जा रहा है। इनके घर के पास के क्षेत्र को पितरकुंडा हॉट स्पॉट एवं बफर जोन में ही शामिल किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इन सबको मिला कर आज 8 सैंपल नए पॉजिटिव आये हैं। कुल पॉजिटिव केस वाराणसी में 34 हो गए हैं। जिनमे से 25 एक्टिव केस हैं। कोई नया हॉट स्पॉट नही बनाया जा रहा है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story