×

अवैध मदिरा के कारोबार में संलिप्त 970 व्यक्तियों को भेजा गया जेल

राज्य सरकार ने शराब की अवैध हो रही बिक्री के खिलाफ कड़ा अभियान चलाया। इस दौरान अवैध मदिरा के कारोबार में संलिप्त 970 व्यक्तियों को जेल भेजा गया तथा 67 वाहन भी जब्त किये गये है।

Aditya Mishra
Published on: 11 May 2020 10:46 AM GMT
अवैध मदिरा के कारोबार में संलिप्त 970 व्यक्तियों को भेजा गया जेल
X

लखनऊ: राज्य सरकार ने शराब की अवैध हो रही बिक्री के खिलाफ कड़ा अभियान चलाया। इस दौरान अवैध मदिरा के कारोबार में संलिप्त 970 व्यक्तियों को जेल भेजा गया तथा 67 वाहन भी जब्त किये गये है।

राज्य सरकार की तरफ से पहले ही कहा गया था कि उत्तर प्रदेश में अब अगर किसी भी शराब की दूकान पर तय दाम से ज्यादा में शराब बेचीं जायेगी तो दुकानदार को तगड़ा झटका लगेगा। दुकानदारों ने नियम का उल्लंघन किया तो उन्हें 75 हजार रुपये का जुर्माना देना पड़ेगा।

लॉकडाउन की आड़ में तालबेहट में पुलिसिया कहर, लोगों को ऐसे धमकाते हैं कोतवाल

संजय आर. भूसरेड्डी, प्रमुख सचिव, आबकारी विभाग द्वारा बताया गया नोवेल करोना वायरेस (कोविड-19) संक्रमण के दृष्टिगत देश व्यापी लाकडाउन के कारण आबकारी दुकानों का संचालन नही हो रहा था, जिससे अवैध मदिरा के निर्माण तथा बिक्री की सम्भावना अत्याधिक बढ़ गयी थी जिससे जनहानि की अत्याधिक सम्भावना थी।

मुख्य मंत्री योगी आदित्य नाथ जी द्वारा कड़े निर्देश दिये गये हैं कि अवैध मदिरा के व्यापार को रोका जाय तथा दोषी व्यक्तियों के विरूद्ध कठोर कार्यवाही सुनिश्चित की जाय।

लॉकडाउन के बाद कैसे चलेंगी ट्रेनें! रेलवे की ये है बड़ी तैयारी

अवैध मदिरा के व्यापार को रोकने के लिए प्रदेश में दिनांक 25 मार्च से निरन्तर विशेष प्रवर्तन अभियान चलाये जाने के विस्तृत निर्देश जनपदीय अधिकारी को निर्गत किये गये ।

इस अभियान के दौरान 25.मार्च से 10.मई तक प्रदेश के सभी जनपदों में 7152 अभियोग पकडे गये एवं 178656.2 लीटर अवैध मदिरा जब्त की गयी है। अवैध मदिरा के कारोबार में संलिप्त 970 व्यक्तियों को जेल भेजा गया तथा 67 वाहन भी जब्त किये गये है।

पकड़े गये अपराधियों एवं जब्त किये गये वाहनों के के विरूद्ध आबकारी अधिनियम एवं भारतीय दण्ड संहिता तथा मोटर व्हेकिल एक्ट की संगत धाराओं के अंतर्गत अभियोज पंजीकृत किये गये ।

प्रमुख सचिव, आबकारी संजय आर भूसरेड्डी द्वारा यह भी बतया गया कि प्रदेश में अवैध मदिरा के कारोबार को पूर्ण रूप से नियंत्रित करने के लिए विभाग को अनवरत अभियान चलाने तथा अवैध मदिरा के निर्माण, बिक्री, परिवहन एवं तस्करी को किसी भी स्थिति में शत प्रतिशत नियंत्रित करने के निर्देश दिये है।

लॉकडाउन की जमकर उड़ाई गई धज्जियां, यहां से 100 प्रवासी मजदूर गिरफ्तार

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story