×

पांच दिवसीय डिफेंस एक्सपो में कुंभ से भी बेहतर टेंट सिटी का होगा निर्माण

उन्होंने कर्टेन रेज़र के लिए समय निर्धारित करने को कहा। डिफेंस एक्सपो में कुंभ से भी बेहतर टेंट सिटी का निर्माण कराया जाये। उन्होंने कहा कि 1000 टेंट सिटी बनाने का निर्णय लिया गया है।

Shivakant Shukla
Published on: 13 Nov 2019 2:08 PM GMT
पांच दिवसीय डिफेंस एक्सपो में कुंभ से भी बेहतर टेंट सिटी का होगा निर्माण
X

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने कहा कि आगामी 5 फरवरी से प्रारंभ हो रहे डिफेंस एक्सपो 2020 का 04 फरवरी को कर्टेन रेज़र जारी किया जाये। उन्होंने कर्टेन रेज़र के लिए समय निर्धारित करने को कहा। डिफेंस एक्सपो में कुंभ से भी बेहतर टेंट सिटी का निर्माण कराया जाये। उन्होंने कहा कि 1000 टेंट सिटी बनाने का निर्णय लिया गया है।

ये भी पढ़ें—14 नवंबर को होगा हरियाणा मंत्रिमंडल का पहला विस्तार

पांच दिवसीय डिफेंस एक्सपो में प्रतिदिन लाइव डेमो किया जायेगा

महाना आज लोकभवन स्थित कमान्ड सेन्टर में आगामी डिफेंस एक्सपो 2020 की तैयारी की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि डिफेंस एक्सपो के सफल आयोजन के लिए समय-समय पर अपने स्तर से भी तैयारी बैठक करते रहें। उन्होंने कहा कि पांच दिवसीय डिफेंस एक्सपो में प्रतिदिन लाइव डेमो किया जायेगा। शुरूआती तीन दिन व्यापारिक दिवस होगा जबकि आखिरी के दो दिन एक्सपो आमजन के लिए आयोजित होगा।

औद्योगिक विकास मंत्री ने कहा कि डिफेंस एक्सपो में प्रवेश एवं निकासी की जिम्मेदारी मण्डलायुक्त, पुलिस महानिरीक्षक एवं जिलाधिकारी की होगी। उन्होंने कहा कि डिफेंस एक्सपो की सुरक्षा व्यवस्था जिला प्रशासन सुनिश्चित करेगा। उन्होंने एस0पी0 टैªफिक को आगन्तुकों के वाहनों की पार्किंग की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिये।

ये भी पढ़ें—अमित शाह ने शिवसेना पर लगाया विश्वासघात करने का आरोप

डिफेंस एक्सपो के प्रचार-प्रसार की जिम्मेदारी सूचना विभाग की होगी

मुख्य कार्यपालक अधिकारी, यूपिडा, अवनीश कुमार अवस्थी ने कहा कि डिफेंस एक्सपो के प्रचार-प्रसार की जिम्मेदारी सूचना विभाग की होगी। उन्होंने परियोजना निदेशक राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरणसे कहा कि वे दो दिन के अंदर साइट विजिट करें और निर्देशानुसार कार्य संपादित करें। उन्होंने सभी संबंधित अधिकारियों से कहा कि समस्त कार्य तय समय सीमा में पूर्ण करें।

इस अवसर पर प्रमुख सचिव औद्योगिक एवं अवस्थापना आलोक कुमार, औद्योगिक विकास आयुक्त आलोक टंडन, सचिव स्वास्थ्य श्रीमती वी.हेकाली झिमोमी, मण्डलायुक्त मुकेश मेश्राम, पुलिस महानिरीक्षक एस.के.भगत, जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश, एस0एस0पी0 कलानिधि नैथानी सहित वरिष्ठ अधिकारीगण उपस्थित थे ।

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story