×

यूपी से बड़ी खबर: CCU में होगी चार दिवसीय कॉन्फ्रेंस, ऐसे ले सकेंगे भाग

कॉन्फ्रेंस में किसी भी वर्ग के व्यक्ति ले सकते हैं भाग। भाग लेने के लिए इंस्टिट्यूट ऑफ बिजनेस स्टडीज की फेसबुक पेज पर जाकर संबोधन सुना जा सकता है।

Aradhya Tripathi
Published on: 13 May 2020 11:07 AM GMT
यूपी से बड़ी खबर: CCU में होगी चार दिवसीय कॉन्फ्रेंस, ऐसे ले सकेंगे भाग
X

मेरठ: चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय परिसर में स्थित व्यवसायिक शिक्षण संस्थान के अंतर्गत एक कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया जा रहा है। उक्त जानकारी संस्थान के उपनिदेशक प्रोफेसर राजीव सिजरिया ने देते हुए बताया कि चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय मेरठ के कुलपति प्रोफेसर नरेंद्र कुमार तनेजा की अध्यक्षता में यह कॉन्फ्रेंस बृहस्पतिवार 14 मई से प्रारंभ होकर 17 मई तक चलेगी। जिसमें प्रत्येक दिन एक राष्ट्रीय स्तर का नामचीन एक्सपर्ट आज के संदर्भ में महत्वपूर्ण विभिन्न विषयों पर व्याख्यान देगा एवं उसके पश्चात कांफ्रेंस में भाग लेने वाले लोगों के प्रश्नों का उत्तर दिया जाएगा।

हर वर्ग के व्यक्ति ले सकते हैं भाग

इस कॉन्फ्रेंस में 16 मई को सांय 5:00 बजे शिक्षा संस्कृति उत्थान न्यास के राष्ट्रीय सचिव अतुल भाई कोठारी द्वारा "भारतीय शिक्षा के समक्ष कोविड-19 के संदर्भ में विद्यमान चुनौतियां एवं अवसर" विषय पर संबोधित करेंगे। इस सत्र को फेसबुक लाइव एवं यूट्यूब चैनल से भी सीधा प्रसारित किया जाएगा। इस कॉन्फ्रेंस में भाग लेने वाले इच्छुक व्यक्ति समाज के किसी भी वर्ग से हो सकते हैं। भाग लेने के लिए इंस्टिट्यूट ऑफ बिजनेस स्टडीज की फेसबुक पेज पर जाकर संबोधन सुना जा सकता है।

ये भी पढ़ें- बड़ी खबर: होम क्वारंटाइन में युवक की मौत, जांच में जुटी पुलिस

इसके अतिरिक्त 500 प्रतिभागी जूम ऐप के माध्यम से कांफ्रेंस के रूप में जुड़कर वीडियो चर्चा में हिस्सा लेंगे। प्रोफेसर राजीव सिजरिया के अनुसार 14 तारीख में रिलायंस जिओ के नेशनल डिलीवरी हेड सनम कुमार 'प्रबंध शिक्षा में उभरते कैरियर' विषय पर व्याख्यान देंगे। सनम का व्याख्यान शाम 7:00 बजे होगा। इस सत्र का उद्घाटन विश्वविद्यालय के कुलपति नरेंद्र कुमार तनेजा द्वारा किया जाएगा।

अलग-अलग विषय पर बोलेंगे एक्सपर्ट

15 तारीख में अविरल कंसलटेंट के संस्थापक एवं नामचीन सप्लाई चैन एवं लॉजिस्टिक के एक्सपर्ट विकास खत्री "कोविड-19 के परिपेक्ष में सप्लाई चैन एवं लॉजिस्टिक उद्योग के समक्ष उभरती हुई चुनौतियां एवं अवसर" विषय पर रूबरू होंगे। विकास खत्री आईआईएम इंदौर के एलुमनी है एवं लखनऊ में अतिथि आचार्य के रूप में व्याख्यान देते हैं।

ये भी पढ़ें- लखनऊ से रायपुर जाने वाली ट्रेन पकड़ने के लिए आये प्रवासी मजदूर

17 तारीख दिन रविवार सायं 3:00 बजे एकूरेट इंस्टिट्यूट ऑफ बिजनेसऑफ बिजनेस स्टडीज के विभागाध्यक्ष "रामचरितमानस के आधार पर नेतृत्व के गुणों का विकास" विषय पर आपसी परिचर्चा के माध्यम से ई कांफ्रेंस में सहभागिता करेंगे। द्वितीय चरण में और भी एक्सपर्ट अपने सत्र लेंगे जिनके विषय एवं तिथि अभी शेडूल किए जा रहे हैं। राजीव सिजरिया के अनुसार कुलपति की योजना है कि आगामी दिनों में इस प्रकार की वर्चुअल एकेडमिक कॉन्फ्रेंसेस एवं सेमिनार निरंतरता में किए जाने चाहिए।

सुशील कुमार

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story