×

बवाल बनी हिंदू-मुस्लिम शादीः वीडियो हुआ वायरल, तो एक्शन में आई यूपी पुलिस

एक बार फिर उत्तर प्रदेश में धर्म परिवर्तन का मामला सामने आया है। हाल ही में शादी का एक वीडियो वायरल हुआ था। जहां पर अंगीठी के चारों तरफ एक युवक और युवती फेरे लेते हुए दिख रहे हैं। वीडिया के वायरल होने के बाद से ये........

Newstrack
Published on: 10 March 2021 8:37 AM GMT
बवाल बनी हिंदू-मुस्लिम शादीः वीडियो हुआ वायरल, तो एक्शन में आई यूपी पुलिस
X
बवाल बनी हिंदू-मुस्लिम शादीः वीडियो हुआ वायरल

मेरठः एक बार फिर उत्तर प्रदेश में धर्म परिवर्तन का मामला सामने आया है। हाल ही में शादी का एक वीडियो वायरल हुआ था। जहां पर अंगीठी के चारों तरफ एक युवक और युवती फेरे लेते हुए दिख रहे हैं। वीडिया के वायरल होने के बाद से ये मामला सामने आया है। आप को बाता दें कि इसके बाद से यह जोड़ा यूपी पुलिस से भाग रहा है।

आइए जानते हैं कहां का है यह मामलाः

यह मामला मेरठ जिले के कोंकेर खेरा इलाके का है। जहां दुल्हे पर धर्म परिवर्तन का मामला दर्ज हुआ है। बता दें कि यूपी पुलिस दुल्हन की मां को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। सूत्रों के अनुसार, रविवार को दूल्हें और उसकी सास पर मामला दर्ज किया गया था। यह मामला तब सामने आया

जब मुस्लिम लड़का हिंदू लड़की को भागा कर ले गया और उसके बाद उन दोनों ने शादी किया। मुस्लिम व्यक्ति एक ऑटोड्राइवर है। शादी का वीडियो वायरल होने के बाद से ही पुलिस इस दंपति का पता लगाने की कोशिश कर रही है। वहीं इस घटना के बाद से दूल्हा और दुल्हन दोनों के परिवार भाग गए हैं। मेरठ पुलिस ने इस दंपति की तलाश में कई जगहों पर छापेमारी की है।

पुजारी राहुल से पूछताछः

ये भी पढ़ेंःयूपी में सस्ता नहीं होगा पेट्रोल डीजल, सरकार का कीमत में कटौती का इरादा नहीं

बता दें कि विवाह के लिए पुजारी ने अंगीठी को हवनकुंड तौर पर प्रयोग किया और इसके चारों तरफ इस युगल ने फेरे लिए। जहां पुलिस ने पुजारी राहुल शर्मा से पूछताछ के लिए हिरासत में लिया था। कुछ हिंदू संगठनों ने उस पुजारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर स्थानीय पुलिस स्टेशन में हंगामा खड़ा कर दिया था। कंकरखेड़ा थाने के एसएचओ तपेश्वर सागर ने कहा कि पुजारी राहुल शर्मा ने शादी कराया, लेकिन उसका नाम शिकायत में शामिल नहीं था।

बजरंग दल के नेताओं ने किया शिकायतः

ये भी पढ़ेंःकानपुर गैंगरेप मामला: नहीं मिला अभी तक न्याय, अब पिता की सड़क हादसे में मौत

पुलिस ने बताया कि स्थानीय बजरंग दल के नेताओं ने इस संबंध में एक अलग शिकायत दर्ज कराई है। उनका आरोप है कि आरोपी ने नाबालिग लड़की को बहला-फुसला कर उससे शादी की। फिलहाल जांच में पता चला है कि लड़की नाबालिग नहीं है।

Newstrack

Newstrack

Next Story