×

UP में बिगड़ती कानून व्यवस्था पर आप का प्रदर्शन, राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन

UP में बिगड़ती कानून व्यवस्था और दलित उत्पीडन के बढ़ते मामलों के खिलाफ AAP ने विरोध प्रदर्शन किया और जिला प्रशासन के माध्यम से राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा।

Newstrack
Published on: 2 Sep 2020 3:34 PM GMT
UP में बिगड़ती कानून व्यवस्था पर आप का प्रदर्शन, राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन
X
UP में बिगड़ती कानून व्यवस्था और दलित उत्पीडन के बढ़ते मामलों के खिलाफ AAP ने विरोध प्रदर्शन किया और जिला प्रशासन के माध्यम से राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा।

मनीष श्रीवास्तव

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में बिगड़ती कानून व्यवस्था और दलित उत्पीडन के बढ़ते मामलों के खिलाफ बुधवार को आम आदमी पार्टी ने प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर विरोध प्रदर्शन किया और जिला प्रशासन के माध्यम से राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा। हालांकि खबर है कि कई जिलों में पुलिस प्रशासन ने आप कार्यकर्ताओं को प्रदर्शन करने से रोक दिया।

ये भी पढ़ें: कुलपति ने शिक्षकों को दिया भरोसा, ईमानदारी से करें काम, दूर की जाएंगी समस्याएं

यूपी में कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं बची

इसी क्रम में राजधानी लखनऊ में भी आप प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह के नेतृत्व में जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन किया। इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने कहा कि यूपी में कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं बची है। जितना बुरा हाल यूपी में बिगड़ती कानून-व्यवस्था का है, उतना शायद ही किसी प्रदेश का होगा। आज यूपी ही नहीं देश के किसी भी समाचार पत्र को उठाकर देख लीजिए यूपी की बिगड़ती कानून व्यवस्था की असलियत गुंडाराज आपके सामने दिखेगा। योगीराज और उनके प्रशासन की बेलगाम निरंकुश पुलिस के कारनामे हर अखबार में देखने को मिल जाएंगे। प्रदेश में अपराध इतना ज्यादा हो गया है कि इसे उत्तर प्रदेश की जगह पर अपराध प्रदेश के नाम से बुलाया जा सकता है।

आप प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि यूपी में बिगड़ती कानून व्यवस्था के बारे में आम आदमी पार्टी ही नहीं कह रही बल्कि सरकार के आंकड़े यानी नेशनल क्राइम रिसर्च ब्यूरों एनसीआरबी का डाटा में भी यूपी अपराध के मामले में पहले स्थान पर आता है। किसी भी तरह का अपराध हो, यूपी में सबसे ज्यादा देखने को मिलेगा। उन्होंने कहा कि एनसीआरबी के डाटा के मुताबिक दलितों के प्रति अत्याचार व अपराध, महिलाओं के प्रति अपराध, हत्या, बलात्कार, लूट इन सब मामले में यूपी पहले स्थान पर है।

ये भी पढ़ें: Bigg Boss: शो में नजर आएंगी विवादों से घिरी राधे मां! देखें कंटेस्टेंट की लिस्ट

प्रदेश हिंसा और अपराध की आग में झुलस रहा

सभाजीत ने कहा कि यह बहुत शर्म की बात है कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह यूपी से चुन कर संसद पहुंचे हैं। केंद्र में भी भाजपा की सरकार हैं और प्रदेश में भी। लेकिन इसके बावजूद प्रदेश हिंसा और अपराध की आग में झुलस रहा है और अब यूपी की जनता भय और असुरक्षा के बीच अपना जीवन बिता रही हैं। प्रदेश का हर इंसान अब खौफ में जी रहा हैं।

उन्होंने कहा कि यूपी की कानून व्यवस्था ऐसी है कि यहां हर अपराधी बेखौफ घूम रहा है और अपराध पर अपराध करता जा रहा है यहां पर ना तो आम जनमानस सुरक्षित है ना ही पत्रकार सुरक्षित है और ना ही दूसरों की रक्षा करने वाली पुलिस स्वयं सुरक्षित है। इससे साफ है कि मुख्यमंत्री योगी से या तो ये प्रदेश संभल नहीं रहा है या उनकी इन गंभीर हालात के प्रति कोई संवेदना नही हैं।

ये भी पढ़ें: सुशांत सिंह के पिता के वकील विकास सिंह बोले- परिवार के खिलाफ कैंपेन से बहनें दुखी

Newstrack

Newstrack

Next Story