×

संजय सिंह: चुनावी पर्यटन करने वाले सीएम योगी, मुरादनगर जाने की फुरसत नहीं

आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने रविवार को लखनऊ में मीडिया से कहा कि मुरादनगर श्मशान घाट मौत कांड की जिम्मेदार पूरी तरह से योगी आदित्यनाथ सरकार है।

Roshni Khan
Published on: 10 Jan 2021 9:45 AM GMT
संजय सिंह: चुनावी पर्यटन करने वाले सीएम योगी, मुरादनगर जाने की फुरसत नहीं
X
संजय सिंह: चुनावी पर्यटन करने वाले सीएम योगी, मुरादनगर जाने की फुरसत नहीं (PC: social media)

लखनऊ: मुरादनगर श्मशान घाट मौत कांड को लेकर आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार पर बड़ा हमला किया है। उन्होंने कहा कि चुनावी कार्यक्रमों के लिए अलग-अलग राज्यों का भ्रमण करने में जुटे मुख्यमंत्री को मुरादनगर कांड की पीडि़त परिवारों के दुख और पीड़ा को जानने का अवसर नहीं मिल पाया। विपक्ष के नेताओं को पीड़ितों से मिलने से रोके जाने को मुद्दा बनाते हुए कहा कि सभी विपक्ष को काला पानी भेज दिया जाए।

ये भी पढ़ें:आखिर क्यों बढ़ता ही जा रहा है बर्ड फ्लू, क्या है ताजा हालात और सरकार की तैयारी

मुरादनगर श्मशान घाट मौत कांड की जिम्मेदार पूरी तरह से योगी सरकार की है

आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने रविवार को लखनऊ में मीडिया से कहा कि मुरादनगर श्मशान घाट मौत कांड की जिम्मेदार पूरी तरह से योगी आदित्यनाथ सरकार है। श्मशान घाट में दलाली का खेल केवल मुरादनगर और गाजियाबाद तक ही सीमित नहीं है। यह खेल पूरे प्रदेश में खेला जा रहा है। मुरादनगर में श्मशान घाट निर्माण की दलाली ने 25 लोगों की जान ले ली। यह हादसा नहीं है सरकार के भ्रष्टाचार का परिणाम है। वहां 25 लोगों की हत्या हुई है जिसकी दोषी योगी सरकार है। मुरादनगर कांड में कोई कार्रवाई नहीं हुई।

कहीं बिहार, कहीं केरल और दूसरे राज्यों में घूम रहे हैं

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधते हुए कहा कि वह कहीं बिहार, कहीं केरल और दूसरे राज्यों में घूम रहे हैं। वहां चुनावी पर्यटन कर रहे हैं और यहां लोगों की मौत पर संवेदना जताने का भी वक्त उनके पास नहीं है। मुरादनगर में 50 लोगों की जान गई तो वहीं हिंडन एयरपोर्ट पर उतर रहे हैं। प्रधानमंत्री और गृहमंत्री के साथ फोटो करा रहे हैं।

मुरादनगर में पीड़ित परिवारजनों से मिले हैं

आप सांसद ने बताया कि वह मुरादनगर में पीड़ित परिवारजनों से मिले हैं। उन लोगों ने सोचा नहीं था कि श्मशान से अर्थी लेकर आना पड़ेगा। इस हत्याकांड में अब तक चेयर मैन व विभागीय मंत्री पर कोई कार्रवाई नहीं की गई। इससे साफ हो गया कि योगी सरकार भ्रष्टाचार में लिप्त है। प्रदेश के सभी जिलों के नगर निगमों व नगर पालिकाओं में धांधली की जा रही है। इस सरकार में कर्मचारियों को नौकरी देने के नाम पर वसूली की गई। जब सरकार पर दबाव बढ़ता है तो वह एसआईटी बना देती है। बिकरु कांड, कोरोना घोटाला समेत दर्जनों मामलों में एसआईटी बनाई लेकिन अब तक क्या हुआ। एसआईटी ने क्या किया सरकार इसकी जांच के लिए भी एसआईटी बना दो।

उन्होंने कहा कि मुरादनगर कांड के पीड़ित परिवारों को एक करोड़ की सहायता राशि दिया जाए क्यों कि यह हादसा नहीं है, सरकारी भ्रष्टाचार के वजह से हत्या हुई है ।

प्रदेश में कानून व्यवस्था के नाम और खिलवाड़ हो रहा है

उन्होंने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था के नाम और खिलवाड़ हो रहा है। नोयडा में दो लड़कियां चलती बस से डर की वजह से कूद गईं। लखनऊ में एक आदमी को 22 गोली मार दी गयी। बदायूं में पीड़ित परिवार से एक पूर्व आईएएस को मिलने नहीं दिया जाता। 44 घण्टे तक पोस्टमार्टम नही होता, एफआईआर नहीं लिखी जाती इस सरकार में। महिलाओं के साथ बलात्कार हो तो योगी सरकार में एफआइआर नहीं कर सकते। उन्होंने कहा कि जिस तरह से सरकार और यूपी पुलिस विपक्ष के नेताओं को पीड़ितों से मिलने से रोक रही है तो ऐसे में सरकार को चाहिए कि पूरे विपक्ष को कॉलर पकड़ कर जेल भेज दो, काला पानी भेज दो।

ये भी पढ़ें:ट्रंप से परमाणु हमले का भी खतरा, अमेरिका की स्पीकर नैंसी पेलोसी ने जताया डर

भोजपुरी फिल्मों की एक्टर पायस पंडित ने आप का दामन थामा

भोजपुरी फिल्मों की एक्ट्रेस पायस पंडित ने रविवार को संजय सिंह की मौजूदगी में आम आदमी पार्टी की सदस्यता ली। इस मौके पर उन्होंने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की नीतियों व सरकार के शिक्षा इलाज बिजली विकास मॉडल को देख कर लगातार लोग जुड़ रहे है। यूपी की नागरिक होने के नाते आप पार्टी यूपी में मजबूत हो इसके लिए काम करूंगी। मुझे राजनीति करनी नहीं आती लेकिन सही गलत का फैसला करना आता है।

रिपोर्ट- अखिलेश तिवारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story