×

योगी सरकार पर बड़ा आरोप, आप सांसद ने राज्यसभा महासचिव को लिखा पत्र

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद और यूपी प्रभारी संजय सिंह ने आरोप लगाया है कि यूपी की योगी सरकार उन्हे सांसद के रूप में उन्हे उनकी जिम्मेदारियों का निर्वहन करने से रोक रही है।

Newstrack
Published on: 16 Sep 2020 7:45 AM GMT
योगी सरकार पर बड़ा आरोप, आप सांसद ने राज्यसभा महासचिव को लिखा पत्र
X
आप सांसद संजय सिंह ने योगी सरकार पर साधा निशाना (social media)

लखनऊ: आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद और यूपी प्रभारी संजय सिंह ने आरोप लगाया है कि यूपी की योगी सरकार उन्हे सांसद के रूप में उन्हे उनकी जिम्मेदारियों का निर्वहन करने से रोक रही है। आप सांसद ने राज्यसभा के सेक्रेट्ररी जनरल को पत्र लिख कर त्वरित लोकहित के इस मामलें को सदन में उठाने देने की अनुमति दिए जाने के लिए अनुरोध किया है।

ये भी पढ़ें:यूपी में बड़ा घोटाला: योगी के मंत्री पर लागा आरोप, कभी भी हो सकती है गिरफ्तारी

अपने पत्र में संजय सिंह ने लिखा है

अपने पत्र में संजय सिंह ने लिखा है कि पिछले दिनों वह अपने गृहराज्य उत्तर प्रदेश के भ्रमण पर थे। अपराध से जड़ी कई घटनाओं पर शोक व्यक्त करने भी गया था। पीड़ितों को न्याय दिलाने की आवाज भी उठाई लेकिन यूपी सरकार द्वारा पुलिस का इस्तेमाल कर मेरे विरूद्ध 03 महीने में 13 एफआईआर दर्ज कर ली गई। मेरे घर पर पुलिस भेजकर परिवार को धमकी दी गई, मेरा कार्यालय बंद करा दिया गया और मुझे सीतापुर के एक प्राइवेट गेस्ट हाउस में घंटों अवैध तरीके से रोका गया।

उन्होंने कहा है कि एक संसद सदस्य के रूप में जनता के मुद्दे उठाना उनकी नैतिक जिम्मेदारी है। यूपी सरकार द्वारा उनको इन जिम्मेदारियों का निर्वहन करने से रोका गया। ऐसी कार्यवाही से लोक महत्व के विषयायें को उठाने में बाधा पहुंचती है। उन्होंने अनुरोध किया है कि यह विषय उन्हे सदन के समझ उठाने की अनुमति दे।

AAP-MP-sanjay-singh AAP-MP-sanjay-singh (file photo)

आप सांसद संजय सिंह बीते कई महीनों से यूपी की योगी सरकार पर हमलावर है

बता दे कि आप सांसद संजय सिंह बीते कई महीनों से यूपी की योगी सरकार पर हमलावर है। बीती 26 अगस्त को उन्होंने उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू को पत्र लिखकर लखनऊ पुलिस कमिश्नर समेत उन 08 जिलों के पुलिस कप्तानों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी, जहां उन पर एफआईआर दर्ज हुई है। उन्होंने राज्यसभा के सभापति को लिखे पत्र में अपने संसदीय विशेषाधिकारों के हनन का हवाला देते हुए शिकायत की थी कि यूपी के 8 जिलों के पुलिस कप्तानों ने उन पर बेबुनियाद एफआईआर दर्ज कर उन्हें उनके कर्तव्यों का निर्वहन करने से रोका है।

ये भी पढ़ें:राज्यसभा में BJP MP विनय सहस्रबुद्धे का बयान, महाराष्ट्र सरकार ही अवैध निर्माण का प्रतीक

संजय सिंह के खिलाफ इन शहरों में FIR दर्ज हुई है

उन्होंने राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू से मांग की थी कि इन सभी 08 पुलिस अधिकारियों को संसद के विशेषाधिकार समिति के सामने पेशी के लिए बुलाया जाए और इन पर सख्त कार्रवाई की जाए। संजय सिंह के खिलाफ लखनऊ, बस्ती, बागपत, मुजफ्फरनगर, लखीमपुर खीरी, संत कबीर नगर, गोरखपुर और अलीगढ़ में जातिवादी बयानबाजी कर सामाजिक वैमनस्यता फैलाने के आरोप में एफआईआर दर्ज कराई गई थी।

मनीष श्रीवास्तव

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story