×

यूपी निकाय चुनाव में जीते हुए AAP के नेताओं से मिले अरविंद केजरीवाल, कहा- यूपी में पूरे दमखम के साथ चुनाव लड़ेगी पार्टी

AAP: अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उत्तर प्रदेश तो बीजेपी का गढ़ माना जाता है लेकिन आप सभी ने जिस निष्ठा, लगन और ईमानदारी से चुनाव लड़ा और जीते। ये आने वाले समय के लिए बड़े परिवर्तन की निशानी है जो विकास और उन्नति के मार्ग को प्रशस्त करता है।

Network
Published on: 21 May 2023 8:35 PM GMT
यूपी निकाय चुनाव में जीते हुए  AAP के नेताओं से मिले अरविंद केजरीवाल, कहा- यूपी में पूरे दमखम के साथ चुनाव लड़ेगी पार्टी
X
AAP performance in UP civic elections 2023

AAP: उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव में आम आदमी पार्टी के लगभग 100 से अधिक प्रत्याशी विजयी घोषित हुए हैं। इसी उपलक्ष्य में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सभी आप नवचयनित चेयरमैन और सभासदों के साथ यूपी प्रभारी संजय सिंह की उपस्थिति में मुलाक़ात कर जीत की बधाई दी और मजबूत संगठन निर्माण करने के लिए दिशा निर्देश दिए। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविन्द केजरीवाल ने जितने भी उत्तर प्रदेश में चेयरमैन और सभासद जीत कर आए हैं वह बहुत अच्छा काम करें ताकि आपके काम की खुशबू पूरे उत्तर प्रदेश में फैले। कहा कि उत्तर प्रदेश का अगला चुनाव आम आदमी पार्टी पूरे दमखम के साथ लड़ेगी और मैं भी वहां आऊंगा।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उत्तर प्रदेश तो बीजेपी का गढ़ माना जाता है लेकिन आप सभी ने जिस निष्ठा, लगन और ईमानदारी से चुनाव लड़ा और जीते। ये आने वाले समय के लिए बड़े परिवर्तन की निशानी है जो विकास और उन्नति के मार्ग को प्रशस्त करता है।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी ने देश में राजनीति की परिभाषा बदल कर रख दी है। इसका सीधा उदाहरण यह है कि कांग्रेस अगर कर्नाटक जीत गई तो वह आम आदमी पार्टी के सेट किए गए मेनिफेस्टो के आधार पर जीती है। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार आप ने जनता की समस्याओं का समाधान करने के लिए बिजली-पानी, चिकित्सा, स्वास्थ्य, मुफ्त यातायात, बुजुर्गों की तीर्थ यात्रा एवं बेरोजगारी भत्ता देने की बात की, महिलाओं को हजार रुपए देने की बात की और जमीनी तौर पर इसको लागू किया, ठीक उसी प्रकार कर्नाटक में कांग्रेस ने इन सभी चीजों को अपने चुनावी घोषणा पत्र में शामिल करके वहां का चुनाव जीता।

आप ने राजनीति की बदली परिभाषा: अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अब जिस प्रकार हमने राजनीति की परिभाषा बदली है तो अब सभी पार्टियां यह बातें चुनावी प्रचार के दौरान करने लगी हैं। लेकिन अंतर यह है कांग्रेस और भाजपा वाले सिर्फ वायदे करते हैं और हमने दिल्ली-पंजाब में इन कामों को करके दिखाया और यही काम अब हम उत्तर प्रदेश में करेंगे। उन्होंने कहा कि अभी तक भारत में जिस प्रकार से राजनीति की जाती थी तो अधिकांश उसमें जाति और धर्म पर निर्भर होती थी।

केजरीवाल ने बताया अपना वोटबैंक

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पहले राजनीति में सब जाति के आधार पर वोट मांगते थे। कोई कहता था कि मैं ब्राह्मण हूँ, सब ब्राह्मण मुझे वोट दो। मैं एससी सब एससी वोट दो। मैं मुसलमान, सब मुसलमान मुझे वोट दो। हमसे लोग पूछते हैं आपका वोट बैंक क्या है? हम कहते हैं कि जो भी इस देश की तरक्की चाहता है, वो हमारा वोट बैंक है।

हमने जो कहा, वो करके दिखाया: केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमने दिल्ली में चिकित्सा में बदलाव करके दिखाया है। शिक्षा के स्तर में बदलाव करके दिखाया है। मोहल्ला क्लीनिक खोला जांचों के साथ-साथ निशुल्क दवाओं का वितरण किया। यातायात संबंधी संशोधन किया बुजुर्गों की तीर्थ यात्रा का ख्याल रखा और यह सारे काम पिछले 75 साल में किए जा सकते थे लेकिन ये सब काम करने की इन लोगों की नियत नहीं रही। उन्होंने कहा कि आज जनता हमें इसीलिए पसंद करती है क्योंकि हम जो कहते हैं वह करते हैं। वह हमने एक राज्य में बदलाव करके दिखाया है इसीलिए देशवासियों को हम पर यकीन है।

Network

Network

Next Story