×

ABVP ने सोशल मीडिया पर जताया बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के शुल्क वृद्धि का विरोध

बुंदेलखंड विश्वविद्यालय द्वारा नए सत्र में पाठ्यक्रमों के शुल्क में वृद्धि को लेकर छात्रों में रोष बढ़ता ही जा रहा है। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के विभाग संगठन मंत्री अजय यादव ने बताया की आर्थिक रूप से पिछड़े इस क्षेत्र में बुंदेलखंड विश्वविद्यालय द्वारा पाठ्यक्रम शुल्क वृद्धि का निर्णय समयोचित तो है ही नहीं

Ashiki
Published on: 28 May 2020 2:54 AM GMT
ABVP ने सोशल मीडिया पर जताया बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के शुल्क वृद्धि का विरोध
X

झाँसी: बुंदेलखंड विश्वविद्यालय द्वारा नए सत्र में पाठ्यक्रमों के शुल्क में वृद्धि को लेकर छात्रों में रोष बढ़ता ही जा रहा है। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के विभाग संगठन मंत्री अजय यादव ने बताया की आर्थिक रूप से पिछड़े इस क्षेत्र में बुंदेलखंड विश्वविद्यालय द्वारा पाठ्यक्रम शुल्क वृद्धि का निर्णय समयोचित तो है ही नहीं बल्कि ये निरंकुशता की पराकास्ठा है।

ये भी पढ़ें: स्टेशन पर भूख से मरने वाली महिला को इंसाफ दिलायेगा राष्ट्रीय लोकदल, दर्ज की शिकायत

इस उत्पीड़न के प्रतिक निर्णय के खिलाफ़ परिषद वृहद अभियान चला रही है। कई दिनों के बाद भी कुलपति द्वारा इसे वापस न लेना दर्शाता है कि उन्हें छात्रों के हितों की बिलकुल चिंता नहीं है। परिषद् इसको लेकर अब सोशल मीडिया में कुलपति की विरुद्ध अभियान चला रही है। इसमें महोबा, बांदा, हमीरपुर, उरई, ललितपुर, जालौन आदि निकटवर्ती स्थानों के छात्रों ने सोशल मीडिया पर अपना विरोध प्रकट किया है।

ये भी पढ़ें: तेज गर्मी और रेलवे की बदइंतजामी से यात्री बेहाल, तीन की गयी जान

अभाविप के बुंदेलखंड विश्वविद्यालय बी टेक इकाई समरेन्द्र प्रताप सिंह ने बताया कि सैकड़ों छात्रों ने इस संबंध में राज्यपाल, मुख्यमंत्री, उच्च शिक्षा मंत्री के साथ ही केंद्र के कई मंत्रियों को ट्वीट कर इस संबंध में अपना विरोध दर्शाया है। इसके साथ ही संगठन के अनेक छात्रों द्वारा जनसुनवाई पोर्टल के माध्यम से भी बुंदेलखंड विश्वविद्यालय द्वारा की गई शुल्क वृद्धि का विरोध किया गया है।

अभाविप के कानपुर प्रान्त के कार्यकारणी सदस्य आशुतोष मिश्रा ने कहा कि विश्वविद्यालय प्रशासन शीघ्रता शीघ्र इस असंवेदनशील एवं अव्यवहारिक निर्णय को वापस ले।

रिपोर्ट: बी.के. कुशवाहा

ये भी पढ़ें: परिसंपत्ति सेवाओं के लिए एक जून से प्राधिकरण में प्रवेश पर लगा रोक, अब ऑनलाइन कराना होगा ये काम

Ashiki

Ashiki

Next Story