×

हाथरस पहुंचे यूपी के बड़े अधिकारी, अवनीश अवस्थी-हितेश चंद्र लेंगे जायजा

इन दिनों हाथरस कांड प्रदेश की राजनीति के केन्द्र में है। विपक्ष के जबरदस्त हमले के कारण योगी सरकार इन दिनों कटघरे में है। इसलिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिम्मेदार अधिकारियों को घटनास्थल पर भेजने का फैसला लिया है।

Shivani
Published on: 3 Oct 2020 6:00 AM GMT
हाथरस पहुंचे यूपी के बड़े अधिकारी, अवनीश अवस्थी-हितेश चंद्र लेंगे जायजा
X

श्रीधर अग्निहोत्री

लखनऊ। यूपी के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी आज हाथरस जाएँगे। वह वहां पर पीडित परिवार से मुलाकात करेंगें। उनके साथ प्रदेष के पुलिस महानिदेशक हितेश चन्द्र अवस्थी भी जा सकते हैं। आज ही हाथरस में नए एसपी विनीत जायसवाल अपना चार्ज संभालेगें।

हाथरस पहुंचे रहे अपर मुख्य सचिव गृह और डीजीपी

गौरतलब है कि इन दिनों हाथरस कांड प्रदेश की राजनीति के केन्द्र में है। विपक्ष के जबरदस्त हमले के कारण योगी सरकार इन दिनों कटघरे में है। इसलिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिम्मेदार अधिकारियों को घटनास्थल पर भेजने का फैसला लिया है।

Yogi Adityanath

4 सप्ताह में कोर्ट में पेश करेंगे केस की रिपोर्ट

उधर राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने हाथरस गैंगरेप-मर्डर केस की घटना पर उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक और मुख्य सचिव को नोटिस जारी करते हुए घटना की विस्तृत रिपोर्ट 4 सप्ताह में देने को कहा है। जबकि इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने भी मामले को संज्ञान में लिया है।

ये भी पढ़ेंः हाथरस: पीड़िता का भाई बोला- टैप हो रहा हमारा फोन, ये लोग चोरी से सुनते हैं बातचीत

हाथरस में दलित लड़की के साथ गैंगरेप

बता दें कि उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले के चंदपा थाने के गांव में 14 सितंबर को 19 साल की दलित लड़की के साथ गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया गया। रेप के बाद दरिंदों ने पीड़िता की जबान काट दी गर्दन की हड्डी तोड़ दी। घटना के 9 दिन बाद लड़की जब होश में आई तो उसने परिवार से इशारों में अपना दर्द बयान किया।

ये भी पढ़ेंः हाथरस कांड: गांव सील, फोन जब्त, टॉयलेट तक पर पहरा, आखिर क्या छिपा रही पुलिस?

मौत के बाद मचा बवाल

पीड़िता को इलाज के लिए पहले अलीगढ़ के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन हालात बिगड़ने पर उसे दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में रेफर कर दिया गया। लेकिन पीड़िता को बचाया नहीं जा सका और मंगलवार सुबह उस की मौत हो गयी। इसके बाद इस घटना को ले कर पूरे देश में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story