×

लव जेहाद पर एक्शन: फंडिग करने वाले की तलाश जारी, खातों को खंगााल रही पुलिस

कानपुर के चर्चित लव जेहाद कांड के बाद पुलिस का शिकंजा अपराधियों के खिलाफ कसता ही जा रहा है। पुलिस अब आरोपियों के बैंक खातों तक पहुंच गयी है और पता कर रही है कि आखिर इन्हे पैसा कहां से मिल रहा है।

Newstrack
Published on: 5 Sep 2020 7:32 AM GMT
लव जेहाद पर एक्शन: फंडिग करने वाले की तलाश जारी, खातों को खंगााल रही पुलिस
X
यूपी में लव जेहाद के बढ़ते मामले (social media)

लखनऊ: कानपुर के चर्चित लव जेहाद कांड के बाद पुलिस का शिकंजा अपराधियों के खिलाफ कसता ही जा रहा है। पुलिस अब आरोपियों के बैंक खातों तक पहुंच गयी है और पता कर रही है कि आखिर इन्हे पैसा कहां से मिल रहा है। पुलिस इस बात का पता कर रही है कि आखिर इन युवकों को पैसा कहां से मिल रहा है। कानपुर के बर्रा इलाके से शालिनी यादव के फिजा बनने के बाद जबरन धर्मपरिवर्तन के मुद्दे ने तेजी पकड़ी। इसके बाद कई और मामले पकड़े गए थे। सभी का कनेक्शन जूही लाल कॉलोनी से था। इसकी जांच के लिए आईजी मोहित अग्रवाल ने एसआईटी गठित की है। नोडल अधिकारी एसपी साउथ दीपक भूकर की अभी तक की जांच में कुल नौ ऐसे मामले प्रकाश में आए हैं।

ये भी पढ़ें:कंगना को BJP का समर्थन! पूर्व CM की पत्नी का मिला साथ, कहा- बोलने की आजादी

शालिनी ने दावा किया उसने धर्म परिवर्तन कर अपना नाम फिजा रख लिया है

कानपुर के बर्रा-6 निवासी जयचंद यादव की बेटी शालिनी यादव 29 जून को घर से परीक्षा देने के लिए निकली तो वापस नहीं लौटी। बाद में फेसबुक पर एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें शालिनी ने दावा किया उसने धर्म परिवर्तन कर अपना नाम फिजा रख लिया है। इस वीडियो में उसके साथ फैजल नाम का युवक भी था जिससे उसने निकाह करने की बात कही है। हिन्दू संगठनों का कहना है कानपुर पुलिस जांच करे तो इस साल विभिन्न थानों में दर्ज ऐसे मामलों में एक दर्जन आरोपित जूही लाल कॉलोनी के ही हैं।

love-jihad love-jihad (social media)

टीम को जानकारी मिली कि हिंदू समुदाय की युवतियों का धर्म परिवर्तन कराने से लेकर शोषण करने या उन्हें विदेश में बेचने तक के कार्य में कोई संगठन आरोपियों को फंडिंग कर रहा है। इसी फंडिंग की वजह से आरोपी कोर्ट के सबसे महंगे वकीलों से लेकर महीनों अंडरग्राउंड रहकर खर्च वहन कर रहे हैं। जूही लाल कॉलोनी के मो. फैसल व जाजमऊ के नफीस के खातों को खंगाला जा रहा है। फंडिंग के साक्ष्य मिलने पर कार्रवाई का जाएगी। फंडिंग करने वाले संगठनों का भी खुलासा किया जाएगा।

कानपुर में पिछले दो महीने में पांच हिन्दू लड़कियों के साथ इस तरह की घटनाए सामने आई है

कानपुर में पिछले दो महीने में पांच हिन्दू लड़कियों के साथ इस तरह की घटनाओं से हिन्दू संगठनों में उबाल है। लगातार पांच घटनाएं सामने आने के बाद कानपुर के आईजी ने पुलिस की एक टीम इसकी जांच कर रही है।

up-police up-police (social media)

ये भी पढ़ें:चीन की आई सामत: भारतीय सेना ने दिखाई अपनी ताकत, छूट गए दुश्मन के पसीनें

कानपुर के बर्रा-6 निवासी जयचंद यादव की बेटी शालिनी यादव 29 जून को घर से परीक्षा देने के लिए निकली तो वापस नहीं लौटी। बाद में फेसबुक पर एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें शालिनी ने दावा किया उसने धर्म परिवर्तन कर अपना नाम फिजा रख लिया है। इस वीडियो में उसके साथ फैजल नाम का युवक भी था जिससे उसने निकाह करने की बात कही है।नौबस्ता थाना क्षेत्र के गल्ला मंडी निवासी किशोरी का दो माह पूर्व रायपुरवा निवासी मो. शाहरुख ने अपहरण कर लिया था। उसका शारीरिक शोषण किया। गुरुवार को पुलिस ने किशोरी को आरोपी के साथ बरामद कर लिया। शुक्रवार को पुलिस ने किशोरी के मजिस्ट्रेट के सामने बयान दर्ज कराए हैं। मां के अनुसार आरोपी ने बेटी पर धर्मपरिवर्तन का दबाव भी बनाया था।

श्रीधर अग्निहोत्री

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story