×

खत्म अतीक का साम्राज्य: सड़क पर आया बाहुबली का परिवार, चला योगी का बुलडोजर

बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद पर योगी सरकार का शिकंजा लगातार कसता जा रहा है। सूबे की योगी सरकार अतीक अहमद के साम्राज्य को तोड़ने के लिए लगातार कार्रवाई कर रही है।

Newstrack
Published on: 24 Sep 2020 11:45 AM GMT
खत्म अतीक का साम्राज्य: सड़क पर आया बाहुबली का परिवार, चला योगी का बुलडोजर
X
खत्म अतीक का साम्राज्य: सड़क पर आया बाहुबली का परिवार, चला योगी का बुलडोजर

प्रयागराज: बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद पर योगी सरकार का शिकंजा लगातार कसता जा रहा है। सूबे की योगी सरकार अतीक अहमद के साम्राज्य को तोड़ने के लिए लगातार कार्रवाई कर रही है। अब तक बाहुबली अतीक अहमद की 300 करोड़ से ज्यादा की अवैध सम्पत्तियों के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई की है।

ये भी पढ़ें: सीएम योगी का त्योहारों पर बड़ा ऐलान, नोडल अधिकारियों को लेकर दिया आदेश

4 सालों से सलाखों के पीछे है माफिया अतीक

दरअसल बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद पिछले 4 सालों से जेल की सलाखों के पीछे है। लेकिन जेल से ही अतीक अहमद अपना साम्राज्य भी चला रहा था। इस बीच बाहुबली अतीक अहमद की कई बार जेल भी बदलनी पड़ी। बता दें नैनी सेंट्रल जेल से निकाल कर उसे पहले देवरिया जेल ट्रांसफर कर दिया गया। बाद में वहां से भी अपने बिजनेस पार्टनर लखनऊ के रियल स्टेट कारोबारी मोहित जायसवाल को अगवा कर पीटने के मामले में अतीक को बरेली जेल भेज दिया गया था।

लेकिन यहां भी उसका साम्राज्य बढ़ता ही गया, जिसके बाद जेल अधीक्षक की रिपोर्ट पर अतीक को एक बार फिर से बरेली जेल से नैनी सेंट्रल जेल शिफ्ट किया गया। फिर बाद में देवरिया जेल में कारोबारी मोहित जायसवाल मामले में सुप्रीम कोर्ट के दखल के बाद अतीक अहमद को गुजरात के अहमदाबाद जेल भेज दिया गया।

ये भी पढ़ें: कर्नाटक: कांग्रेस विधायक नारायण राव का कोरोना वायरस के कारण निधन

तभी से बाहुबली अतीक अहमद गुजरात जेल में बंद है। लेकिन योगी सरकार ने अब अतीक के अवैध साम्राज्य को ध्वस्त करने की तैयारी कर ली है। जिसके बाद पहले चरण में बाहुबली की साठ करोड़ की 7 अवैध सम्पत्तियों को सीज किया गया। फिर 5 सितम्बर को पहली बार अतीक अहमद की सिविल लाइन्स में कब्जे वाली बिल्डिंग पर सरकारी बुलडोजर गरजा।

बिखर गया माफिया अतीक का साम्राज्य

इसके अलावा उसके खिलाफ अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई 22 सितम्बर को पुलिस और प्रशासन ने प्रयागराज विकास प्राधिकरण की मदद से की है। किसी को उम्मीद भी नहीं थी लेकिन बगैर नक्शा स्वीकृत किलेनुमा बने बाहुबली अतीक अहमद के चकिया स्थित पुश्तैनी मकान को भी प्रशासन ने आधा दर्जन जेसीबी और पोकलैंड मशीनें लगाकर धराशायी कर दिया।

उत्तर प्रदेश पुलिस और प्रशासन की इस कार्रवाई से बाहुबली का पूरा परिवार सड़क पर आ गया है और परिचितों और रिश्तेदारों के घर में शरण ले रखी है। वहीं बाहुबली के खिलाफ पुलिस और प्रशासन की कार्रवाई अभी यहीं पर थमी नहीं है। बल्कि अब प्रशासन बाहुबली के चुनाव में लड़ते समय दिए गए हलफनामे के आधार पर भी अन्य सम्पत्तियों को तलाशने में जुटी है।

ये भी पढ़ें: लखनऊ में बारिश: लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा, देखें तस्वीरें

Newstrack

Newstrack

Next Story