×

मोदी सरकार के खिलाफ सड़कों पे उतरे प्रसपा के कार्यकर्ता, किया अर्धनग्न प्रदर्शन

केन्द्र सरकार की नीतियों के विरोध में आज शिवपाल सिंह यादव की पार्टी ने धरना प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं ने केन्द्र सरकार की नीतियों के खिलाफ नारेबाजी भी की।

Aditya Mishra
Published on: 18 Dec 2019 2:17 PM GMT
मोदी सरकार के खिलाफ सड़कों पे उतरे प्रसपा के कार्यकर्ता, किया अर्धनग्न प्रदर्शन
X

लखनऊ: केन्द्र सरकार की नीतियों के विरोध में आज शिवपाल सिंह यादव की पार्टी ने धरना प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं ने केन्द्र सरकार की नीतियों के खिलाफ नारेबाजी भी की। हजारों की संख्या में पहुंचे कार्यकर्ताओं ने अर्धनग्न हो भयानक ठंड में प्रदर्शन किया।

नागरिकता संशोधन अधिनियम, एनआरसी विवाद और सीबीआई व चुनाव आयोग जैसी संवैधानिक संस्थाओं पर हो रहे हस्तक्षेप व हमले के विरोध में प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के कार्यकर्ताओं ने ‘संविधान बचाओ-देश बचाओ’ के संकल्प के साथ लखनऊ में जबरदस्त विरोध-प्रदर्शन किया।

ये भी पढ़ें...खत्म हुआ आरक्षण: मोदी सरकार के फैसले से इस समुदाय को लगा तगड़ा झटका

जीपीओ तक पैदल मार्च निकाल रहे प्रसपा कार्यकर्ताओं को पुलिस ने बेरिकेटिंग लगाकर रोका। इस दौरान शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे कार्यकर्ताओं को पुलिस ने लाठी चार्ज भी किया। जीपीओ स्थित गाँधी प्रतिमा तक जा रहे कार्यकर्ताओं को रोकने पर प्रसपा प्रमुख शिवपाल सिंह यादव कार्यकर्ताओं के साथ धरने पर बैठ गए।

शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि इस सरकार के खिलाफ पूरे देश में विरोध के कर्ण तनाव की स्थिति है। सरकार को ऐसे विभाजनकारी अधिनियम को तत्काल वापस लेना चाहिए। कि नागरिकता संशोधन अधिनियम का हम विरोध करते हैं। यह देश हित में नहीं है। इस कानून से देश की एकता और अखंडता को खतरा है।

उन्होंने कहा कि देश में अमन और शांति के लिए यह सांकेतिक उपवास है। सरकार की गलत नीतियों के चलते ही ’संविधान बचाओ-देश बचाओ’ के संकल्प के साथ उपवास व शांतिपूर्ण प्रदर्शन किया जा रहा है

ये भी पढ़ें...प्रियंका गांधी का मोदी सरकार पर हमला- हम चुप रहे तो क्रांतिकारी संविधान नष्ट हो जाएगा

भुखमरी, भ्रष्टाचार और दुष्कर्म को रोकने के सरकार फेल

उन्होंने प्रदेश सरकार के घेरते हुए कहा कि यूपी में विकास, भुखमरी, भ्रष्टाचार और दुष्कर्म जैसी घटनाओं से मुकाबला करने में सरकार फेल नजर आ रही है। देश और प्रदेश के अन्नदाता सबसे ज्यादा परेशान हैं। उन्होंने कहा कि नागरिक संशोधन कानून का हम पुरजोर विरोध करते हैं। इसमें मुस्लिमों को सूची से बाहर किया जाना न्याय नहीं है।

श्री यादव द्वारा जीपीओ स्थित राष्ट्रपिता के प्रतिमा तक पैदल मार्च के संकल्प को देखते हुए प्रशासन द्वारा काफी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया था । कार्यकर्ताओं को रोकने के बैरीकेडिंग भी लगा दी गई है। इस दौरान जब प्रसपा कार्यकर्ताओं ने आगे बढ़ने की कोशिश की तो पुलिस से उनकी हल्की झड़प भी हुई। नागरिकता संशोधन कानून और भारतीय राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर के मुद्दे पर बुधवार को प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) लखनऊ में जबरदस्त प्रदर्शन किया।

प्रदर्शन में पूर्व मंत्री कमाल यूसुफ़ मालिक, शिव कुमार बेरिया, शारदा प्रताप शुक्ल, प्रसपा प्रदेश अध्यक्ष सुंदर लाल लोधी, पूर्व सांसद वीरपाल सिंह यादव, बौद्धिक सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष दीपक मिश्र समेत कई नेता एवं कार्यकर्ता उपस्थिति थें।

ये भी पढ़ें...क्या फिर करवट लेगी यूपी की सियासत, साथ आएंगे शिवपाल और अखिलेश?

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story