×

कार्यकर्ता रहे तैयार, इन सरकारी पदों पर भाजपा करने जा रही मनोनयन

योगी सरकार अपने 3 साल के कार्यकाल के पहले पार्टी के कार्यकर्ताओं को तोहफा देने की तैयारी में है ।

Roshni Khan
Published on: 5 March 2020 6:10 AM GMT
कार्यकर्ता रहे तैयार, इन सरकारी पदों पर भाजपा करने जा रही मनोनयन
X

श्रीधर अग्निहोत्री

लखनऊ: योगी सरकार अपने 3 साल के कार्यकाल के पहले पार्टी के कार्यकर्ताओं को तोहफा देने की तैयारी में है । भाजपा सरकार चाहती है कि अगले विधानसभा चुनाव के पहले जो कार्यकर्ता पार्टी से नाराज हैं उनको संतुष्ट करने के लिए खाली पड़े सरकारी पदों में उनका एडजस्टमेंट किया जाए। हाल ही में डेवलपमेंट अथॉरिटी के अलाव बोर्डों और नगर निगमों में कुछ कार्यकर्ताओं का मनोनयन किया गया है । अब इसके बाद जो पद खाली पड़े हैं उन पर भी जल्द ही कार्यकर्ताओं का मनोनयन किया जाएगा । इन पदों पर कब्जा जमाने के लिए कार्यकर्ताओं ने अपनी भागदौड़ तेज़ कर दी है।

ये भी पढ़ें:कोरोना का कहर: गायब हुए हैंड सैनेटाइजर और मास्क, कीमतों में भी आया भारी उछाल

बताते चलें कि अल्पसंख्यक आयोग का अध्यक्ष पद पिछड़ा वर्ग आयोग का अध्यक्ष पद तथा अनुसूचित जाति व जनजाति आयोग का अध्यक्ष पद काफी समय से रिक्त पड़ा है इन पदों पर जल्द ही तैनाती किए जाने की योजना संगठन में तैयार की जा रही है। इसके अलावा कई बोर्डों में भी पद रिक्त चल रहे हैं । उन पर भी मनोनयन किया जाएगा ।

यहां यह भी बताना जरूरी है कि अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष तनवीर हैदर उस्मानी के निधन के बाद से यह पद लगभग एक साल से रिक्त पड़ा है ।

वही फागू चौहान के बिहार का राज्यपाल बनाए जाने के बाद से पिछड़ा वर्ग आयोग का अध्यक्ष पद भी रिक्त पड़ा है । इसके अलावा अनुसूचित जाति व जनजाति आयोग के अध्यक्ष का पद भी रिक्त है । इस पद पर पूर्व डीजीपी बृजलाल का कार्यकाल पूरा हो चुका है ।

ये भी पढ़ें:चंद्रमा का भाव बताता है आपका स्वभाव, जानिए कब जातक करते हैं आत्महत्या

भाजपा अक्टूबर में होने वाले पंचायत चुनाव के पहले भी अपनी तैयारी को अंतिम रूप देने के लिए तथा कार्यकर्ताओं को एडजस्ट करने के लिए जल्द ही इन नामों की घोषणा करने की तैयारी में है। अभी हाल ही में प्रदेश के 16 नगर निगमों में कई पार्षदों के मनोनयन किया जा चुका है लेकिन जल्द ही खाली पड़े अन्य रिक्त पदों पर भी मनोनयन किया जाएगा।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story