एडीजी ने सीओ कार्यालय व कोतवाली का किया निरीक्षण

नोडल अधिकारी व एडीजी (अभिसूचना) भवेश कुमार सिहं ने बुद्ववार को मोहनलालगंज कोतवाली में जनचौपाल लगाकर ग्रामीणों से सवांद स्थापित कर उनकी समस्याओं को सुनने के साथ पुलिसिगं को बेहतर बनाने के लिये उनके सुझाव भी जाने।उन्होने कहा सरकार की मंशा है जनता से पुलिस की दूरी कम हो,सपर्क ,सवांद बिना किसी दिक्कत के हो सके।

लखनऊ: लखनऊ जनपद के नोडल आधिकारी व अपर पुलिस महानिदेशक (अभिसूचना) भवेश कुमार सिहं ने बुद्ववार को मोहनलालगंज कोतवाली में जनचौपाल लगाकर ग्रामीणो से सवांद स्थापित करते उनकी शिकायते सुनने के साथ ही पुलिसिगं को बेहतर बनाने के लिये उनके सुझाव भी जाने। उन्होंने चौपाल में मौजूद लोगों को डायल 100 को 112 में परिवर्तित होने की जानकारी विस्तार से दी।

पुलिसिगं को बेहतर बनाने के लिये उनके सुझाव

नोडल अधिकारी व एडीजी (अभिसूचना) भवेश कुमार सिहं ने बुद्ववार को मोहनलालगंज कोतवाली में जनचौपाल लगाकर ग्रामीणों से सवांद स्थापित कर उनकी समस्याओं को सुनने के साथ पुलिसिगं को बेहतर बनाने के लिये उनके सुझाव भी जाने।उन्होने कहा सरकार की मंशा है जनता से पुलिस की दूरी कम हो,सपर्क ,सवांद बिना किसी दिक्कत के हो सके।

ये भी देखें : मचा हाहाकार: राजधानी में डेंगू का कहर, बढ़ रही मरीजों की संख्या

उन्होने मौजूद ग्रामीणों को भरोसा दिलाया कि महिला सुरक्षा व अन्य सभी अपराधों के निस्तारण किए जाने को संबंधित अधिकारियों को दिशा निर्देश दिया गया है। थाना प्रभारी या किसी भी पुलिस कर्मचारियों द्वारा किसी प्रकार की शिकायत होती है तो हमें इससे अवगत कराएं और क्षेत्र में किसी भी प्रकार के अराजक तत्वों व किसी अन्य अपराधों की सूचना होती है तो  पुलिस को तत्काल बताएं।

चौपाल के बाद एडीजी अभिसूचना ने सीओ कार्यालय सहित कोतवाली के आवासीय परिसर, बैरक, कार्यालय व बंदीगृह, मालखाना, क प्यूटर कक्ष सहित कोतवाली में दारोगाओ के विवेचना के लिये बन रहे आधुनिक विवेचन कक्ष का भी निरीक्षण कर साफ-सफाई व्यवस्था दुरूस्त मिलने पर प्रभारी निरीक्षक जीडी शुक्ला की सराहना भी की।उन्होने अपराध रजिस्टार,गुंडा एक्ट/गैगेस्टर रजिस्टर, समाधान दिवस रजिस्टार,त्यौहार रजिस्टर का बारिकी से निरीक्षण करने के साथ 2017-2018 के अपराध लंबित मिलने पर जबाब तलब भी किया।

ये भी देखें : पीलीभीत स्कूल: जांच में असंतोषजनक मिली थी शैक्षणिक गुणवत्ता, हुई कार्रवाई

इस मौके पर एसपी (ग्रामीण) विक्रान्त वीर,सीओ आर के शुक्ला, प्रभारी निरीक्षण जी डी शुक्ला, इंस्पेक्टर (अपराध)रफी आलम,उ0प्र0सहकारी भूमि विकास बैंक अध्यक्ष अशोक तिवारी, प्रधान प्रतिनिधि सुजीत पांडे,भाजपा जिला महामंत्री राजकुमार पांडे  सहित काफी स या में ग्रामीण,व्यापारी,जनप्रतिनिधी भी मौजूद रहे।

चार गांवो का थाना क्षेत्र बदलने की मांग

एडीजी अभिसूचना से चौपाल में मौजूद ग्रामीणो ने मोहनलालगंज कोतवाली क्षेत्र के भावाखेड़ा,बैरीसालपुर गांव कोतवाली से 15किलोमीटर दूर होने व निगोहां थाने से मात्र दो किलोमीटर की दूरी होने के चलते निगोहां में शामिल किये जाने व निगोहां थाना क्षेत्र में आने वाले बदनखेड़ा, अहमदपुर खालसा गांवो की दूरी थाने से 10 किलोमीटर के करीब होने व मोहनलालगंज कोतवाली से मात्र चार किलोमीटर दूरी होने के चलते मोहनलालगंज में शामिल किये जाने की मांग की। एडीजी ने प्रस्ताव बनाकर भेजकर गांवो का थाना क्षेत्र बदलवाने का ग्रामीणो को आश्चासन दिया।

ये भी देखें : पीएम मोदी के खिलाफ इस कोर्ट ने लिया ये बड़ा फैसला

गांव का पुलिस अफसर होता है चौकीदार

एडीजी(अभिसूचना) भवेश कुमार सिहं चौपाल में मौजूद चौकीदारो की भी समस्या सुनने के साथ कहा चौकीदार गांव का सबसे बड़ा पुलिस अफसर होता है जो हम सब को गांव कि हर गतिविधियों से अवगत कराता है।उन्होने बैठक में मौजूद चौकीदार से कहा आप अपने गांव क्षेत्र की रह एक गतिविधियों पर पैनी नजर रखे ओर अपने थाने के इंस्पेक्टर व सीओ को अवगत कराये जिससे गांवो में होने वाले अपराधो को आसानी से समय रहते रोका जा सके।