×

शासन की टीम ने गल्ला मण्डी में मारा छापा, जो देखा उसका किया बखान

तगड़ी धूप में अचानक सीतापुर पहुँचे निदेशक डॉ. जितेन्द्र प्रताप सिंह ने मण्डी परिषद के द्वारा नियुक्त 8 मण्डी मित्रों के साथ अलग अलग वार्ता की।

Aradhya Tripathi
Published on: 13 May 2020 10:31 AM GMT
शासन की टीम ने गल्ला मण्डी में मारा छापा, जो देखा उसका किया बखान
X

सीतापुर: कोरोना महामारी के दौर में गेहूं किसान की समस्या जानने निकली शासन के अफसरों की टीम को फ़िलहाल औचक दौरे के पहले दिन कोई गड़बड़ी नजर नहीं आई। सीतापुर गल्ला मण्डी के सरकारी गेहूं क्रय केंद्रों पर व्यवस्था फिट दिखी तो मण्डी की साफ सफाई देख व्यापारियों की पीठ थपथपाने में देर नहीं लगाई। इस टीम में निदेशक, राज्य कृषि उत्पादन मण्डी परिषद, डॉक्टर श्री जितेन्द्र प्रताप सिंह , उप निदेशक, प्रशासन, लखनऊ संभाग गिरजा शंकर सिंह, उप निदेशक निर्माण आफताबउर्र रहमान, उप निदेशक, विधुत याँत्रिक वीरेन्द्र कुमार शामिल थे।

अफसरों की टीम ने किया गल्ला मंडी का औचक निरीक्षण

टीम जैसे ही बुधवार को मण्डी में दाखिल हुई तो कुछ देर के लिए हड़कम्प मच गया। टीम की भनक लगते ही जिला खाद्य विपणन अधिकारी अरविंद कुमार दुबे , सीतापुर मण्डी सचिव श्रीमती ज्योति चौधरी, मण्डी प्रशासन अनुराग गुप्ता, विसर्जन पाल, अवर अभियंता अनुज तिवारी, एई श्री राम प्रवेश दुबे पहुंच गए। टीम द्वारा गल्ला मण्डी में संचालित सभी गेंहू खरीद सेंटर का औचक निरीक्षण किया गया। सब सही पाया गया। निदेशक द्वारा किसानों से भी वार्ता की गयी। किसानों ने अनाज बिक्री और भुगतान की समस्या नहीं बताई।

ये भी पढ़ें- अमित शाह का एलान : मोदी की अपील पर लिया बड़ा फैसला, जारी किया ये आदेश

कहा, सब काम हो रहे हैं। तगड़ी धूप में अचानक सीतापुर पहुँचे निदेशक डॉ. जितेन्द्र प्रताप सिंह ने मण्डी परिषद के द्वारा नियुक्त 8 मण्डी मित्रों के साथ अलग अलग वार्ता की। गल्ला मण्डी के महामंत्री/मण्डी मित्र विनय गुप्ता से निदेशक ने इस लाकडाउन के तहत प्रदेश में किसानों, व्यापारियों, उधमियों, श्रमिकों के लिए और भी अच्छा किया जा सके, कई तरह के सुझाव माँगे। विनय ने कहा, पल्लेदारों को मानदेय देने की व्यवस्था होनी चाहिए।

मण्डी मित्र करेंगे कोरोना रोकथाम के प्रयास

ये भी पढ़ें- सैकड़ों वर्षों की शौर्य गाथा, कोई बना राजा तो किसी को बनाया रंक

निदेशक गल्ला मण्डी में व्यापारियों की दुकानों, सड़क, प्लेटफार्मो, नालियों की साफ सफाई को देखकर बहुत ही संतुष्ट दिखे। कहा, यहां की व्यवस्था से अन्य मण्डी के अफसर और व्यापारियो को प्रेरणा लेनी चाहिए। मण्डी मित्र मुन्ना लाल गुप्ता, मोहित मिश्रा, मनीष राठौर, कपिल गुप्ता, सौरभ जायसवाल, अम्बुज गुप्ता, गौरव जायसवाल जी सहित सभी को मण्डी में कोरोना वायरस की रोकथाम हेतु सभी को और जागरूक करने हेतु आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए गए। महामंत्री विनय गुप्ता के द्वारा किसानों, श्रमिकों सहित सभी व्यक्तियों का थर्मल स्क्रीनिंग भी किया गया। और मास्क, सेनेटाइजर, ग्लब्स, अंगौछा आदि भी उनके द्वारा मुहैया कराया गया।

पुतान सिंह

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story