×

युवाओं में शौर्य और शक्ति का संचार करेगा एडवेंचर विलेज

प्रदेश के युवा कल्याण एवं खेल राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) उपेन्द्र तिवारी ने कहा कि यह एडवेंचर विलेज युवाओं में शौर्य और शक्ति का संचार करेगा और इन साहसिक खेलकूद की गतिविधियों से युवाओं में शारीरिक एवं मानसिक आत्मविश्वास और दृढ़ता बढ़ेगी।

Dharmendra kumar
Published on: 13 Jan 2020 4:25 PM GMT
युवाओं में शौर्य और शक्ति का संचार करेगा एडवेंचर विलेज
X

लखनऊ: 23वें राष्ट्रीय युवा उत्सव के तहत आज यहां स्थित पीआरडी ग्राउंड जेल रोड पर बने 'एडवेंचर विलेज' में पहुंचकर प्रदेश के युवा कल्याण एवं खेल राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) उपेन्द्र तिवारी ने कहा कि यह एडवेंचर विलेज युवाओं में शौर्य और शक्ति का संचार करेगा और इन साहसिक खेलकूद की गतिविधियों से युवाओं में शारीरिक एवं मानसिक आत्मविश्वास और दृढ़ता बढ़ेगी। युवा कल्याण मंत्री ने स्वयं भी गन शूटिंग, बर्मा ब्रिज एवं राॅक वाॅल पर युवाओं को प्रोत्साहित किया।

युवा कल्याण मंत्री ने कहा कि राष्ट्रीय युवा महोत्सव का उद्देश्य देश भर के विभिन्न प्रान्तों की युवा शक्ति को एकत्र करना, उनके व्यक्तित्व, कौशल और नेतृत्व के गुणों का विकास करना और युवाओं को एक साझा मंच प्रदान कर अपनी सांस्कृतिक कौशल और साहसिक प्रतिभा का प्रदर्शन करने का अवसर उपलब्ध कराना है। यह उत्तर प्रदेश का सौभाग्य है कि राष्ट्रीय युवा महोत्सव का आयोजन करने का अवसर प्रदेश को प्राप्त हुआ है।

यह भी पढ़ें...उन्नाव रेप: सुनवाई से पहले डॉक्टर की ऐसे हुई मौत, पीड़िता के पिता का किया था इलाज

गैर प्रतिस्पर्धी कार्यक्रम के तहत 13 से 15 जनवरी तक चलने वाले एडवेंचर विलेज में गन शूटिंग, जारबिंग बॉल, आर्टिफिशियल रॉक वॉल, प्लांक वॉक, फॉक्स फ्लाइंग, रैपलिंग, टायर स्विंग ,स्पाइडर वेब, बर्मा ब्रिज, मोंकी क्रॉल, कमांडो नेट, आर्चरी जैसी साहसिक गतिविधियां शामिल हैं।

यह भी पढ़ें...जेपी नड्डा होंगे बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष, इस दिन होगी ताजपोशी

एडवेंचर विलेज की स्थापना युवा कल्याण एवं प्रान्तीय रक्षक दल विभाग द्वारा पीआरडी ग्राउंड, जेल रोड पर की गई है तथा साहसिक कार्यक्रमों का आयोजन नेहरु युवा केन्द्र द्वारा किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि यह सभी कार्यक्रम विशेषज्ञ समिति की देखरेख में आयोजित किये जा रहे हैं और सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किये गये हैं।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story