×

UP News: हापुड़ मामले को लेकर चार सितंबर को प्रदेश भर के अधिवक्ता रहेंगे हड़ताल पर

UP News: हापुड़ की घटना को लेकर 29 अगस्त 2023 को वकीलों ने हापुड़ में प्रदर्शन किया था। प्रदर्शन के दौरान ही वकीलों और पुलिस के बीच किसी बात को लेकर मामला गरमा गया और पुलिस ने वकीलों पर लाठीचार्ज कर दिया।

Ashish Pandey
Published on: 3 Sep 2023 5:09 PM GMT
UP News: हापुड़ मामले को लेकर चार सितंबर को प्रदेश भर के अधिवक्ता रहेंगे हड़ताल पर
X
Advocates across the state will go on strike on September 4 (Photo-Social Media)

UP News: बार काउंसिल ऑफ उत्तर प्रदेश के निर्देश पर हापुड़ कांड और गाजियाबाद में दिनदहाड़े चैंबर में घुसकर अधिवक्ता की हत्या व उत्पीड़न के विरोध में 4 सितम्बर 2023 को समूचे उत्तर प्रदेश के अधिवक्ता न सिर्फ हड़ताल पर रहेंगे बल्कि आगे की रूप रेखा तय करते हुए विस्तृत आंदोलन की चेतावनी भी जारी की है। हापुड़ की घटना को लेकर 29 अगस्त 2023 को वकीलों ने हापुड़ में प्रदर्शन किया था। प्रदर्शन के दौरान ही वकीलों और पुलिस के बीच किसी बात को लेकर मामला गरमा गया और पुलिस ने वकीलों पर लाठीचार्ज कर दिया। इस घटना से वकीलों में जबदस्त रोष है। 30 अगस्त को प्रदेश भर के वकीलों ने इसके विरोध में प्रदर्शन किया था।

क्या है पूरा मामला?

बता दें कि हापुड़ में 26 अगस्त 2023 को कार सवार महिला वकील प्रियंका त्यागी अपने पिता के साथ जा रही थीं कि इसी दौरान रास्ते में सिपाही मोहित से साइड देने को लेकर कहासुनी हो गई। जिसका एक वीडियो भी सामने आया था, वीडियो में वकील प्रियंका सिपाही मोहित की नेमप्लेट नोचतीं दिख रही थीं। सिपाही ने वकील प्रियंका के खिलाफ मामला दर्ज करवाया था। वकीलों ने भी सीओ सिटी को 28 अगस्त 2023 को ज्ञापन देकर एफआईआर रद्द करने की मांग की थी। इसी क्रम में सैकड़ों वकीलों ने 29 अगस्त 2023 को नेशनल हाईवे पर जाम लगा दिया था। जाम की सूचना पर एसडीएम सुनीता सिंह, एएसपी मुकेश मिश्रा, सीओ सिटी अशोक सिसोदिया कई थानों की पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। अधिकारी वकीलों को समझाने का प्रयास कर रहे थे। इसी दौरान एक वकील ने महिला पुलिसकर्मी की नेमप्लेट नोचकर अभद्रता शुरू की दी और यहीं से मामला बिगड़ गया। इसके बाद पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे वकीलों पर लाठीचार्ज कर दिया। इसके बाद 30 अगस्त को प्रदेश भर के वकील हापुड़ की घटना के विरोध में प्रदर्शन किए थे।

Ashish Pandey

Ashish Pandey

Next Story