×

Afghan-Taliban News: अफगानिस्तान पर तालिबान का राज, भारत के इन नेताओं ने किया इसका समर्थन

Afghan-Taliban News: समाजवादी पार्टी के संभल से सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने अक्सर अपने विवादित बयानों को लेकर चर्चा में रहते हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Divyanshu Rao
Published on: 17 Aug 2021 1:43 AM GMT (Updated on: 17 Aug 2021 1:46 AM GMT)
Taliban deputy chief Mulla Baradar meeting with President Ashraf Ghani
X

तालिबान के डिप्टी चीफ मुल्ला बरादर  (फोटो:सोशल मीडिया)

Afghan-Taliban News: समाजवादी पार्टी के संभल से सांसद शफीकुर्रहमान बर्क (Shafiqur Rahman Burke) ने अक्सर अपने विवादित बयानों को लेकर चर्चा में रहते हैं। शफीकुर्रहमान बर्क ने अफगानिस्तान पर तालिबान कब्जा करने को सही करार दिया। उन्होंने अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जा करने को सही ठहराते हुए तालिबान की कार्रवाई की तुलना भारतीय स्वतंत्रता संग्राम से कर दी।

शफीकुर्रहमान के अनुसार अमेरिका की हुक्मरानी क्यों अफगानिस्तान करें। जब तालिबान में वह ताकत है। वहीं इसके बाद पीस पार्टी के शाबाद चौहान ने ट्वीट करके अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जा होने पर तालिबान को शुभकामनाएं दी। शाबाद ने ट्वीट करते हुए लिखा कि तालिबान ने शांतिपूर्ण तरीके से सत्ता हासिल की है। उम्मीद है वह एहकाम ए इलाही निजाम ए मुस्तफा का राज कायम करेंगे। जिसमें किसी नागिरक के साथ भेदभाव नहीं होगा। सभी को न्याय मिलेगा।

शफीकुर्रहमान ने अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे को सही ठहराया

संभल से सपा के सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जा करने को सही ठहराते हुए कहा कि तालिबान की अगुआई में अफगान आजादी चाहते थे। भारत में भी अंग्रेजो से पूरे हिन्दुस्तान ने लड़ाई लड़ी थी। उन्होंने कहा रहा सवाल भारत को तो यहां कोई कब्जा करने आएगा तो उससे लड़ने के लिए देश बहुत मजबूत है।

सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

इससे पहले भी शफीकुर्रहमान ने दिया था विवादित बयान

आपको बता दें कि इससे पहले भी शुफीकुर्रहमान अपने विवादित बयानों से चर्चा में रहे थे। इसके पहले शफीकुर्रहमान ने कहा था कि कोरोना कोई बीमारी नहीं है। कोरोना अगर बीमारी होती तो दुनिया में इसका इलाज होता। उन्होंने आगे कहा था कि ये बीमारी सरकार की गलतियों की वजह से अजादे इलाही है। जो की अल्लाह के सामने रोकर गिड़गिड़ाकर माफी मांगने से ही खत्म होगी।

शफीकुर्रहमान बर्क की तस्वीर (फाइल फोटो:सोशल मीडिया)

पीस पार्टी के नेता शादाब चौहान ने तालिबान को बधाई दी

इसी कड़ी में पीस पार्टी के नेता शादाब चौहान ने अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जा करने पर उसको बधाई दी है। शादाब चौहान ने ट्वीट करते लिखा कि तालिबान को शुभकामनाएं की उन्होंने शांतिपूर्ण तरीक से सत्ता पर काबिज हुए। शादाब ने आगे कहा कि उम्मीद है कि तालिबान एहकाम ए इलाही निजाम ए मुस्तफा का राज कायम करेगा।

पीस पार्टी के नेता शादाब चौहान का ट्वीट (फोटो:सोशल मीडिया)

उन्होंने यही नहीं आगे लिखा कि मुस्तफा का राज कायम करने के साथ ही तालिबान में किसी नागरिक के साथ भेदभाव नहीं होगा। सभी को न्याय मिलेगा। शादाब ने कहा हम शांति और न्याय के पक्षधर हैं। जिसके बाद शादाब ने मामला को बढ़ता देख अपने इस ट्वीट को डिलीट कर लिया।

शादाब के ट्वीट पर भड़के लोग

शादाब चौहान के इस ट्वीट के बाद सोशल मीडिया यूजर्स भड़क गए और शादाब चौहान को जमकर ट्रोल किया। उनके इस ट्वीट को बड़ी संख्या में लोगों ने शेयर किया। जिसके बाद शादाब चौहान ने एक और ट्वीट करके अपनी सफाई दी। शादाब ने इस ट्वीट में लिखा कि हमारे ट्वीट को गलत तरीके के ट्विस्टर करने वालों से सिर्फ इतना कहेंगे हमारा लक्ष्य पड़ोस में भी शांति कायम रहे और भारत की प्रगति में हम अपना सहयोग दे सके।

शादाब चौहान की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

क्योंकि अशांति और अन्याय से प्रगति का रास्ता रुकता है। उन्होंने आगे कहा कि भारत में हम ऐसी सरकार चाहते हैं जो संपूर्ण मानवता से भेदभाव न करती हो। जिसके बाद उनकी इस सफाई पर कुछ लोग भड़क गए और अफगानिस्तान जाने की सलाह भी दे डाली।

बीजेपी ने शादाब चौहान के बयान की निंदा की

शादाब चौहान के इस ट्वीट के बाद बीजेपी ने इसे आड़े हाथों लिया। बीजेपी के प्रवक्ता मनीष शुक्ला ने शादाब चौहान के इस बयान की अलोचना की। उन्होंने कहा कि ये बयान उनके और उनकी पार्टी के नजरिए को स्पष्ठ करता है। मनीष शुक्ला ने कहा बीजेपी इसकी घोर निंदा करती है।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story