×

बस हाईजैक: अपराधियों का एनकाउंटर, ताबड़तोड़ चली यूपी में गोलियां

आगरा में बस हाइजैक मामले से यूपी पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। गुरूवार तड़के बस अगवा करने वाले बदमाशों और पुलिस के बीच मुठभेड़ मे एक बदमाश पुलिस की गोली लगने से घायल हो गया

Shivani
Published on: 20 Aug 2020 4:55 AM GMT
बस हाईजैक: अपराधियों का एनकाउंटर, ताबड़तोड़ चली यूपी में गोलियां
X
Agra Bus Hijack accused injured in up police encounter

लखनऊ: आगरा में बस हाइजैक मामले से यूपी पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। गुरूवार तड़के बस अगवा करने वाले बदमाशों और पुलिस के बीच मुठभेड़ हो गयी, जिसमे एक बदमाश पुलिस की गोली लगने से घायल हो गया, वहीं दूसरा मौके से फरार हो गया। बता दें कि पुलिस बस अगवा होने के बाद से ही अपराधियों की तलाश में जुटी थी।

बस हाईजैक में शामिल बदमाशों संग पुलिस की मुठभेड़

उत्तर प्रदेश में बीते दिन बेख़ौफ अपराधियों ने आगरा में एक बस को अगवा कर लिया था। हालंकि बाद में पुलिस ने बस इटावा के पास से बरामद कर ली थी, उसके बाद से अपराधियों की तलाश की जा रही थी। पूरे प्रदेश में नाकाबंदी की गयी थी। वहीं आज सुबह थाना फतेहाबाद क्षेत्र में चेकिंग के दौरान पुलिस ने बदमाशों को घेर लिया। दोनों तरफ से फायरिंग शुरू हो गयी। मुठभेड़ में एक बदमाश के पैर में गोली लग गयी।

एक बदमाश घायल, दूसरा फरार

बताया जा रहा है कि घायल बदमाश का नाम प्रदीप गुप्ता है। वह वही बस हाइजेक मामले में शामिल था। घायल प्रदीप गुप्ता को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं पुलिस के आला अधिकारी और क्राइम ब्रांच की टीम बदमाश से पूछताछ में जुटी है। अन्य साथियों की भी तलाश जारी है।

ये भी पढ़ेंः ट्रेजरी अफसर का करोड़पति ड्राइवर निकला इतना मालामाल, सबके उड़ गए होश

क्या है ये पूरा मामला

बता दें कि बुधवार को सुबह 3 बजे गुरुग्राम से झांसी के मऊरानीपुर, छतरपुर, पन्ना के लिए 34 यात्रियों को लेकर एक निजी बस रवाना हुई थी।

इटावा से बरामद बस की फोटो

बस ज्यो ही आगरा के दक्षिणी बाईपास के आगे पहुंची, तभी कुछ लोगों ने बस को आगे आकर रोक दिया। उन्होंने कहा कि ये बस फाइनेंस है और इसका किश्त टाइम पर नहीं जमा नहीं किया जा रहा है।

ये भी पढ़ेंः आज दिन भर बारिश: यहां लगातार दो दिन गिरेगा पानी, जारी हुआ अलर्ट

इसलिए हम इस गाड़ी को अपने साथ ले जा रहे हैं। उन्होंने ड्राइवर और कंडक्टर को अपनी गाड़ी में बैठा लिया और कार में सवार एक शख्स बस को लेकर वहां से चला गया बाद में यात्रियों को दूसरे बस से उनके गन्तव्य स्थान तक पहुंचाया गया।

agra bus hijack

उधर उन लोगों ने थोड़ी दूर जाकर बस ड्राइवर और कंडक्टर को दूसरी गाड़ी में बिठाकर वापस भेज दिया पूरी बात जैसे ही बस मालिक को पता चली तो उन्होंने फौरन पुलिस को पूरी बात बताई।

फाइनेंस नहीं थी बस

इस पूरी घटना की जैसे ही सूचना झांसी पुलिस को मिली तो वह हरकत में आ गई और बस स्टेशन पर बस और यात्रियों की तलाश शुरू कर दी। झांसी पुलिस को अभी तक बस यात्रियों के बारे में जानकारी नहीं मिली है।

ये भी पढ़ेंः रामदेव के करीबी बालकृष्ण पर बड़ी खबर, MD पद से दे दिया इस्तीफा, ये है वजह

बस मालिक के रिश्तेदार गगन ने मीडिया को बताया कि मुझे जानकारी मिली कि बस से ड्राइवर, कंडेक्टर को उतार दिया गया और उसे अगवा कर लिया गया है।

परिवार में आकस्मिक मृत्यु हो जाने के कारण मेरे ससुर-साले नहीं आ सके है , इसलिए मैं यहां पर आया हूं। जैसा कि बस मालिक ने मुझें बताया है, ये बस फाइनेंस की नहीं है।

यह भी पढ़ें…Tiktok पर बड़ी खबर: ये दो नामी कंपनियां है दौड़ में शामिल, जानें पूरी खबर

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story