×

यूपी में इन अधिकारियों पर गिरी गाज, कोरोना संकट में लापरवाही पड़ी मंहगी

शासन ने आगरा के सीएमओ डॉ. मुकेश कुमार वत्स और मंडल के अपर निदेशक डॉ. एके मित्तल दोनों को पद से हटा दिया। इनकी जगह दो नए अफसरों को तैनाती मिली है।

Shivani Awasthi
Published on: 11 May 2020 5:05 AM GMT
यूपी में इन अधिकारियों पर गिरी गाज, कोरोना संकट में लापरवाही पड़ी मंहगी
X

आगरा: कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए केंद्र और राज्य सरकारें युद्ध स्तर पर काम कर रही हैं। बावजूद इसके संक्रमित मरीजों का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है। ऐसे में किसी भी तरह की लापरवाही की गुंजाइश नहीं रहती। इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने में लापरवाही के मद्देनजर आगरा के दो प्रमुख अधिकारियों को उनके पद से हटा दिया।

आगरा के सीएमओ और मंडल अपर निदेशक हटाए गए

दरअसल, उत्तर प्रदेश शासन ने आगरा के सीएमओ डॉ. मुकेश कुमार वत्स और मंडल के अपर निदेशक डॉ. एके मित्तल दोनों को पद से हटा दिया। इनकी जगह दो नए अफसरों को तैनाती दी गयी है। इस बारे में जानकारी देते हुए प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि हटाए गए दोनों अधिकारियों को दूसरी जगह संबद्ध कर दिया गया। इसमें सीएमओ पद पर तैनात डॉ. मुकेश कुमार वत्स को डीएम कार्यालय और अपर निदेशक पद पर तैनात डॉ. एके मित्तल को मंडलायुक्त कार्यालय भेज दिया गया। हटाए गए दोनों अधिकारी 30 जून को रिटायर्ड भी हो रहे हैं।

इन अधिकारियों को मिली आगरा की जिम्मेदारी

बता दें कि अब आगरा सीएमओ का चार्ज डॉ. आरसी पांडेय को दिया गया है, तो वहीं आगरा मंडल का अपर निदेशक (चिकित्सा, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण) डॉ. अविनाश कुमार सिंह को बनाया गया है। बताया जा रहा है कि डॉ. अविनाश कुमार सिंह इसी कार्यालय में अभी तक ओएसडी पद पर तैनात पर तैनात थे। ध्यान दें पहले ही डॉ. आरसी पांडेय को सीएमओ कार्यालय में ओएसडी बनाकर भेजा दिया गया था और डॉ. अविनाश कुमार सिंह को अपर निदेशक कार्यालय का ओएसडी बनाया गया था।

ये भी पढ़ेंः देश के इन शहरों के लिए चलेंगी ट्रेन, ऐसे बुक करें टिकट, ये है पूरी जानकारी

आगरा में कोरोना वायरस: गाँवों तक पहुंच गया संक्रमण

बता दें कि शासन की इस कार्रवाई के पीछे दोनों अधिकारियों की कोरोना को लेकर हीलाहवाली थी। शासन लगातार इन दोनों अधिकारियों पर और राज्य में कोरोना की स्थिति पर नजर बनाये हुए था। आगरा में कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ता जा रहा है। गांवों में भी संक्रमित मरीज पाए जा रहे हैं। अब तक यहां 756 मरीज पाए जा चुके हैं और करीब 23 लोगों की मौत हो चुकी है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story