Agra News: मौलाना एक-दूसरे पर लगा रहे पाकिस्तान कनेक्शन के आरोप, इस पद को लेकर मचा घमासान, जानिए क्या है मामला

Agra News: राष्ट्रीय सर्वदलीय मुस्लिम एक्शन कमेटी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने समर्थकों के साथ अपर जिलाधिकारी नगर से मामले की लिखित शिकायत की है। पूरे मामले में निष्पक्ष कार्रवाई किए जाने की मांग की है।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 21 Jun 2023 1:53 PM GMT
Agra News: मौलाना एक-दूसरे पर लगा रहे पाकिस्तान कनेक्शन के आरोप, इस पद को लेकर मचा घमासान, जानिए क्या है मामला
X
Controversy in the Muslim community over post of City Mufti in Agra

Agra News: उत्तर प्रदेश के आगरा में शहर मुफ़्ती पद को लेकर मुस्लिम समाज में विवाद छिड़ गया है। इस्लामिया लोकल एजेंसी ने बुरहानुद्दीन को शहर का नया चेयर मुफ्ती घोषित कर दिया है। इस्लामिया लोकल एजेंसी के इस फैसले पर राष्ट्रीय सर्वदलीय मुस्लिम एक्शन कमेटी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कड़ी नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने फैसले को गलत बताया है। उन्होंने दो टूक कहा कि अब्दुल खुबैब रूमी ही हमारे शहर मुफ़्ती रहेंगे। नए फैसले को नहीं माना जाएगा।

मोहम्मद जाहिद के खिलाफ आपराधिक मुकदमे को बनाया मुद्दा

राष्ट्रीय सर्वदलीय मुस्लिम एक्शन कमेटी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने समर्थकों के साथ अपर जिलाधिकारी नगर से मामले की लिखित शिकायत की है। पूरे मामले में निष्पक्ष कार्रवाई किए जाने की मांग की है। राष्ट्रीय सर्वदलीय मुस्लिम एक्शन कमेटी के राष्ट्रीय अध्यक्ष हाजी जमीलउद्दीन ने तो बुरहानुद्दीन को नया शहर मुफ्ती घोषित करने वाले इस्लामिया लोकल एजेंसी के चेयरमैन मोहम्मद जाहिद को आतंकवादी तक कह डाला। आरोप लगाया कि मोहम्मद जाहिद के पाकिस्तान कनेक्शन हैं। मोहम्मद जाहिद के खिलाफ आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं। मोहब्बत जाहिद शहर का माहौल बिगाड़ने के लिए इस तरह का काम कर रहे हैं। हाजी जमीलउद्दीन ने कहा कि मोहम्मद जाहिद के खिलाफ अपराधिक मुकदमे दर्ज हैं। उनके द्वारा गलत तरीके से शाही जामा मस्जिद में कार्यालय चलाया जा रहा है। हाजी जमीलुद्दीन ने इस्लामिया लोकल एजेंसी के चेयरमैन जाहिद कुरैशी पर धार्मिक भावनाएं भड़काने वाले बयान देने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि किसी धार्मिक मामले में इस तरह की मनमानी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। चेयरमैन जाहिद जानबूझकर माहौल बिगाड़ने का काम कर रहे हैं।

तनातनी की आशंका के बीच जामा मस्जिद पर पुलिस बल तैनात

पूरे मामले पर इस्लामिया लोकल एजेंसी के चेयरमैन मोहम्मद जाहिद ने भी बयान दिया है। मोहम्मद जाहिद ने कहा कि बुरहानुद्दीन को नया शहर मुफ्ती घोषित कर दिया गया है। पहले उन्होंने कहा कि हाजी जमीलुद्दीन निजी रंजिश के चलते ऐसा कर रहे है फिर कहने लगे कि हाजी जमीलुद्दीन कौन है? मैं नहीं जानता। तनातनी की आशंका के बीच जामा मस्जिद पर पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। अपर जिलाधिकारी नगर का कहना है कि जांच कर मामले में नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

इस्लामिया लोकल एजेंसी से जुड़ा केस हाईकोर्ट में चल रहा

दरअसल, सोमवार को बकरीद के सिलसिले में शाही जामा मस्जिद चांद कमेटी द्वारा एक बैठक आयोजित की गई थी। इसमें शहर मुफ्ती अब्दुल खुबैब रूमी के साथ बुरहानुद्दीन को भी आमंत्रित किया गया था। जिसको लेकर पुराने शहर मुफ्ती इसके विरोध में उतर आए और अब एक दूसरे के खिलाफ ऑडियो वॉर के जरिए आरोप लगाए जा रहे हैं। आज ज्ञापन देने के बाद राष्ट्रीय सर्वदलीय मुस्लिम एक्शन कमेटी के अध्यक्ष जमीलउद्दीन कुरैशी का कहना है कि अपराधी प्रवृत्ति के व्यक्ति ने इस्लामिया लोकल एजेंसी के अध्यक्ष पद पर कब्जा जमा लिया है। उसके खिलाफ कई सारे मुकदमे दर्ज हैं। वह आए दिन शहर की बहुसंख्यक आबादी हिंदुओं के खिलाफ भी आपत्तिजनक बयानबाजी करता है। पूरा मुस्लिम समाज शहर मुफ्ती अब्दुल खुबैब रूमी के साथ है। इस्लामिया लोकल एजेंसी से जुड़ा केस हाईकोर्ट में चल रहा है। इसके अध्यक्ष को ये अधिकार नहीं है कि वह शहर मुफ्ती के पद से किसी को हटा सके। साथ ही उन्होंने मोहम्मद जाहिद के पाक कनेक्शन की जांच कराने की भी बात कही।

अपर जिलाधिकारी (नगर) को सौंपा ज्ञापन

इस आरोप के पलटवार करते हुए इस्लामिक लोकल एजेंसी के चेयरमैन मोहम्मद जाहिद का कहना है कि नए मुफ्ती बुरहानुद्दीन अब सारी जिम्मेदारियां सभालेंगे। बकरीद की नमाज किसके नेतृत्व में अदा की जाएगी। इस पर भी जल्द फैसला हो जायेगा। वहीं उन्होंने जमीलउद्दीन कुरैशी पर भी सवाल खड़े किए और कहा कि उसका भाई देश विरोधी गतिविधियों में लिप्त है। प्रशासन से उच्चस्तरीय जांच कराने की मांग की। उन्होंने यह भी कहा कि कुछ लोग जिन्होंने कौम का ठेका ले रखा है, वह लोग बदलाव के खिलाफ हैं। इन लोगों के पास आवाम की ताकत नहीं है। इस मामले में अपर जिलाधिकारी (नगर) अनूप कुमार का कहना है कि कुछ लोग ज्ञापन देने आए। उनका ज्ञापन की मांगों पर गौर किया जायेगा और जो भी कानून के हिसाब से होगा, वही किया जायेगा।

Rahul Singh Rajpoot

Rahul Singh Rajpoot

Next Story