×

Agra News: पर्स में रखा था हेड कांस्टेबल का एटीएम कार्ड, खाते से निकल गए 70 हजार, नहीं आया कोई मैसेज

Agra News: इस फ्रॉड की जानकारी खेम सिंह को तब हुई, जब वह एटीएम कार्ड लेकर मशीन से रुपए निकालने पहुँचे। कार्ड लगाकर बैलेंस चेक किया, तो पता लगा कि उनके खाते से 70 हजार रुपये निकल चुके हैं।

Rahul Singh
Published on: 24 July 2023 8:21 AM GMT
Agra News: पर्स में रखा था हेड कांस्टेबल का एटीएम कार्ड, खाते से निकल गए 70 हजार, नहीं आया कोई मैसेज
X
Agra News (photo: social media )

Agra News: उत्तर प्रदेश के आगरा में पुलिस हेड कांस्टेबल साइबर क्राइम की वारदात का शिकार हो गया। साइबर अपराधियों ने हेड कॉन्स्टेबल को 70 हजार रुपए का चूना लगा दिया है। साइबर अपराध की यह वारदात मैनपुरी सिटी कोतवाली में तैनात हेड कांस्टेबल खेम सिंह के साथ घटित हुई है। इस फ्रॉड की जानकारी खेम सिंह को तब हुई, जब वह एटीएम कार्ड लेकर मशीन से रुपए निकालने पहुँचे। खेम सिंह ने कार्ड लगाकर बैलेंस चेक किया, तो पता लगा कि उनके खाते से 70 हजार रुपये निकल चुके हैं।

एक के बाद एक हुए ट्रांजैक्शन

सिकंदरा थाना क्षेत्र के लोहकरेरा गांव के रहने वाले हेड कांस्टेबल खेम सिंह ने बताया कि 12 जुलाई को उन्होंने रुनकता एसबीआई एटीएम से रुपए निकाले थे। इसके बाद 15 जुलाई से 19 जुलाई तक उनके खाते से 7 ट्रांजैक्शन हुए। उसमें 70 हाजर रुपये की रकम खाते से निकाली गई है। खेम सिंह ने इसकी शिकायत एसबीआई शाखा पर की तो शाखा मैनेजर ने बताया कि कार्ड का क्लोन बनाकर खाते से रुपए निकाले गए हैं। घटना के बाद हेड कांस्टेबल खेम सिंह बेहद परेशान हैं। वे समझ नहीं पा रहे हैं कि उनके खाते से रुपए कैसे निकल गए। ऐसा कैसे हो गया। खेम सिंह का कहना है कि उन्होंने ना तो कभी किसी को अपना एटीएम कार्ड दिया है। ना ही किसी को ओटीपी नंबर बताया है, इसके बाद भी उनके साथ 70000 का फ्रॉड हो गया है।

खेम सिंह की शिकायत पर थाना सिकंदरा पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस ने आईपीसी की धारा 379, 420 और 66 आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया है और मामले की जांच में जुट गई है। पुलिस पता लगाने का प्रयास कर रही है कि पुलिस हेड कांस्टेबल के साथ किसने ठगी की है। पुलिस घटना से जुड़े आरोपियों का पता लगाने के लिए सीसीटीवी फुटेज भी खंगाल रही है।

Rahul Singh

Rahul Singh

Next Story