×

Agra News: आगरा में खौफनाक हादसा, सुबह-सुबह भरभरा कर गिरी मंदिर परिसर की छत, दर्जनों लोग मलबे में दबे, एक बच्ची की मौत

Agra News: हादसे में एक बच्ची की मौके पर मौत हो गई । जबकि करीब 7 लोग मलबे में दबकर घायल हुए हैं । घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस और फायर टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर मलबे में दबे लोगों को बाहर निकाला ।

Rahul Singh
Published on: 7 Aug 2023 3:50 AM GMT (Updated on: 7 Aug 2023 4:38 AM GMT)
Agra News: आगरा में खौफनाक हादसा, सुबह-सुबह भरभरा कर गिरी मंदिर परिसर की छत, दर्जनों लोग मलबे में दबे, एक बच्ची की मौत
X
Agra News (photo: social media )

Agra News: उत्तर प्रदेश के आगरा से दर्दनाक हादसा सामने आया है । शाहगंज राधे वाली गली में शिव मंदिर में कावड़ चढ़ाने पहुंचे भक्तों पर अचानक बरामदे की छत भरभरा कर गिर पड़ी । करीब आधा दर्जन से ज्यादा लोग मलबे में दब गए । मौके पर चीख-पुकार मच गई । हादसे में एक बच्ची की मौके पर मौत हो गई । जबकि करीब 7 लोग मलबे में दबकर घायल हुए हैं । घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस और फायर टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर मलबे में दबे लोगों को बाहर निकाला । घायलों को तत्काल इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है ।

शिव मंदिर में सुबह के वक्त हुआ हादसा

आगरा में शाहगंज के शिव नगर में सोमवार की सुबह मंदिर में पूजा-अर्चना के दौरान बरामदे की छत भरभरा कर गिर गई। मलबे में लोगों के दबने से चीख-पुकार मच गई। मौके पर जुटे लोगों ने मलबे में दबे लोगों को बाहर निकाला। एक बालिका की मौत हो गई। कई की हालत गंभीर बताई गई है। पुलिस ने घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

घटना सुबह करीब आठ बजे की है।शिव नगर के महावीर नगर में शिव मंदिर में सोमवार के कारण बड़ी संख्या में श्रद्धालु जुटे थे। कांवड़ चढा जलाभिषेक करने के बाद लोग पूजा-अर्चना कर रहे थे। इसी दौरान मंदिर के बरामदे की छत भरभरा कर गिर गई। इससे वहां मौजूद श्रद्धालु मलबे में दब गए। लोगों में अफरातफरी और चीख-पुकार मच गई। आसपास के लोग मौके पर पहुंच गए। उन्होंने मलबे में दबे लोगों को निकालने का काम शुरू कर दिया।

हादसे की जानकारी पर पुलिस और अधिकारी भी पहुंच गए।पुलिस ने लोगों की मदद से मलबे में दबे लोगों को बाहर निकाला। उन्हें अस्पताल भेजा, जहां एक बालिका को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। घायलों में कई की हालत गंभीर बताई गई है। बताया जाता है बरामदे की छत सीलन के चलते जर्जर हो गई थी। इसके कारण वह गिर गई। हादसे के बाद मौके पर कोहराम मचा हुआ है । मृतक बालिका के परिवार के सदस्यों का रो-रोकर बुरा हाल है । बताया जा रहा है कि सीलन की वजह से बरामदे की छत जर्जर हो चुकी थी । आज अचानक छत गिर गई और बड़ा हादसा हो गया । उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी हादसे पर गहरा शोक व्यक्त किया है । जिला प्रशासन के अधिकारियों ने को उन्होंने घायलों का समुचित इलाज करने का निर्देश दिया है ।

सीएम योगी ने लिया हादसे का संज्ञान

मुख्यमंत्री योगी ने हादसे का संज्ञान लिया । घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की CM ने कामना की है। सीएम योगी ने कहा हादसे में घायलों का समुचित उपचार कराया जाए ।

Rahul Singh

Rahul Singh

Next Story