Agra News: शादी के लिए नहीं मिले रुपए, युवक ने फांसी लगाकर देने वाला था जान, पुलिस ने ऐसे बचाई जान

Agra News: कमरे का दरवाजा अंदर से बंद कर लिया और घर में फांसी लगाने की तैयारी कर रहा था तभी युवक के पिता ने पुलिस को सूचना दे दी।

Rahul Singh
Published on: 26 July 2023 2:43 AM GMT
Agra News: शादी के लिए नहीं मिले रुपए, युवक ने फांसी लगाकर देने वाला था जान, पुलिस ने ऐसे बचाई जान
X
Agra News (photo: social media )

Agra News: उत्तर प्रदेश के आगरा में शादी के रुपए नहीं मिले तो दो युवक जान देने पर आमादा हो गया । कमरे का दरवाजा अंदर से बंद कर लिया और घर में फांसी लगाने की तैयारी कर रहा था तभी युवक के पिता ने पुलिस को सूचना दे दी। युवक फांसी के फंदे पर झूल पड़ता इसके पहले ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस कर्मियों ने दरवाजा तोड़ा और युवक को जिंदा बचा लिया।

मामला लोहा मंडी थाना क्षेत्र के डिवीजन चौकी राजनगर जिला का है। राजनगर इलाके में रहने वाले मुकेश ने पुलिस को सूचना दी, बताया कि उनका बेटा ममन शादी के लिए रुपए मांग रहा था । उन्होंने रुपए देने से मना कर दिया है । इसके बाद बेटे ममन ने गुस्से में आकर खुद को कमरे में बंद कर लिया है । जान देने के लिए फांसी लगाने जा रहा है। सूचना मिलते ही चौकी पर तैनात उपनिरीक्षक जय गोविंद सिंह, हेड कांस्टेबल प्रदीप मौर्या और कॉन्स्टेबल असद खान के साथ मौके पर पहुंच गए ।

पुलिस ने पहले तो दरवाजा खुलवाने का प्रयास किया । युवक ने जब अंदर से दरवाजा नहीं खोला तो पुलिसकर्मियों ने बल प्रयोग कर दरवाजा तोड़ दिया । युवक फांसी के फंदे पर लटकने ही वाला था कि पुलिस ने उसे रोक लिया । पुलिस ने युवक ममन की काउंसलिंग की है । भविष्य में उसे ऐसी गलती ना करने की नसीहत दी है । पुलिस की त्वरित कार्रवाई से परिवार को राहत मिल गई है । इलाके के लोग थाना पुलिस की जमकर तारीफ कर रहे हैं ।

आगरा में उग्र हो रहे हैं युवा

आगरा में इस तरह के मामले लगातार सामने आ रहे हैं । कुछ दिन पहले भी पुलिस ने एक युवती की जान बचाई थी । युवती परिवार वालों से नाराज होकर जान देने वाली थी लेकिन पुलिस ने दरवाजा तोड़कर युवती की जान बचा ली थी । अब 1 सप्ताह में इस तरह का यह दूसरा मामला सामने आया है । इस तरह के मामले गंभीर सामाजिक चिंतन का विषय है ।

Rahul Singh

Rahul Singh

Next Story