×

अजय लल्लू ने भरी हुंकार, अब इन मुद्दों को सड़क पर लड़ने की तैयारी में कांग्रेस

धान की फसल का उचित मूल्य न मिलने से परेशान किसानों की लड़ाई लड़ने के लिए कांग्रेस बड़ी तैयारी में जुट गई है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने पार्टी के किसान संगठन पदाधिकारियों के साथ एक अहम बैठक में किसानों के मुद्दों पर आंदोलन के लिए तैयार रहने को कहा है।

Newstrack
Published on: 19 Nov 2020 9:00 AM GMT
अजय लल्लू ने भरी हुंकार, अब इन मुद्दों को सड़क पर लड़ने की तैयारी में कांग्रेस
X
अजय लल्लू ने भरी हुंकार, अब इन मुद्दों को सड़क पर लड़ने की तैयारी में कांग्रेस (Photo by social media)

लखनऊ: पंजाब और हरियाणा की तर्ज पर कांग्रेस अब किसानों के मुद्दे पर उत्तर प्रदेश में भी आंदोलन खड़ा करने की तैयारी में है। कांग्रेस के किसान संगठन पदाधिकारियों की अहम बैठक में रणनीति तैयार की गई है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा है कि खेत-खलिहान की लड़ाई को सड़क से सदन तक पहुंचाएंगे।

ये भी पढ़ें:नई दिल्ली : मास्क नहीं पहनने पर 2000 रुपये का लगेगा जुर्माना, पहले 500 था

धान की फसल का उचित मूल्य न मिलने से परेशान किसानों की लड़ाई लड़ने के लिए कांग्रेस बड़ी तैयारी में जुट गई है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने पार्टी के किसान संगठन पदाधिकारियों के साथ एक अहम बैठक में किसानों के मुद्दों पर आंदोलन के लिए तैयार रहने को कहा है। उन्होंने बैठक में कहा कि यह वह दौर है जहां आज किसानों के हक, अधिकारों को पूंजीपतियों, बिचौलियों को लूटने की खुली छूट है। किसानों के अधिकारों की रक्षा के लिए खेतों-खलिहानों की लड़ाई को सड़कों और सदनों तक मजबूती से लड़ना होगा।

lko-congress lko-congress (Photo by social media)

केन्द्र सरकार के तीन काले कृषि कानूनों ने उत्तर प्रदेश के किसानों की कमर तोड़ दी है

केन्द्र सरकार के तीन काले कृषि कानूनों ने उत्तर प्रदेश के किसानों की कमर तोड़ दी है। पूरी खेती को कारपोरेट घरानों के हाथों में कर दिया गया है। पहले से ही आत्महत्या कर रहे किसान इन तीन कानूनों के लागू हो जाने के बाद बड़े पैमाने पर खुदकुशी करने को बाध्य होंगे। उन्होने कहा कि बढ़ी हुई बिजली की दरें, यूरिया, डीपीए, के आसमान छूते दाम, कृषि उपज की एमएसपी से कम पर खरीद ने छोटे किसानों केा बर्बादी की कगार पर खड़ा कर दिया है। इन मुद्दों पर किसानों की लड़ाई कांग्रेस ही लड़ेगी। इसके लिए पार्टी कार्यकर्ताओं को तैयारी में जुट जाना है।

बैठक में किसान कांग्रेस उत्तर प्रदेश के नवनियुक्त प्रदेश पदाधिकारियों उपाध्यक्ष, महासचिव, सोशल मीडिया प्रभारी, सचिव एवं जिला अध्यक्षों को बुलाया गया था। कांग्रेस मुख्यालय में इस बैठक की अध्यक्षता किसान कांग्रेस उत्तर प्रदेश मध्यजोन के चेयरमैन तरूण पटेल ने की।

lko-congress lko-congress (Photo by social media)

ये भी पढ़ें:कोरोना संकट पर सर्वदलीय बैठक, कांग्रेस- बीजेपी ने सभी को चौंकाया, कही ऐसी बात

सौंपी गई जिम्मेदारी

बैठक में किसान कांग्रेस उत्तर प्रदेश मध्यजोन के उपाध्यक्षों, महासचिवों एवं सचिवों का कार्य एवं प्रभार क्षेत्र का बंटवार भी किया गया। जिसके तहत उपाध्यक्षगणों को एक-एक मंडल, महासचिवों को दो-दो जनपद एवं सचिवों को एक-एक जनपद का प्रभार सौंपा गया। जिला अध्यक्षगणों को निर्देशित किया गया है कि 20 दिसम्बर तक जिला, तहसील और ब्लाक कमेटियों को तैयार कर अपनी-अपनी कमेटियों को प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय किसान कांग्रेस को सौंप दें।

रिपोर्ट- अखिलेश तिवारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story