×

कोरोना संकट पर सर्वदलीय बैठक, कांग्रेस- बीजेपी ने सभी को चौंकाया, कही ऐसी बात

कोरोना टेस्टिंग मोबाइल टीम ने तय किया है कि अब सभी स्कूलों के छात्र और स्कूल स्टाफ का कोरोना टेस्ट किया जाएगा। आज भी ये अभियान जारी रहेगा। जींद में भी कोरोना के केस बढ़ने लगे हैं।

Newstrack
Published on: 19 Nov 2020 8:37 AM GMT
कोरोना संकट पर सर्वदलीय बैठक, कांग्रेस- बीजेपी ने सभी को चौंकाया, कही ऐसी बात
X
दिल्ली में बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए नोएडा प्रशासन भी अब हरकत में आ गया है। दिल्ली से नोएडा आने वाले लोगों का रैंडम कोरोना टेस्ट हो रहा है।

नई दिल्ली: दिल्ली में कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है। यहां पर महज 24 घंटे में करीब 45 हजार नए मामले सामने आए हैं, जबकि इतने ही समय में करीब 49 हजार लोग ठीक भी हुए हैं।

राजधानी में 24 घंटे में मौत का नया रिकॉर्ड बन गया है। बीती रात जारी हुए आंकड़ों के मुताबिक एक दिन में कल सबसे ज्यादा 131 लोगों ने जान गंवाई।

वहीं 24 घंटे में 7486 नए मामले दर्ज किए गए।देश में कोरोना का आंकड़ा 89 लाख 60 हजार के करीब पहुंच गया है।कोरोना के केस बढ़ने के बाद से लोगों ने एक बार फिर से दहशत बढ़ने लगी है।

Corona Test कोरोना संकट पर सर्वदलीय बैठक, कांग्रेस- बीजेपी ने सभी को चौंकाया, कही ऐसी बात (फोटो:सोशल मीडिया)

ये भी पढ़ें:UAE ने पाकिस्तान के खिलाफ की बड़ी कार्रवाई, इन देशों के वीजा पर लगाई रोक

कांग्रेस ने बाजार बंद करने का किया विरोध

दिल्ली में कोरोना पर नियंत्रण लगाने को लेकर बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में कांग्रेस ने बाजारों को बंद करने का विरोध किया है। कांग्रेस पार्टी का कहना है कि बाजार बन्द करना सही नहीं होगा।

इतना ही नहीं कांग्रेस ने सार्वजनिक रूप से छठ पर प्रतिबंध नहीं लगाने के लिए दिल्ली सरकार को एक लेटर भी दिया है। वहीं सर्वदलीय बैठक में भाजपा ने कुप्रबंधन और बेड की संख्या मामला उठाया।

ये भी पढ़ें:J &K:DDC चुनाव से पहले घाटी में बड़ा एनकाउंटर, धमाकों की आवाज से कांप उठे लोग

इंदौर में ज्वेलरी शोरूम के 20 स्टाफ संक्रमित

उधर इंदौर की एक फेमस ज्वेलरी शोरूम के 20 स्टाफ कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जांच रिपोर्ट आने के बाद प्रशासन अब दिवाली पर इस शोरूम से खरीदारी करने वाले ग्राहकों को ट्रेस करने में जुटा है जिससे कि उनका भी टेस्ट कराया जा सके और कोरोना फैलने से रोका जा सके।

प्रशासन ने इसके लिए ज्वेलरी शोरूम से ग्राहकों की लिस्ट मांगी है। साथ ही शहर के अन्य शोरूम को भी सेनेटाइजेशन के लिए कहा गया है। इंदौर में जिन लोगों ने भी उस शोरूम से शॉपिंग की है। वे भी अब डरे हुए हैं।

Corona Sample कोरोना संकट पर सर्वदलीय बैठक, कांग्रेस- बीजेपी ने सभी को चौंकाया, कही ऐसी बात (फोटो:सोशल मीडिया)

जींद में 11 बच्चे और 8 टीचर कोरोना की चपेट में

हरियाणा के जींद में एक स्कूल के 11 बच्चे और 8 शिक्षक कोरोना की चपेट में आ गये हैं। प्रशासन की टीम ने कई स्कूलों में सैंपल लिए हैं। कोरोना टेस्टिंग मोबाइल टीम ने तय किया है कि अब सभी स्कूलों के छात्र और स्कूल स्टाफ का कोरोना टेस्ट किया जाएगा। आज भी ये अभियान जारी रहेगा। जींद में भी कोरोना के केस बढ़ने लगे हैं।

अब तक 1.31 लाख से अधिक लोगों की गई जान

भारत में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 1 लाख 31 हजार 600 से ज्यादा हो गया है। जबकि केस 89 लाख 60 हजार के करीब पहुंच गया है। 24 घंटे में करीब 45 हजार नए मामले सामने आए हैं, जबकि इतने ही समय में करीब 49 हजार लोग रिकवर हुए हैं।

580 से ज्यादा लोगों ने जान गंवा दी। एक दिन पहले की तुलना में ये आंकड़े कुछ ज्यादा हैं। इसके साथ ही देश में एक्टिव केस की संख्या 4 लाख 43 हजार के करीब हो गई है।

नोएडा बॉर्डर पर कोरोना टेस्ट

दिल्ली में बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए नोएडा प्रशासन भी अब हरकत में आ गया है। दिल्ली से नोएडा आने वाले लोगों का रैंडम कोरोना टेस्ट हो रहा है। नोएडा प्रशासन की मेडिकल टीम दिल्ली नोएडा बॉर्डर पर इस वक्त तैनात है और दिल्ली से नोएडा आने वालों का रैंडम टेस्ट कर रही है,।

MBBS छात्रों की भी अस्पतालों में ड्यूटी

दिल्ली सरकार ने कोरोना के बिगड़ते हालात और मेडिकल स्टाफ की किल्लत को देखते हुए नया आदेश जारी किया है। जिसके अनुसार अब चौथे और पांचवें साल के MBBS के छात्र, ईंटर्न और BDS पास डॉक्टरों को कोरोना ड्यूटी में लगाया जा सकता है। वे सभी कोरोना ड्यूटी में लगे डॉक्टरों की की हेल्प करेंगे।

ये भी पढ़ें… चेन्नई में 262 स्टूडेंट का किया गया कोरोना टेस्ट, चार छात्र पाए गए पॉजिटिव

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story