×

अजीत सिंह हत्याकांड: पुलिस गिरफ्त में खूंखार शूटर गिरधारी, यहां छिपा बैठा था हत्यारा

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गिरधारी को राजधानी दिल्ली के रोहणी इलाके से 9MM की पिस्टल के साथ गिरफ्तार किया है। बता दें कि इसके पहले हत्या का आरोपी शूटर गिरधारी ने सरेंडर एप्लीकेशन दी थी।

Dharmendra kumar
Published on: 11 Jan 2021 5:13 PM GMT
अजीत सिंह हत्याकांड: पुलिस गिरफ्त में खूंखार शूटर गिरधारी, यहां छिपा बैठा था हत्यारा
X
मुख्तार अंसारी के करीबी अजीत सिंह हत्याकांड के आरोपी इनामी शूटर कन्हैया विश्वकर्मा उर्फ गिरधारी को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने सोमवार को धर दबोचा।

लखनऊ: मऊ के पूर्व ब्लॉक प्रमुख और बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के करीबी अजीत सिंह हत्याकांड के आरोपी इनामी शूटर कन्हैया विश्वकर्मा उर्फ गिरधारी को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने सोमवार को धर दबोचा।

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गिरधारी को राजधानी दिल्ली के रोहणी इलाके से 9MM की पिस्टल के साथ गिरफ्तार किया है। बता दें कि इसके पहले हत्या का आरोपी शूटर गिरधारी ने सरेंडर एप्लीकेशन दी थी। लखनऊ के विभूतिखण्ड में हुई अजीत सिंह की हत्या में गिरधारी नामजद है।

माफिया और अपराधी था अजीत सिंह

आपको बता दें कि अजीत सिंह एक माफिया और अपराधी था। इसके खिलाफ 17-18 मुकदमें दर्ज थे जिसमें से पांच हत्या के थे। इसको हाल ही में 31 दिसंबर को जिला मजिस्ट्रेट ने जिला बदर किया था। बताया जा रहा है कि उसे पुलिस एनकाउन्टर का भय सता रहा था। वाराणसी से लेकर आजमगढ़ तक कई वारदातों को अंजाम दे चुका गिरधारी विश्वकर्मा उर्फ डॉक्टर लखनऊ के विभूतिखण्ड में हुई अजीत सिंह की हत्या में नामजद है।

ये भी पढ़ें...कोरोना वैक्सीनेशन की तैयारियां जोरों पर, UP में 1477 स्थानों पर हुआ ड्राई रन

लखनऊ पुलिस ने दर्ज किया इन आरोपियों के नाम

राजधानी लखनऊ में हुए इस गैंगवार में घायल मोहर सिंह के तहरीर पर लखनऊ पुलिस ने धु्रव सिंह कुंटू, अखंड प्रताप सिंह और वाराणसी के इनामी शूटर कन्हैया विश्वकर्मा उर्फ डॉक्टर उर्फ गिरधारी के नाम मुकदमा दर्ज किया है। कन्हैया विश्वकर्मा उर्फ गिरधारी उर्फ डॉक्टर एक बेहद खतरनाक शूटर है। मऊ जिले का पूर्व ब्लाक प्रमुख अजीत सिंह भी बुलेटप्रूफ वाहन से चलता था। इसके बावजूद भी गिरधारी ने ताबडतोड़ फायरिंग कर उसकी हत्या कर दी।

ये भी पढ़ें...कोर्ट ने आप MLA सोमनाथ भारती को भेजा जेल, जमानत पर 13 जनवरी को सुनवाई

अंधाधुंध फायरिंग कर दिनदहाड़े हुई हत्या

इससे पहले 30 सितंबर 2019 को वाराणसी के सदर तहसील परिसर में बुलेटप्रूफ वाहन में बैठने जा रहे असलाहधारी सारनाथ थाने के हिस्ट्रीशीटर नीतेश सिंह उर्फ बबलू पर अंधाधुंध फायरिंग कर दिनदहाड़े हत्या की गई थी। उसके बाद पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम ने लगातार गिरधारी उर्फ डॉक्टर की गिरफ्तारी के लिए बिहार तक छापेमारी की लेकिन गिरधारी को पुलिस नहीं पकड़ सकी। पूर्वांचल के एक बाहुबली पूर्व सांसद की सरपरस्ती में सनसनीखेज वारदात को अंजाम देने के लिए कुख्यात चोलापुर थाने के हिस्ट्रीशीटर गिरधारी का नाम वाराणसी में पहली बार वर्ष 2001 में जैतपुरा क्षेत्र में लूट के मामले में सामने आया था।

ये भी पढ़ें...UP में बर्ड फ्लू अलर्ट: औरैया में प्रशासन आया एक्टिव मोड पर, दिए सख्त निर्देश

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story