×

यूपी की बदहाली के लिए तत्काल इस्तीफा दे मुख्यमंत्री: अखिलेश

सपा मुखिया ने कहा कि हकीकत यह है कि भाजपा सरकार खुद ही अनिर्णय और असमंजस के हाल में है। भाजपा सरकार के उल्टे-सीधे निर्णयों के नतीजे जनता को भोगने पड़ते हैं।

Shivani Awasthi
Published on: 24 May 2020 2:19 PM GMT
यूपी की बदहाली के लिए तत्काल इस्तीफा दे मुख्यमंत्री: अखिलेश
X

मनीष श्रीवास्तव

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को प्रदेश की बदहाली के लिए तत्काल इस्तीफा देकर प्रस्थान कर जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि उनके नियंत्रण में न तो प्रशासन है और न ही अधिकारी। हर ओर मनमानी और लापरवाही है। अफसर बेतुके आदेश कर रहे है। उत्तर प्रदेश में कोरोना संकट और कानून-व्यवस्था की बिगड़ती स्थिति से भाजपा सरकार निबटने में पूरी तरह असफल हो चुकी है।

प्रशासन व अधिकारियों पर नहीं है मुख्यमंत्री का नियंत्रण

सपा अध्यक्ष ने रविवार को कहा कि राज्य सरकार में निर्णय के स्तर पर कितनी गैरजिम्मेदारी और आपाधापी चल रही है। अखिलेश ने कहा कि यह कैसी दुविधा की स्थिति है कि चिकित्सा एवं स्वास्थ्य निदेशालय के महानिदेशक कोरोना मरीजों को मोबाइल रखने पर रोक लगाते है और कहते है कि मोबाइल से भी संक्रमण फैलता है। फिर उक्त आदेश को वापस लेकर सशर्त मोबाइल रखने की छूट दे देते है।

इसी तरह पीलीभीत में जिलाधिकारी ने ईद पर मस्जिदों में लोगों के जुटने और ईद की नमाज की छूट दे दी फिर आदेश वापस ले लिया। मुम्बई से गोरखपुर चली ट्रेन को उड़ीसा पहुंचा दिया गया। यही सरकार दिशा और दशा है।

ये भी पढ़ेंः कोरोना पर पहली बार बदले चीन के सुर, वायरस की जांच के लिए तैयार मगर रखी ये शर्त

अफसर दे रहे है बेतुके आदेश: सपा अध्यक्ष

सपा मुखिया ने कहा कि हकीकत यह है कि भाजपा सरकार खुद ही अनिर्णय और असमंजस के हाल में है। भाजपा सरकार के उल्टे-सीधे निर्णयों के नतीजे जनता को भोगने पड़ते हैं। उत्तर प्रदेश के क्वाॅरंटीन सेन्टरों में बदइंतजामी से मरीजो का मरना जारी है, फिर भी सरकार जाग नहीं रही है। मेरठ में क्वाॅरंटीन सेन्टर में दम घुटने से मेहनतकश मर गया। सपा उसके परिवार को एक लाख रुपया देगी। उन्होंने कहा कि इस तरह के हादसों में श्रमिकों की मौत पर सरकार कम से कम 10 लाख रुपया तो दे।

भाजपा सरकार में अपराधी बेखौफ, गिनवाए हाल के आपराधिक मामले

अखिलेश ने कहा कि भाजपा सरकार में सरकार संरक्षित अपराधी बेखौफ दबंगई दिखा रहे हैं। पिछड़ों पर अत्याचार थम नहीं रहा है। कानून व्यवस्था से खिलवाड़ की घटनाएं रोज ही हर जनपद में हो रही है।

ये भी पढ़ेंः मोबाइल से संक्रमण फैलता है तो पूरे देश में बैन करें मोबाइल फोन: अखिलेश

-प्रतापगढ़ के पट्टी इलाके में खेत में गाय चराने के विवाद में पंचायत होने के बाद भी दबंगों ने सोनेलाल, रामसुख वर्मा, रमेश वर्मा को पीट-पीट कर लहूलुहान कर दिया।

-आगरा के पिनाहट क्षेत्र में एक किशोरी के साथ रेप हुआ। इसमें स्थानीय भाजपा नेता मामला रफा-दफा कराने में जुट गए हैं।

-फतेहपुर में एक युवक की बेरहमी से सड़क पर पिटाई हुई, पुलिस तमाशबीन बनी रही।

-जयपुर से बिहार जा रहा मजदूर घायल हो गया।

वाराणसी में एक युवक की पत्थर से कूच कर हत्या कर दी गई।

-कुशीनगर में मुसहर बस्ती के एक युवक की हत्या कर दी गई।

-गाजियाबाद में 2 बेटियों और 2 नातिनों को कमरे में बंद कर एक व्यक्ति ने आग लगा दी।

इन घटनाओं से साफ है कि अब इस प्रदेश को चलाना भाजपा सरकार के बस में नहीं रह गया है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story