×

अखिलेश ने PPE किट पर सरकार को घेरा, लगाया घोटाले का आरोप

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आरोप लगाया है कि भाजपा सरकार द्वारा डॉक्टर्स एवं नर्सिंग स्टाफ की जिन्दगी के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है।

Aradhya Tripathi
Published on: 17 April 2020 5:29 PM GMT
अखिलेश ने PPE किट पर सरकार को घेरा, लगाया घोटाले का आरोप
X

लखनऊ: उन्होंने कहा है कि मुख्यमंत्री तथा टीम-11 की रोज-रोज हो रही बैठक के बाद भी पीपीई किट की गुणवत्ता मानक के अनुरूप नहीं है और यही घटिया किट मेडिकल कालेजों में सप्लाई की गई है।

अखिलेश यादव PPE किट को लेकर सरकार को घेरा

अखिलेश ने कहा कि जीआईएमसी, नोएडा निदेशक और प्रधानाचार्य मेरठ द्वारा उनके कालेज में यूपी मेडिकल सप्लाई कारपोरेशन से आपूर्ति अधोमानक पीपीई किट पाए जाने से हुआ है। इस अधोमानक पीपीई किट की आपूर्ति तथा इसके इस्तेमाल से कोरोना वायरस से निपटने वाले स्टाफ का जीवन स्वयं संकट में पड़ने की स्थिति में आ सकता है।

ये भी पढ़ें- भादोही: CMO ने बताए कोरोना से बचाव के तरीके, DM ने रवाना की मोबाईल कैश वैन

सपा अध्यक्ष ने इसे घोटाला करार देते हुए कहा कि टीम-11 और मुख्यमंत्री इस घोटाले की जिम्मेदारी से पलायन नहीं कर सकते हैं। इस तरह के और तमाम घोटालों की सम्भावना से इंकार नहीं किया जा सकता। उन्होंने प्रदेश सरकार से सवाल किया कि अब तक कितनी किट वापस हुई है, 13 अप्रैल 2020 से पूर्व हुई शिकायत पर क्या कार्यवाही हुई और मुख्यमंत्री इस पर खामोश क्यों हैं?

सरकार पर लगाया घोटाले का आरोप

सपा प्रमुख ने कहा कि सपा ने सरकार से अनेक बार मानक पीपीई किट की सप्लाई सुनिश्चित करने के लिए मांग की थी। लेकिन भाजपा सरकार को जैसे कोई चिंता ही नहीं है। यह घोटाला एक गम्भीर प्रकरण है। अब तो डॉक्टर और भी चिंतित और सतर्क हो जायेंगे कि सरकार उनके प्रति इस हद तक लापरवाह हो सकती है। लगता है कि राज्य सरकार और मुख्यमंत्री कोरोना की गम्भीरता से अनभिज्ञ हैं अन्यथा क्या कारण है कि इतना बड़ा घोटाला हो जाए।

ये भी पढ़ें- जमात और रोहिंग्या मुसलमानों पर सनसनीखेज खुलासा, गृह मंत्रालय ने राज्यों को चेताया

और मुख्यमंत्री जी अनजान बने रहे? आपात स्थिति में भी भ्रष्टाचार, भाजपा सरकार बेमिसाल। सपा द्वारा जनहित में लगातार सार्थक सुझाव और शिकायतें की जाती रही है। विपक्ष की बात को अनसुना करना लोकतंत्र के लिए बड़ा खतरा हो सकता है। भाजपा और उनकी सरकार की कार्यशैली न सिर्फ गैर गम्भीर है बल्कि अलोकतांत्रिक भी है।

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story