×

स्मार्ट मीटर मामले में अखिलेश ने योगी सरकार को घेरा, की ये बड़ी मांग

सपा अध्यक्ष ने मांग की है कि स्मार्ट मीटर तुरन्त हटवाये जाये तथा तेजी से दौड रहे इन मीटरों के जरिये उपभोक्ताओं की हुई लूट की भरपाई सरकार करें।

Newstrack
Published on: 13 Aug 2020 6:27 PM GMT
स्मार्ट मीटर मामले में अखिलेश ने योगी सरकार को घेरा, की ये बड़ी मांग
X
Akhilesh Yadav

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने स्मार्ट मीटर बिजली गुल मामले पर यूपी सरकार को निशाने पर लेते हुए कहा है कि जन्माष्टमी के पावन पर्व पर भाजपा सरकार ने लाखों उपभोक्ताओं के घरों में अंधेरा कर दिया। श्रीकृष्ण भगवान के जन्म की खुशियों पर पानी डालने का काम पहली बार हुआ है। जनता की श्रद्धा और आस्था के साथ ऐसा खिलवाड़ इससे पहले कभी नहीं हुआ। सपा अध्यक्ष ने मांग की है कि स्मार्ट मीटर तुरन्त हटवाये जाये तथा तेजी से दौड रहे इन मीटरों के जरिये उपभोक्ताओं की हुई लूट की भरपाई सरकार करें। उपभोक्ताओं के छह महीनों के बिजली के बिल माफ किये जाए। किसानों के ट्यूबवेलों से सभी प्रकार के मीटर हटाकर पहले की तरह ही व्यवस्था बहाल की जाए।

अखिलेश ने जताई स्मार्ट मीटर में घोटाले की आशंका

सपा अध्यक्ष ने गुरुवार को कहा कि स्मार्ट मीटर में घोटाले की आशंका जताते हुए कहा कि जो स्मार्ट मीटर लगे हैं उनकी गुणवत्ता पर संदेह है और इस सम्बंध में मुख्यमंत्री तक शिकायतें भी पहुंची पर कोई कार्यवाही नहीं हुई है। जांच होने पर सच्चाई का पता चल जाएगा। स्मार्ट मीटर के नाम पर कितना घोटाला हुआ है इसकी पोल-पट्टी सार्वजिनक होनी चाहिए। इतने बड़े काण्ड के लिए कौन जिम्मेदार है? अब तक तो कोई जांच या कार्यवाही नहीं हुई है। अखिलेश ने कहा कि प्रदेश में त्योहारों पर पर्याप्त बिजली आपूर्ति के बड़े-बड़े दावों का झूठ सामने आ गया है।

ये भी पढ़ें- BJP प्रत्याशी जयप्रकाश निषाद ने किया नामांकन, दो करोड़ की सम्पत्ति के हैं मालिक

Akhilesh Yadav Akhilesh Yadav

बीती 12 अगस्त को राजधानी लखनऊ सहित प्रधानमंत्री के निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी तथा मुख्यमंत्री के गृह जनपद गोरखपुर तक में उपभोक्ता बिना बिजली परेशान रहे। मेरठ, मथुरा, प्रयागराज, सहारनपुर, फिरोजाबाद, अलीगढ़, बरेली में घरों की बिजली गुल हुई। ऊर्जामंत्री और उपमुख्यमंत्री तक के इलाके भी अंधेरे में डूबे रहे। सबका साथ, सबका विश्वास का नारा देने वाली भाजपा ने खुद ही इसे बेमानी बना दिया है। उसके काम और मंशा से जाहिर है कि जनता की तकलीफों की उसे फिक्र नहीं और सुविधाओं के नाम पर भाजपा नेतृत्व को सिर्फ अपनी सुविधाओं का ही ख्याल रहता है।

भाजपा राज में जनता को तबाही के सिवा नहीं मिला कुछ- अखिलेश

Akhilesh Yadav Akhilesh Yadav

ये भी पढ़ें- बिहार में इस बार धान की रिकार्ड पैदावार, 20 लाख मी. टन की बढ़त

अखिलेश यादल ने कहा कि दरअसल, भाजपा सरकार ने विद्युत स्थिति में सुधार के लिए कोई रूचि नहीं ली। उसके कार्यकाल में एक यूनिट बिजली का उत्पादन नहीं हुआ। सपा सरकार के बने बिजली घरों से ही विद्युत आपूर्ति हो रही है। सपा सरकार में ही अण्डरग्राउण्ड कैबलिंग शुरू हुई थी। भाजपा राज में वह भी अवरूद्ध है।

Akhilesh Yadav Akhilesh Yadav

ये भी पढ़ें- IMA का सीएम योगी को पत्रः प्रशासन को निर्देश दें, चिकित्सकों से सहयोग करें

सपा मुखिया ने कहा कि भाजपा सरकार जनसमस्याओं के निदान में रूचि लेने के बजाय सत्ता के दुरूपयोग और भ्रष्टाचार पर रोक के दिखावे में ही ज्यादा रूचि लेती है। उनके राज में प्रदेश में विकास की गति अवरूद्ध हुई है और नफरत, अफवाह तथा समाज को बांटने वाली गतिविधियों को ही प्रोत्साहन मिला है। भाजपा राज में जनता को तबाही के अलावा कुछ और नहीं मिला है।

Newstrack

Newstrack

Next Story