×

IMA का सीएम योगी को पत्रः प्रशासन को निर्देश दें, चिकित्सकों से सहयोग करें

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की प्रदेश इकाई ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को कोरोना काल में चिकित्सकों में बढ़ते मानसिक तनाव के संबंध में पत्र लिखा है।

Newstrack
Published on: 13 Aug 2020 6:06 PM GMT
IMA का सीएम योगी को पत्रः प्रशासन को निर्देश दें, चिकित्सकों से सहयोग करें
X
IMA का सीएम योगी को पत्र

मनीष श्रीवास्तव

लखनऊ: इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की प्रदेश इकाई ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को कोरोना काल में चिकित्सकों में बढ़ते मानसिक तनाव के संबंध में पत्र लिखा है। पत्र में अनुरोध किया गया है कि कोविड नियंत्रण में लगे चिकित्सकों के लिए संक्रमण होने पर अच्छे इलाज और कार्य में सहयोगात्मक दृष्टिकोण अपनाने की जरूरत है।

ये भी पढ़ें: चाहते हैं आपका बच्चा ना हो बीमार तो माता-पिता उनके भोजन पर दें पूरा ध्यान

आईएमए के प्रदेश अध्यक्ष डा. अशोक राय ने गुरुवार को लिखे इस पत्र में कहा है कि कोविड संक्रमण को रोकने में चिकित्सक अग्रणी भूमिका निभा रहे है। यूपी में 17 चिकित्सक कोविड की सेवा देते हुए शहीद हो गए है। अभी वाराणसी के एक अपर मुख्य चिकित्साधिकारी कोविड की सेवाएं करते हुए शहीद हुए। उन्होंने लिखा है कि आईएमए चिकित्सकों में बढ़ते तनाव से बहुत व्यथित हैं।

ये भी पढ़ें: अयोध्या समाचारः ये Independence day है कुछ खास, आ गया कार्यक्रमों का विवरण

डा. राय ने आगे लिखा है कि सरकारी चिकित्सक कार्य दबाव और उच्चाधिकारियों द्वारा उत्पीड़ने से अत्याधिक मानसिक तनाव में है। बीते दिनों इसी उत्पीड़न के चलते वाराणसी में 28 प्रभारी चिकित्साधिकारियों ने इस्तीफा दे दिया। उन्होंने लिखा है कि इस समय चिकित्सकों के मनोबल को बढ़ाने की जरूरत है तथा उच्चाधिकारियों को सहयोग पर्वेक्षण की नीति अपनाकर कार्य क्षमता बढ़ाने में ज्यादा मदद मिलेगी। आईएमए अध्यक्ष ने लिखा है कि पूरा चिकित्सक समुदाय मुख्यमंत्री के साथ खड़ा है और उनके निर्देशों का पालन करने को तत्पर है।

चिकित्सक लगातार ड्यूटी कर रहे हैं

बता दे कि कोरोना काल में जहां चिकित्सक लगातार ड्यूटी कर रहे है तो वही उनके ऊपर काफी दबाव भी है। बुधवार को वाराणसी में 28 प्रभारी चिकित्साधिकारियों ने प्रशासनिक दबाव का आरोप लगाते हुए अपने प्रभारी पद से इस्तीफा भी दे दिया था।

ये भी पढ़ें: सचिन से मिले गहलोत: विधायकों से कहा- ‘बीती बातें भुला दे, अपने तो अपने होते हैं’

Newstrack

Newstrack

Next Story