×

अकेले पड़े अखिलेश: वैक्सीन पर घमासान, शिवपाल-मायावती ने भी किया समर्थन

कोरोना वैक्सीन को भाजपाई बताकर समाजवादी पार्टी यूपी की राजनीति में अलग-थलग पड़ गई है। विपक्षी दल भी इस मुद्दे पर सपा के साथ आने को तैयार नहीं हैं।

Roshni Khan
Published on: 3 Jan 2021 10:07 AM GMT
अकेले पड़े अखिलेश: वैक्सीन पर घमासान, शिवपाल-मायावती ने भी किया समर्थन
X
अकेले पड़े अखिलेश: वैक्सीन पर घमासान, शिवपाल-मायावती ने भी किया समर्थन (PC: social media)

लखनऊ: कोरोना वायरस वैक्सीन को लेकर समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव यूपी में अकेले पड़ गए हैं। विपक्षी दल भी इस मुद्दे पर उनके साथ नहीं हैं। भतीजे अखिलेश यादव की बातों का अक्सर समर्थन करने वाले शिवपाल सिंह यादव ने भी वैक्सीन की तारीफ करते हुए वैज्ञानिकों को बधाई दी है। बसपा सुप्रीमो मायावती ने गरीबों को मुफ्त टीका देने की मांग उठाई है।

ये भी पढ़ें:श्मशान में बड़ा हादसा: मौतों से कांप उठा पूरा देश, दर्जनों लोगों को बचाने में जुटी टीम

विपक्षी दल भी इस मुद्दे पर सपा के साथ आने को तैयार नहीं हैं

कोरोना वैक्सीन को भाजपाई बताकर समाजवादी पार्टी यूपी की राजनीति में अलग-थलग पड़ गई है। विपक्षी दल भी इस मुद्दे पर सपा के साथ आने को तैयार नहीं हैं। अकेली कांग्रेस पार्टी है जिसने वैक्सीन को लेकर कोई टिप्पणी नहीं की है । लेकिन अखिलेश यादव के चाचा और प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने बयान जारी कर कोरोना वैक्सीन का समर्थन कर दिया है। उन्होंने वैक्सीन बनाने के लिए वैज्ञानिकों की सराहना की और इसे भारत के लिए गर्व का अवसर भी करार दिया है। जाहिर है उन्होंने वैक्सीन पर राजनीतिक ठप्पा लगाने से इनकार कर दिया और वह इस मुद्दे पर भतीजे अखिलेश यादव के साथ खड़े भी नहीं हैं।

दूसरी ओर बसपा सुप्रीमो मायावती भी इस मुद्दे पर भाजपा का विरोध करने को तैयार नहीं हैं। उन्होंने सभी को मुफ्त वैक्सीन देने वाली अखिलेश यादव की मांग का भी समर्थन नहीं किया है। इसके विपरीत उन्होंने सभी गरीबों को मुफ्त वैक्सीन देने की वकालत की है।

बसपा व प्रसपा के वैक्सीन के समर्थन में आने के बाद अब अखिलेश यादव और उनकी पार्टी के नेता ही हैं जो कोरोना वैक्सीन को भाजपाई बता रहे हैं। भाजपा को घेरने की कोशिश में लंबे समय बाद ऐसा हुआ है, जब अखिलेश यादव की बात का कोई दूसरा राजनेता समर्थन करता दिखाई नहीं दे रहा है।

क्या बोले शिवपाल सिंह यादव

निसंदेह यह हर भारतीय के लिए गर्व का क्षण है। ड्रग कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया ने सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के कोविशील्ड और भारत बायोटेक के कोवैक्सीन को आपातकालीन स्थिति में प्रतिबंधित उपयोग की अनुमति दे दी है।भारतीय वैज्ञानिकों की मेधा और उद्यमिता को नमन ।

ये भी पढ़ें:किसे लगेगा पहले कोरोना का टीका, कैसे लगेगी वैक्सीन, यहां मिलेगी सारी जानकारी

मायावती का बयान

मायावती ने कहा कि अति-घातक कोरोनावायरस महामारी को लेकर आए स्वदेशी वैक्सीन टीके का स्वागत व वैज्ञानिकों को बहुत-बहुत बधाई। साथ ही केंद्र सरकार से विशेष अनुरोध भी है कि देश में सभी स्वास्थ्यकर्मियों के साथ-साथ सर्व समाज के अति-गरीबों को भी इस टीके की मुफ्त व्यवस्था की जाए तो यह उचित होगा।

रिपोर्ट- अखिलेश तिवारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story