×

अखिलेश यादव का योगी सरकार पर हमला, 'हम NPR नहीं भरेंगे, रोजगार मांगेंगे'

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने राजधानी लखनऊ में शुक्रवार को प्रेस वार्ता की।  इस दौरान उन्होंने योगी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि इस सरकार में रोजगार नहीं है।

Shivani Awasthi
Published on: 3 Jan 2020 8:23 AM GMT
अखिलेश यादव का योगी सरकार पर हमला, हम NPR नहीं भरेंगे, रोजगार मांगेंगे
X

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh yadav) ने राजधानी लखनऊ में शुक्रवार को प्रेस वार्ता की।

इस दौरान उन्होंने योगी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि इस सरकार में रोजगार नहीं है। युवा साइकिल चलाकर सरकार से रोजगार रोजगार मांगेंगा। वहीं एनपीआर (NRC) पर भी अखिलेश ने भाजपा सरकार पर सवाल खड़े किये। उन्होंने कहा कि एनपीआर मुसलमानों के खिलाफ हैं।

यूपी में बिना मुख्यमंत्री के चल रही है सरकार: अखिलेश

अखिलेश ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर बड़ा हमला करते हुए कहा है कि यूपी में बिना मुख्यमंत्री के सरकार चल रही है। 300 विधायक सरकार के खिलाफ है।

उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा कि हमारे मुख्यमंत्री बहुत अच्छे है लेकिन उनको कुछ मालूम नहीं रहता, बिजली का बिल बढ़ गया और मुख्यमंत्री को पता ही नहीं। उन्होंने मुख्यमंत्री योगी के शासन को फेल से भी नीचे की श्रेणी वाला बताया

अखिलेश ने भाजपा सरकार के खिलाफ अपनी जमकर भड़ास निकाली। वह यही पर नहीं रूके उन्होंने यह भी कहा कि मुख्यमंत्री योगी कोटा के बच्चों की फिक्र कर रहे है लेकिन उनके जिले गोरखपुर में बीते एक साल में एक हजार बच्चों की जान जा चुकी है, उसकी फिक्र कब करेंगे।

सपा अध्यक्ष ने यूपी सरकार पर आकंड़ों में हेरफेर का आरोप लगाते हुए कहा कि मुख्यमंत्री के आकंड़े ठीक रखने के आदेश के तहत बच्चों को इंसेफ्लिाइटिस की दवा ही नहीं दी गई। दूसरी दवा दे दी गई। उन्होंने इसे अमानवीय कार्य करार देते हुए कहा कि सपा जल्द ही उन सभी बच्चों की सूची जारी करेगी जिनकी मृत्यु गलत दवा देने के कारण हुई।

युवाओं को NPR नहीं, रोजगार चाहिए

अखिलेश यादव रोजगार और एनआरपी का मुद्दा उठाते हुए कहा कि प्रदेश में रोजगार नहीं हैं। युवाओं को NPR नहीं, रोजगार चाहिए। बीजेपी विपक्ष को बांटना चाहती है, हिंसा में पुलिस की गोली से गई जान। फार्म न भरने पर कौन सी धारा लगेगी, आधार में बहुत पन्ने भरवाए हैं।

रामगोविंद चौधरी के बयान पर अखिलेश ने कहा कि, स्वतंत्र देव सिंह के बयान का क्या कहेंगे, जैसा सीएम कहते हैं ठोंक दो, वैसे रामगोविंद ने ठोंक दिया। यूपी में बिजली उत्पादन नहीं बढ़ा, गांवों के गरीबों के लिए योजनाएं नहीं

ये भी पढ़ें: NRC का तगड़ा असर: भारत में बसे 445 घुसपैठियों की हुई बांग्लादेश वापसी

समाजवादी पार्टी का यूथ जल्द प्रदर्शन करेगा: अखिलेश

समाजवादी पार्टी का यूथ जल्द प्रदर्शन करेगा। सपा प्रमुख ने सीएए हिंसा पर कहा कि सरकार हिंसा के दौरान मारे गए लोगों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट क्यों नहीं सार्वजनिक कर रही है।

वहीं राजस्थान के कोटा में 100 बच्चों की मौत पर बोलते हुए कहा, कोटा में बच्चों की जान जाने की CM को फिक्र हैं लेकिन गोरखपुर में 1000 से अधिक बच्चों की जान जाने का फिक्र नहीं है। उन्होंने कहा कि आंकड़े छुपाने के लिए इंसेफेलाइटिस की दवा न देने से बच्चों की जान चली गई।

वहीं कहा कि केंद्र सरकार ने नोटबंदी के बहाने देश को गुमराह किया। बैंक डूब गई है कोई निवेश नहीं करना चाहता। सरकार ने अर्थव्यवस्था और बैंकिंग सिस्टम आईसीयू में पहुंचा दिया है। इलाहाबाद बैंक का नाम खत्म कर दिया गया।

पुलिस विभाग के विवाद पर हमलावर :

अखिलेश ने कहा कि कानून व्यवस्था संभालने वाले आज किन बातों में उलझे है। गोपनीय पत्र वायरल करने के मामले में नोएडा के एसएसपी वैभव कृष्ण पर बोलते हुए कहा, पहले राजनैतिक दल आरोप लगाते थे, लेकिन अब आईपीएस आरोप लगा रहे है। इसकी जिम्मेदार सरकार और उसके मुखिया है।

ये भी पढ़ें: मंदिर, मस्जिद पर अखिलेश यादव का बड़ा बयान, कही ये बात…

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story