×

मंदिर, मस्जिद पर अखिलेश यादव का बड़ा बयान, कही ये बात...  

संविधान और देश को बचाने के लिए समाजवादी पार्टी प्रतिबद्ध है। अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी इंसाफ की बात करती है। समाजवादी सरकार बनने पर भगवान श्रीराम की नगरी में मठ-मंदिर, मस्जिद-गुरद्वारा, गिरजाघर और आश्रमों पर कोई टैक्स नहीं लगेगा।

SK Gautam
Published on: 3 Jan 2020 6:51 AM GMT
मंदिर, मस्जिद पर अखिलेश यादव का बड़ा बयान, कही ये बात...  
X

लखनऊ: नये साल की शुभ कामनाओं के साथ समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से अयोध्या के एक दर्जन महंतों और जिला काजी सहित कई प्रतिष्ठित मौलानाओं ने भेंट कर नए साल की मुबारकबाद दी। जिसमें उन्होंने कहा कि भाजपा राज में हर व्यक्ति परेशान है। आज मुल्क के हालात ठीक नहीं, हर कोई बेचैन है। सीएए, एनपीआर, और एनआरसी समाज को बांटने और उत्पीड़न करने वाले कानून है। इनके विरूद्ध जनता के अहिंसक आवाज का भी दमन किया जा रहा है।

आरएसएस के साथ भाजपा पर भी साधा निशाना

उन्होंने कहा कि आरएसएस का मुख्य लक्ष्य सत्ता पर कब्जा करना है। नागरिकों के अस्तित्व को चुनौती मिल रही है। संविधान और देश को बचाने के लिए समाजवादी पार्टी प्रतिबद्ध है। अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी इंसाफ की बात करती है। समाजवादी सरकार बनने पर भगवान श्रीराम की नगरी में मठ-मंदिर, मस्जिद-गुरद्वारा, गिरजाघर और आश्रमों पर कोई टैक्स नहीं लगेगा।

ये भी देखें : बड़ा सवाल: भारत-नेपाल के बीच बढ़ा विवाद, आखिर ‘कालापानी’ किसका..?

इससे पहले अयोध्या के महंतगण दिलीप दास जी महाराज, हेमंतदास जी महाराज, राजीव लोचनशरण, प्रिया प्रीतमशरण, हरिमोहन शरण, राम प्रकाश शरण, बालराम योगी रामदास जी महाराज, राघवाचार्य जी, विदुरजी, राजकुमार दास जी, राजीव त्रिपाठी जी तथा आचार्य शिवेन्द्र त्रिपाठी ने मंत्रोच्चार के साथ अखिलेश यादव को आशीर्वाद दिया।

इन लोगों के की मुलाकात

इसके साथ ही फैजाबाद के जिला काजी मुफ्ती मेराज साहब के साथ मौलाना मोहिसन साहब, टाटशाह नायब इमाम मौलाना फैशल साहब, मुफ्ती शमसुल कमर साहब, मौलाना सिराज साहब, नायब काजी मुफ्ती रफीउनजमा साहब, मौलाना सलमान साहब, मोइनुद्दीन साहब तथा पूर्व मुतव्वली टाटशाह साबिर अली के साथ मोहम्मद कमर राईन और हामिद जफर मीसम ने भी समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष से मुलाकात की।

ये भी देखें : कोटा: गहलोत सरकार ने कहा-न करें राजनीति, तो केंद्र ने बढ़ाया मदद का हाथ

अखिलेश यादव ने अयोध्या धाम की पत्रिका 'सवेरा एक संकल्प' का विमोचन किया

इस दौरान गुन्नौर से नौजवान अवधेश कुमार यादव एक सप्ताह में 410 किलोमीटर की यात्रा कर लखनऊ आए और उन्होंने अखिलेश यादव से भेंट की। अवधेश यादव ने यात्रा के रास्ते में समाजवादी पार्टी के पक्ष में प्रचार भी किया। अखिलेश यादव ने उन्हें बधाई दी। वहीं अखिलेश यादव ने अयोध्या धाम की पत्रिका 'सवेरा एक संकल्प' का भी विमोचन किया। सवेरा परिवार के प्रमुख राजीव त्रिपाठी ने बताया कि यह पत्रिका पर्यावरण संरक्षण, पक्षी संरक्षण तथा वृक्षारोपण के लिए समर्पित है।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story