×

सड़कों को गड्ढ़ा मुक्त करने में यूपी सरकार का रिजल्ट कार्ड शून्य: अखिलेश

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि नीति, नीयत और नेतृत्व में पंगु राज्य की भाजपा सरकार से जनता का भरोसा उठ चुका है।

Newstrack
Published on: 26 July 2020 12:38 PM GMT
सड़कों को गड्ढ़ा मुक्त करने में यूपी सरकार का रिजल्ट कार्ड शून्य: अखिलेश
X

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि नीति, नीयत और नेतृत्व में पंगु राज्य की भाजपा सरकार से जनता का भरोसा उठ चुका है। अखिलेश ने कहा कि हर साल करोड़ों का बजट पास होने के बावजूद प्रदेश में सड़के टूटी-फूटी है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने शपथ लेने के बाद कई बड़े-बड़े वादे किए थे और कहा था कि वे प्रदेश की सड़कों को गड्ढ़ा मुक्त बनाएंगे। फिर वे इस कार्य की अवधि बढ़ाते रहे लेकिन उनका रिजल्ट कार्ड शून्य ही चल रहा है।

ये भी पढ़ें:खुशखबरी: नहीं जमा करना होगा बच्चों की फीस, सरकार ने किया ऐलान

गड्ढा मुक्त करने के नाम पर हजारों करोड़ रूपए लुटाए जा चुके हैं

सपा अध्यक्ष ने रविवार को कहा कि सड़कों को गड्ढा मुक्त करने के नाम पर प्रदेश में हजारों करोड़ रूपए लुटाए जा चुके हैं। वर्ष 2017-18 में 3793.80 करोड रुपये, वर्ष 2018-19 में 3266.84 करोड़ रुपये तथा वर्ष 2020-21 में 2305.00 करोड़ रुपयों का बजट पास हुआ फिर भी सड़के वैसी ही टूटी-फूटी हैं। जब सड़के बदहाल है तो बजट की धनराशि का बंदरबांट होने का अंदेशा अस्वाभाविक नहीं। उन्होंने कहा कि वादे न निभाना और जनता को धोखे में रखना भाजपा की ऐसी कला है जिसमें वह पारंगत और विशेषज्ञ हैं। सरकार में दायित्व निर्वहन की जो इच्छाशक्ति होती है, भाजपा में उसकी दूर-दूर तक पहचान नहीं हो रही है।

भाजपा सरकार जनहित की एक भी योजना नहीं लागू कर सकी है

अखिलेश ने कहा कि भाजपा सरकार जनहित की एक भी योजना नहीं लागू कर सकी है। वह घोटाला करने के नए-नए तरीके निकालती है। उसके साढ़े तीन साल के अब तक के कार्यकाल में विकास की सभी योजनाओं पर काम रूका हुआ है। सपा सरकार की योजनाओं के प्रति उसका रवैया बदले और द्वेष की भावना से भरा है और सपा सरकार के कामों पर अपना नाम लगाने का भाजपाई गोरखधंधा जनता की निगाहों में उपहास की वजह बन चुका है।

ये भी पढ़ें:चली ताबड़तोड़ गोलियाँ: यूपी पुलिस को बड़ी कामयाबी, हाथ लगा ये अपराधी

सपा मुखिया ने कहा कि सपा सरकार ने अपने कार्यकाल में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे जैसी शानदार बेमिसाल सड़क दो वर्ष से कम समय में बनाई जिस पर युद्धक विमान भी उतर चुके हैं लेकिन केन्द्र की भाजपा सरकार छह वर्ष में भी ऐसी सड़क नहीं बना सकी। उन्होंने कहा कि पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे की शुरूआत सपा सरकार ने की थी, भाजपा अभी तक इसका भी निर्माण पूरा नहीं कर पाई है। उन्होंने कहा कि दरअसल, भाजपा को काम नहीं करना है काम के बहाने लूट का बेजोड़ रिकार्ड बनाना है। सपा अध्यक्ष ने सवाल किया कि भाजपा सरकार ने ही सड़कों में गड्ढ़े किए हैं तो वह बताए इन सड़कों के गड्ढ़े कब तक भरे जायेंगे?

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story