×

सिंधिया पर बोले अखिलेश: परिवारवाद का आरोप लगाने वालों ने बुआ-भतीजे को मिलाया 

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में 351 सीट जीतने का लक्ष्य तय करते हुए पार्टी कार्यकर्ताओं से इसके लिए अभी से जुट जाने के लिए कहा।

Shivani Awasthi
Published on: 15 March 2020 11:31 AM GMT
सिंधिया पर बोले अखिलेश: परिवारवाद का आरोप लगाने वालों ने बुआ-भतीजे को मिलाया 
X

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में 351 सीट जीतने का लक्ष्य तय करते हुए पार्टी कार्यकर्ताओं से इसके लिए अभी से जुट जाने के लिए कहा। दरअसल, रविवार को अन्य दलों को छोड़ कर नेताओं ने समाजवादी पार्टी का हाथ थाम लिया। इस दौरान पूर्व सीएम अखिलेश ने सपा में शामिल हुए नेताओं का स्वागत किया।

राजधानी लखनऊ में रविवार को अखिलेश यादव ने मीडिया से बातचीत के दौरान एक बार फिर जातिगत जनगणना की मांग दोहराते हुए कहा कि अगर केंद्र सरकार जातिगत जनगणना नहीं कराएगी, तो यूपी में सपा सरकार बनने पर वह जनगणना स्वयं कराएंगे।

ये भी पढ़ें: कांग्रेस में ताबड़तोड़ इस्तीफे जारी: MP के बाद अब गुजरात में 4 विधायकों ने छोड़ा साथ

सपा सरकार आने पर बेटे के लिए कराएगें जातिगत जनगणना:

उन्होंने कहा वह जातिगत जनगणना अपने बेटे के लिए करवाएंगे, क्योंकि भाजपा के लोग नफरत से फैलाते हैं। भाजपा सबसे बड़ी जातिवादी पार्टी है। उन्होंने कहा कि जातिगत जनगणना से पता चल जाएगा कि समाज में किस जाति के कितने लोग हैं और जिसकी जितनी भागीदारी होगी, उसे उतना ही सम्मान मिलेगा।

एमपी पर बोले अखिलेश-परिवारवाद का आरोप लगाने वालों ने भुआ-भतीजे को मिलाया

सपा अध्यक्ष ने मध्यप्रदेश में कमलनाथ सरकार का समर्थन करने की घोषणा करते हुए कहा कि लोग हमारे ऊपर परिवारवाद का आरोप लगाते हैं। उन्होंने मध्यप्रदेश में एक भतीजे को बुआ से मिलवाया, तो क्या यह परिवारवाद नहीं है।उन्होंने बिहार चुनाव लड़ने से इनकार करते हुए कहा जो भाजपा को जो भी हराएगा, सपा उसे समर्थन देगी।

ये भी पढ़ें: शिक्षामित्रों को मिला बड़ा तोहफा, योगी सरकार दे रही 1.60 लाख लोगों को ये लाभ

यूपी में दंगाइयों के पोस्टर को बताया गलत:

सपा मुखिया ने सीएए विरोधियों की होर्डिंग लगाए जाने को गलत बताते हुए कहा कि हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट के फैसले से यह साफ हो गया है कि हार्डिंग गैरकानूनी थी। उन्होंने कहा कि स्वयं यूपी सरकार ने इस संबंध में कैबिनेट फैसला लेकर साफ कर दिया है कि होल्डिंग लगाना गैरकानूनी था।

ये भी पढ़ें: सपा के इस कद्दावर नेता को लगा तगड़ा झटका, अब इस मामले में एक और FIR दर्ज

सरकार से हुई गलती, योगी से वसूलनी चाहिए थी दंगों की भरपाई:

अखिलेश ने कहा, मुख्यमंत्री योगी यूपी के पहले ऐसे मुख्यमंत्री हैं, जिन्होंने अपनी दंगे के मुकदमे वापस लिए हैं। उन्होंने कहा कि उस समय की सरकारों से गलती हो गई, उसी समय भरपाई वसूल नहीं चाहिए थी। सपा मुखिया ने भाजपा सरकार की स्मार्ट सिटी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि अगर साड़ो का घूमना स्मार्ट सिटी है तो जब चाहे हम भी बनवा दें। उन्होंने कहा, पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के बारे में मुख्यमंत्री को कुछ नहीं पता। भाजपा सरकार ने अपने लोगों को एडजस्ट करने के लिए स्पेसिफिकेशन बदल दिए।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story