×

कांग्रेस में ताबड़तोड़ इस्तीफे जारी: MP के बाद अब गुजरात में 4 विधायकों ने छोड़ा साथ

कांग्रेस में विधायकों की बगावत जारी है। मध्य प्रदेश के बाद अब गुजरात में विधायक इस्तीफा दे रहे हैं। कांग्रेस में चार विधायकों ने पार्टी से इस्तीफा दिया है।

Shivani Awasthi
Published on: 15 March 2020 8:27 AM GMT
कांग्रेस में ताबड़तोड़ इस्तीफे जारी: MP के बाद अब गुजरात में 4 विधायकों ने छोड़ा साथ
X

अहमदाबाद: कांग्रेस में विधायकों की बगावत जारी है। पहले मध्य प्रदेश और अब गुजरात (Gujarat) में विधायक पार्टी से इस्तीफा दे रहे हैं। जानकारी के मुताबिक, गुजरात कांग्रेस में चार विधायकों ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। संभावना है कि वे जल्द ही भाजपा में शामिल हो सकते हैं।

गुजरात से कांग्रेस के लिए बुरी खबर है। राज्यसभा में सीट बंटवारे को लेकर नाराज कांग्रेस के चार विधायकों ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। बताया जा रहा है कि ये विधायक बीजेपी के संपर्क में हैं। विधायकों ने पार्टी अध्यक्ष से मुलाकात करने के बाद अपना इस्तीफा सौंप दिया।

ये भी पढ़ें: कमलनाथ के विधायक तैयार, फ्लोर टेस्ट को लेकर कांग्रेस की थमी सांसें

ED ने ली कांग्रेस नेता अहमद पटेल के करीबी सहयोगी की संपत्तियों की तलाशी

इन्होने दिया इस्तीफा:

जानकारी के मुताबिक, गुजरात कांग्रेस विधायक सोमा पटेल, जेवी काकडिया ने बीती रात ही पार्टी से इस्तीफा दिया था। सोमा पटेल लिमडी से विधायक हैं, जबकि जेवी काकडिया धारी से विधायक हैं। दोनों राज्यसभा में उनके समुदाय के सदस्य को न भेजे जाने से नाराज चल रहे थे। कहा जा रहा है कि सोमा पटेल ने राज्यसभा सीट कोली समुदाय को देने की मांग की थी।

ये भी पढ़ें: राजस्थान व गुजरात में भाजपा की चाल से मुसीबत में फंसी कांग्रेस

गुजरात विधानसभा का सियासी समीकरण:

बता दें कि 182 सदस्यों वाली गुजरात विधानसभा में वर्तमान में 180 सदस्य हैं। यहां 103 विधायक भाजपा के हैं तो वहीं 73 विधायक कांग्रेस के हैं। वहीं कांग्रेस के सहयोगी दलों में बीटीपी के 2, एनसीपी का 1 और 1 निर्दलीय विधायक मिला कर आंकड़ा 77 पहुंच जाता है।

ये भी पढ़ें: होना था चंद्रशेखर की पार्टी का एलान लेकिन पहले ही लग गई रोक, ये है वजह

राज्यसभा चुनाव की बात करें तो यहां दो सीटों पर कानूनी प्रक्रिया चल रही है। राज्यसभा की एक सीट जीतने के लिए दोनों दलों को 38 वोट चाहिए। वहीं दो सीटें जीतने के लिए 76 वोट चाहिए जबकि कांग्रेस के पास कम वोट है। ऐसे में कांग्रेस सीट से हाथ धो सकती है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story