×

सीएम योगी का तोहफा: यूपी को मिला कैंसर संस्थान, इस बात पर भड़क गए अखिलेश

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सोमवार को एक बयान जारी कर कहा है कि प्रपंची भाजपा सरकार जैसी कोई सरकार प्रदेश की जनता ने नहीं देखी है।

Newstrack
Published on: 19 Oct 2020 2:28 PM GMT
सीएम योगी का तोहफा: यूपी को मिला कैंसर संस्थान, इस बात पर भड़क गए अखिलेश
X
सीएम योगी का तोहफा: यूपी को मिला कैंसर संस्थान, इस बात पर भड़क गए अखिलेश

लखनऊ। राजधानी लखनऊ के चक गंजरिया में बने कैंसर संस्थान के उद्घाटन कार्यक्रम को लेकर समाजवादी पार्टी ने योगी सरकार पर तंज किया है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सोमवार को बयान जारी कर कहा कि यह सरकार विकास कार्यों के मामले में भी प्रपंच और धोखा कर रही है। उन्होंने कहा कि आखिर प्रदेश सरकार अपनी योजनाओं के उद्घाटन का श्रेय कब लेगी।

भाजपा सरकार के चार साल लेकिन अभी तक कोई नई योजना नहीं

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सोमवार को एक बयान जारी कर कहा है कि प्रपंची भाजपा सरकार जैसी कोई सरकार प्रदेश की जनता ने नहीं देखी है। इतना कृतघ्न नेतृत्व भी भाजपा के अलावा दूसरा नहीं मिलेगा जो समाजवादी सरकार के विकास कार्यों का श्रेय उसे देने के बजाय खुद लेने के लिए तैयार है। भाजपा सरकार अपने चौथे साल को पूरा करने जा रही है लेकिन आज तक अपनी एक भी योजना लागू नहीं कर सकी है । प्रदेश की भाजपा सरकार अब तक केवल समाजवादी सरकार के समय के हुए कामों पर अपने उद्घाटन के शिलालेख ही लगाती रही है। भाजपा के इस चरित्र को क्या कहा जाये?

उन्होंने कहा कि अब प्रदेश की भाजपा सरकार ने राजधानी में बने कैंसर संस्थान के उद्घाटन का कार्यक्रम तैयार किया है। समाजवादी सरकार के समय उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में प्रतिष्ठित कैंसर इंस्टीट्यूट बनकर तैयार हो गया था। तब सरकार ने कैंसर के अलावा गम्भीर बीमारियों दिल, किडनी, लीवर के मुफ्त इलाज की भी अस्पतालों में व्यवस्था की थी।

ये भी देखें: बंदी चीनी सैनिक: भारतीय सैनिकों ने पकड़ा, अब हुआ ये बड़ा ऐलान

कैंसर अस्पताल का उद्घाटन सीएम योगी मंगलवार को करेंगे

कैंसर की बीमारी का इलाज काफी मंहगा होता है। पीड़ित मरीजों को मुम्बई, दिल्ली, और दूसरे राज्यों में जाना होता है। समाजवादी सरकार में बने लखनऊ के कैंसर अस्पताल को भाजपा सरकार ने अब तक चालू नहीं किया? अगर पहले चालू कर देते तो न केवल प्रदेश अपितु पड़ोसी राज्य बिहार और नेपाल तक के कैंसर पीड़ितों को इलाज की सुविधा मिल जाती। उल्लेखनीय है कि कैंसर अस्पताल का उद्घाटन मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करने जा रहे हैं। अब तक इस अस्पताल को संचालित नहीं किया जा सका था।

उन्होंने कहा कि इसी तरह प्रदेश की भाजपा सरकार ने दुष्कर्म की घटनाओं की बाढ़ आने पर ‘मिशन शक्ति‘ के नाम पर भ्रामक प्रचार का एक और इश्तेहार पेश कर दिया है। समाजवादी सरकार ने 1090 को नारी शक्ति की सुरक्षा का कवच बनाया था। भाजपा ने उसको निष्प्रभावी बना दिया। 108 सेवा समाजवादियों द्वारा दी गई संजीवनी थी जिसके विस्तार को रोक दिया गया। यूपी डायल 100 का नाम 112 रखकर कौन सा कमाल कर दिया? बंद हो चुकी 181 सेवा में कार्यरत महिलाओं को आज भी वेतन के लिए गुहार लगानी पड़ रही है।

ये भी देखें: 6000 प्रेमिकाएं बनी मौत: ऐसा करना इस प्लेबॉय को पड़ा भारी, हो गया फेमस

नाम बदलकर भाजपा ने अपनी पट्टिका लगा ली

अब सरकार ने मिशन शक्ति के नाम पर लोगों को भ्रम में डालने की कवायद शुरू की है। समाजवादी पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे की शुरूआत समाजवादी सरकार में ही हो गई थी, साढ़े तीन साल में भी भाजपा इसे पूरा नहीं कर पाई है जबकि आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे दो वर्ष से कम समय में ही बनायी गई थी। इकाना स्टेडियम भी सपा सरकार ने बनवाया लेकिन उसका भी नाम बदलकर भाजपा ने अपनी पट्टिका लगा ली।

रिपोर्ट- अखिलेश तिवारी

Newstrack

Newstrack

Next Story